Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Prapanna Kaushlendra

Drama

2  

Prapanna Kaushlendra

Drama

नदी - सी थी तुम

नदी - सी थी तुम

1 min
7.5K


नदी - सी थी तुम

याद है मुझे,

धीरे - धीरे किनारों से टकराती,

बहती रही न जाने किन - किन कंदराओं,

उपत्यकाओं से गुज़रती रही,

बिन कुछ कहे।

धार में तेरे,

निमग्न होती रही पीढ़ी,

बहती रही हमारी उम्र से आगे,

निकल गई। 

हम तुम्हें छोड़ बस गए नगर - नगर,

शहर - दर - शहर,

लेकिन तुम संग रही,

हमेशा ही रगों में दौड़ती रही।

तुम नदी थी

तुम्हें समंदर में जाना ही था,

मिलना ही था सागर में,

तुम्हें ख़ुद को खोना नहीं था। 


Rate this content
Log in

More hindi poem from Prapanna Kaushlendra

Similar hindi poem from Drama