Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mohanjeet Kukreja

Romance

5.0  

Mohanjeet Kukreja

Romance

सामीप्य

सामीप्य

1 min
273


अपने कमरे की दीवार पर

लगी घड़ी को देखते हुए,

अचानक यूँ लगा मुझे आज

कि हम दोनों भी सुईयां हैं !


तुम्हारी ठहरी सी शख़्सियत में

घंटे की सुई का आभास हुआ,

और मैं ख़ुद गोया...

सेकंड की एक सुई हूँ;

जो सूर्य के गिर्द धरती की तरह

एक पूर्व-निर्धारित गति से

घूमती ही रहती है हमेशा

चारों ओर तुम्हारे लगातार !


सुई ही होना था मुझे अगर

तो काश मिनट की होता;

तुम्हारे बिल्कुल क़रीब से

यूँ बार-बार गुज़रने से तो

कहीं ज़्यादा देर तक तब

रह पाता मैं पास तुम्हारे !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance