Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Anantram Choubey

Drama

3  

Anantram Choubey

Drama

कायदा कानून

कायदा कानून

1 min
7.5K


कायदा कानून

नाम को होते है ।

नाम से पद से

मुँह देखकर ही

लागू होते है ।

तभी तो ये कायदे

कानून सभी पर

लागू नही होते है ।


अमीरी गरीबी भी

देखकर लागू होते है ।

अमीर अपना रुतबा

दिखाकर बच जाते है ।

पैसो के सहारे कानून

वालो को खरीद लेते है ।

बाजार की वस्तुओ

की तरह कानून को

भी खरीद लेते है ।

कब कैसे ये तो

खरीदने वाले ही

अच्छा बता सकते है ।


वैसे भी देश के कायदे

कानून अंधे लगड़े

बहरे भी है ।

तभी तो ये लाचार

कानून सभी पर

लागू नही होते है ।

लूट चोरी डकैती

मारपीट गाली देना

हत्या दुष्कर्म इत्यादि

सभी अपराध होते है ।

ऐसे कायदे कानून को

करने वाले इसे अपनी

जेब मे लिये घूमते है ।


वाह देश के कायदा

कानून ऐसा ही फलता

फूलता रहे तालियो को

वजाकर स्वागत करते है ।

हम सब इतना तो

मिलकर कर ही सकते है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama