Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vrajlal Sapovadia

Abstract

3  

Vrajlal Sapovadia

Abstract

जादूगर

जादूगर

1 min
680


जादूगर जब जादू करता

नजर सबकी बंद करता 

कागजका वो फूल बनाता 

फूलका वो पत्ता बनाता 


पत्ताका जब पेड़ बनता 

बालक सब चकित बनता 

लड़कीको वो बंद करता 

अंदर से वो गायब करता 


पुतलीको वो जिन्दा करता 

जल को जब गरम करता 

बर्तनमे तब बर्फ बनता 

विज्ञानसे वो उल्टा करता 

हाथसे वो चालाकी करता 

नजर सबकी बंद करता 

ज्ञान की सीमासे ऊपर रहता 

सबका ये मनोरंजन करता 

कागजका वो पैसा बनाता 


पर वे पैसा तो गायब होता 

जब वो दुकान पे कुछ लेने जाता 

पर वे पैसा तो गायब होता 

पैसे के लिए वो हाथ फैलाता 


दर्शक सब कुछ पैसे देते 

वो पैसे दुकानमें चल जाते 

खेल करके जब वो घर जाता 

तब घरवाली जेब खाली करती 


उसका जादू वहां गायब होता 

घरवाली उसको बकरी बनाती 

मन चाहे तो बन्दर करती 

कभी वो उसका उंदर करती 

कभी कभी तो अंदर करती 


जादूगर का तो भाई ऐसा जादू 

ऊपर वाला बड़ा जादूगर 

वो जो करता सब है जादू 

विज्ञानसे वो सब सिद्ध होता 

नकल से वो पर होता 


बाकी सब कुछ बातें बातें 

जादूगर तो आते जाते।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract