Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Arti pandey Gyan Pragya

Others

4.3  

Arti pandey Gyan Pragya

Others

ओ कविता

ओ कविता

2 mins
23K


अरी कविता क्या तू मेरी बात सुनेगी,

तू मैं है या मैं तू है मेरी बात समझेगी जिंदगी।


जिंदगी तेरी सच्ची सहेली है या मैं हूं ,

मुझे लगता है यह सही है मैं केवल किरदार हूं।


तुम दोनों ने मिलकर चुनर तो उढ़ा दी ,

चुपके से बांध दी गठरी भारी गठबंधन वाली।


उसी बोझ से लदभद चल दी,

अजनबी के साथ जिंदगी तेरे ही इक नये सफर पर।


अनजान है घर अनजान है आंगन का हर कोना ,

अरे मेरे पाँव की आहट को पहचान लो तूझे मेरा

ही होना।


अपने पर इतना विश्वास था जीत लूंगी सबका मन ,

लग गई उसी दिन से कर्मठता पूर्ण पथ पर।


जो अपने साथ गठरी लाई उसका मोल बड़ा

कम निकला,

जो पिता ने नहीं दिया उसी से मेरा वजूद था।


मेरे आंचल के कोने में माँ ने प्यार ,संस्कार ,

झुकना कूट-कूट कर भरी दिया था,

लेकिन उस लोहे के बक्से में सामान बड़ा कम

दिया था।


सुन री कविता, आंचल का कोना कहां किसी

को दिखता है,

बाबुल ने यह कहाँ समझा उसकी बेटी का दिल

कितनी बार दुखता है।


सुन रही जिंदगी, जौहरी तो चालबाज हो सकता है

हीरे में तो अपना प्रकाश है,

लेकिन हाय रे, डिबिया अगर पुरानी है तो हीरे की

क्या औकात है ।


बिना कुछ लिए आई इसकी छवि उतार नहीं पाई,

मैया तेरे आंचल का कोना कब भारी होगा समझ

नहीं पाई।


जिंदगी में सबको अपना बनाती रही मुझे किसी ने

गले लगाया नहीं,

मैया री, क्या इतनी भारी होती है बेटी क्यों नहीं

रख लिया अपने ही आंगन में कहीं।


Rate this content
Log in