Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vikas Sharma

Children Others Abstract

3  

Vikas Sharma

Children Others Abstract

हम खेल खेलते हैं

हम खेल खेलते हैं

1 min
6.8K


                       

हम खेल खेलते हैं ,
बेतरतीब ,बेकायदा
जैसे ही तरकीबे जान लेते हैं ,
कायदे से कुछ वक्त बिता लेते हैं ,
हमारा खेल बढ़ता है ,
खेल से हमारा रिश्ता बढ़ता है ,
हम हारते हैं ,
अपनी जदो को उठाते हैं ,
हारते हैं, पर खुद से थोड़ा जीत जाते हैं ,
यकायक जीतते हैं या उम्दा हारते हैं ,
जीतने वाला हतप्रभ रहता है ,
हम जीत जाये बढ़ जाती है ज़िम्मेदारी
हम खेल खेलते हैं ,
तरकीबों और कायदे से
हारते हैं ,जीतते हैं
रस में ,राग में
उतरते  हैं खेल के 
नए आयामो को पाते हैं ,
हारते ,जीतते
जीतते चले जाते हैं ,
हम खेल खेलते हैं ,
खेल उम्दा ,पहले से और उम्दा
गलतियों  पर कभी मुस्कराहट
कभी झुंझलाहट 
जीतना सरल हुआ है
पर कायदे,तरतीबों की जमीन से जुड़े रहने तक
हारना अब कम खलता है ,
दूजा जीतकर ,चुरा लेता है हृदय का कोना 
अपने प्रसंशकों की सूची को और बढ़ाता हुआ ,
अब मसला ये नहीं की कौन जीते
बस जीतता रहे खेल
सब एक साथ जीतते हैं ,
हम खेल खेलते हैं,
आओ एक बेहतरीन खेल जिंदगी का 
ऐसे ही खेलते हैं ,
आओ खेल खेलते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Children