Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vikram Singh Negi 'Kamal'

Inspirational

2  

Vikram Singh Negi 'Kamal'

Inspirational

होली पर क्या लिखूँ?

होली पर क्या लिखूँ?

1 min
524




इस मिलन के पर्व पर क्या लिखूँ?

प्रेम कहाँ है,कहाँ है भाईचारा ।

बस स्वार्थ में खोया है जग सारा ।।

जीवन में खुशियों के रंग कहाँ है ।

अब तो नीरस और दहशत भरा है जहाँ ।।


इस उल्लास के पर्व पर क्या लिखूँ?

सब बनावटी हँसी लिऐ रंग खेलेंगे ।

गम को मिटाने फिर जाम पेलेंगे ।।

सोचा है कभी खुश है तो पीता क्यों है ।

हर दम मरता इन्सान जीता क्यों है ।।


इस मिठास के पर्व पर क्या लिखूँ?

सुख बाँटो प्रेम बाँटो सबसे मिलना

जीवन मे कड़वाहट भरी तो क्या बाँटे ।

हर रंग है जीवन में सुख दुख का

कोई फीका कोई गाढ़ा हर किसी को छाँटे ।।


इस रंग भरे पर्व पर क्या लिखूँ?

हर संदेश से भरा है यह त्यौहार ।

भूल कर सब कुछ एक होना है हर बार ।।

बाँट लो खुशी छोड़ दो सब जंग ।

भर दो जीवन में रंग प्यार के संग ।।


..आप सबको मुबारक ये त्यौहार

आइये मिलजुल करे सबसे प्यार


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational