Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vikas Sharma

Children Others

2  

Vikas Sharma

Children Others

माँ

माँ

1 min
6.5K


माँ ,

एक अदभुत पहेली ,एक अनसुलझा रहस्य

आरंभ से ही उसके साथ रहा ,

उसके हर रूप को देखा ,समझा

कभी वो इतनी सरल ,सहमी,विचलित
कभी वो इतनी कठोर ,दृढ़ निश्चई

ना जाने वो कैसे हर दुख  सह लेती

पर चेहरे से मुस्कान ना हटती ,

ईश्वर ने भी उसे अधिक दुख देकर ली उसकी परीक्षा

पर वो तो चिर विजयी , निरंतर नित नवरूप लिए पल्लवित होती ,

हर काल ,सम्पूर्ण इतिहास मेँ वो ही रही स्रष्टि का केंद्र बिन्दू ,

विजय ,पराजय,उत्थान ,पतन सबका कारक वही रही ,

उससे स्रष्टि चलती है ,

वो श्रृष्टि का अमृत है ,

उससे अधिक ना मैं जान सका ,

वो एक अदभुत पहेली ,अनसुलझा रहस्य है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Children