Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mukesh Nirula

Others

3  

Mukesh Nirula

Others

भगवन से प्रार्थना

भगवन से प्रार्थना

1 min
13.3K


 

            भगवन से प्रार्थना

अगले जन्म अगर बनाना, तू मुझको कोई फ़ूल 

मेरी इच्छा है यही, बन जाऊं कपास का फ़ूल 

 

न फिर चाहूँगा मैं उपवन, मुझे मिलेंगे खेत 

दूर कहीं पर होंगे मुझसे, जीवन के संकेत 

 

न होगी मुझ में कुछ खुश्बू, न होऊँ रंगीन 

लेकिन काम आऊँगा सबके, मुझको है यह यकीन 

 

अपने आप को जोड़-जोड़ कर, एक धागा बन जाऊँगा 

अलग-अलग फूलों को ले कर, माला एक बनाऊँगा  

 

या धागों को जोड़-जोड़ कर, एक कपड़ा बन जाऊँगा 

लोगों के तन को ढक कर, किसी काम तो आऊँगा 

 

लोग अगर मुझको रंग कर, ढक लें अपना तन 

अगर वो न रंग पाए तो, बन जाऊँगा एक कफ़न 

 

                                                                     Mukesh Nirula


Rate this content
Log in