Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Anil Awasthi

Others Inspirational

2.5  

Anil Awasthi

Others Inspirational

अभाव

अभाव

1 min
20.5K


 

 

"अभाव" का अनुभव 

सिखाती सही मूल्याँकन

और देती एक जीवन लक्ष्य

कुछ करने और बनने का

 

अभाव में  छोटी से छोटी ख़ुशी

जलसा बन ज़ाती है

हमारे जीने का 

एकमात्र कारण बन जाती है 

 

एक अरसे बाद मिली रोटी

ले आती बच्चे के चेहरे पर मुस्कान

आसमान से हुई बारिश 

बचा लेती है एक किसान के प्राण

 

हर जीवन में कुछ 

अभाव ज़रूरी है

स्वयम की छामता की 

पहचान ज़रूरी है

 

जीवन में हर कमी 

का अपना महत्व है

कहते हैं कि कण कण 

में ईश्वर का तत्व है

 

प्रभु , सदबुद्धि , प्रेम और स्वाभिमान 

का अभाव न होने देना

अपने सतत आशीर्वाद से

इरादे हमारे फ़ौलाद बना देना 

 


Rate this content
Log in