Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anand Kumar

Inspirational

4.9  

Anand Kumar

Inspirational

ज़िन्दगी को जीना आ गया

ज़िन्दगी को जीना आ गया

1 min
337


हवा के साथ बहना आ गया, 

मुझे ज़िन्दगी को जीना आ गया।


मुश्किलों में संभलना आ गया 

हर दर्द हँस के सहना आ गया,

गम में भी मुस्कुराना आ गया 

मुझे ज़िन्दगी को जीना आ गया।


आँखों को पढ़ना आ गया 

हर धोखे को समझना आ गया, 

सच और झूठ परखना आ गया 

मुझे ज़िन्दगी को जीना आ गया।


लोगों को पहचानना आ गया, 

मुखौटों के पीछे छिपे उन 

चेहरों को देख पाना आ गया,

मुझे ज़िन्दगी को जीना आ गया।


भरी महफ़िल में तन्हा रहना आ गया 

तन्हाई में भी समा बांधना आ गया, 

अपने मन को बहलाना आ गया 

मुझे ज़िन्दगी को जीना आ गया।


बदलते मौसमों के साथ बदलना आ गया 

वक़्त के इशारों को समझना आ गया ,

ख़ुशी या गम, ज़िन्दगी को अपनाना आ गया 

मुझे, ज़िन्दगी को जीना आ गया।


हवा के साथ बहना आ गया, 

मुझे ज़िन्दगी को जीना आ गया।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational