Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashutosh Singh

Others

3  

Ashutosh Singh

Others

कुछ दिये ज़्यादा जलाते हैं !

कुछ दिये ज़्यादा जलाते हैं !

1 min
6.9K


एक जलाते है उस शौर्य के नाम 
जो हिन्द रक्षा को हिमालय पे खड़ा रहा 
एक जलाते हैं उसके नाम 
जो दूभर परिस्थितियों में अड़ा रहा !

एक जलाते हैं उनके नाम 
जो हुऐ शहीद देश की आन में 
एक जलाते हैं उस माँ के नाम 
जो गर्वांगित उस शहादत की शान में !

एक जलाते हैं उसके भी नाम 
जो एक दिये को भी तरस रहा 
एक जलाते हैं उस मासूम के नाम ..
जो बिन माँ-बाप इतने बरस रहा !

कुछ दिये उनके लिऐ भी जलाते हैं 
जो तमाम उम्र अँधेरों में ज़िन्दगी बिताते है
ये दिवाली चलो कुछ अलग मानते हैं 
कुछ रौशनी उनके यहाँ भी फैलाते हैं !

 


Rate this content
Log in