Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shyamm Jha

Others

2.5  

Shyamm Jha

Others

यामिनी

यामिनी

1 min
208


मैं खो जाना चाहता हूँ यामनी संग 

जहाँ सुबह का इंतजार ना करना पड़े

क्योंकि मेरा दोस्त बन गया है अंधेरा

वो सर्वभौमिक समा लेती प्रकाश को

मुझे पंसन्द है यामिनी की संगीत 

छिपकली और झींगुर के चलने की

चूहों के कुतरने और कुत्ते के रोने की

हवा में गुनगुनाते पत्तों की

जिसे सुनने श्मशान में सोए हैं लोग 

साँपों की फुफकार सा लेता हूँ स्वास

मैं जुगनुओं के रोशनी से देखता हूँ भविष्य

कैसे स्वतंत्र भंगिमा में काटता है सफ़र

तारों की टिमटिमाते आंखों से 

देखता हूँ अपने सारे हित मीत को

जो पंक्तिबद्ध खड़े है 

रात का श्रृंगार करने को

जो मेरे से पहले चले गए थे

उस शून्य के महाब्रह्माण्ड में

मैं जानता हूँ जब होगा सवेरा

सूरज के रोशनी में वह धूल जाएगी

मेरे दोस्त का घर सुनसान हो जाएगा

नहीं मिलेंगे एक भी पुरोहित

नहीं बजेगी कोई प्राकृतिक गीत

सब डरे सहमे छुपे रहेंगे अपने घर

जब तलक फिर रात नहीं होती

कब तक करेंगे लुका छुपी

सूरज और चन्द्रमा के संग

रात फिर दिन, फिर रात और दिन

जहाँ सूरज रात को धो देता है 

वहीं चँदा रात को पोछ लेती है

और फिर जवान होती है रातें

लेकिन कौन जानता है

हर पंद्रह दिन पर भोगना पड़ता है

मासिक धर्म की पीड़ा 

जहाँ कतरा कतरा शोणित

बह जाता है अवसान तक

जहाँ लड़ती है वह अकेली

संभालती है अपने आप को

लड़ने के लिए सुबह से

मैं भी उस पल यामिनी संग 

खड़ा होना चाहता हूँ

लड़ना चाहता हूँ सुबह से

जो अपनी अकड़ में खो रखा है।।


Rate this content
Log in