Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chetan Kashyap

Inspirational Others

4  

Chetan Kashyap

Inspirational Others

साधो ! साधो अपने काम

साधो ! साधो अपने काम

1 min
542


घोषणाओं का

मौसम है

तुम भी

घोषित हो जाओ

दक्षिण हो या वाम

साधो !

साधो अपने काम


जो कल था

आज नहीं है

वो

कल नहीं रहेगा

किसी को

कुछ भी 

नहीं रहेगा याद

जहाँ चाहो

वहीं लिखाओ

जाकर अपना नाम

साधो !

साधो अपने काम


इतना उछलो

दिखो दूर से

जैसे

उतर के आए हो

कोहे-तूर से

एक कर दो

सुबहो-शाम

साधो !

साधो अपने काम


खुश करने का मौक़ा है

सबको करो सलाम

इनको भी परनाम

उनको भी परनाम

साधो !

साधो अपने काम


सब हिसाब

चुक जाएगा

बंद होने को

बही है

कौन जानता है

क्या है

जो सही है

जितना ज्यादा हो सके

अपना

कर लो इंतज़ाम

साधो !

साधो अपने काम


वो बैठा है

वो देखेगा

मालिक जाने 

क्या रखेगा

क्या फेकेगा

अपना है

बस

बड़बड़ करना काम

साधो !

साधो अपने काम


नाहक चिंता क्यों करते हो

क्या होगा

और क्या करते हो

तुम तो

नज़रें फेरो

पड़े रहो

और खूब करो आराम

साधो !

साधो अपने काम

 

सारे मुद्दे, वफ़ादारियाँ

तारीफ़ें

और तरफ़दारियाँ

सभी यहाँ

मिल जाते हैं

जो सही चुकाओ दाम

देखो समझो

सीखो

साधो !

साधो अपने काम


सुविधाएँ सब

सारे साधन

नियम पूरे

पूरा सिस्टम

भोग करो

उपभोग करो

कर लो अपने नाम

पर

मुँह से दिखो निष्काम

साधो !

साधो अपने काम


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational