Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ritika Arora

Tragedy

2  

Ritika Arora

Tragedy

वो नन्ही सी जान

वो नन्ही सी जान

1 min
791


वो एक हँसी देख कर उसका दिल खिल गया

वो बातें उसकी सुन कर जैसे दिल पिघल गया।


वो नन्ही सी जान की आँखों में थे सपने हज़ार 

गिर कर उठने की खाई थी उसने कसमें

कई बार।


पर क्या था उसका कसूर, क्या थी उसकी खता 

जो अनाथालय में जी रहा था वो होकर सबसे

जुदा।


कोई नहीं था उसके पास जिसे वो अपना कह सके

न था कोई जो उसके सपनों में उड़ान भर सके।


बचपन में ही उसको अकेला छोड़ गए थे

घरवाले उसके कि 

अनजान बेचारा बड़ा हुआ सोच कर भगवान को

हुए थे अपने प्यारे उसके।


उसको देख कर सवाल आया कि दिल नहीं

पत्थर से बनी है सबकी जान क्यों 

इंसान के रूप में दर दर भटक रहा है शैतान क्यों।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy