Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abhishek shukla

Drama Fantasy Inspirational

2  

Abhishek shukla

Drama Fantasy Inspirational

मैंने देखा है

मैंने देखा है

1 min
7.1K


मैंने देखा है, प्रकाश को

संघर्ष करते हुए

प्रकाश में प्रकाश से

प्रकाश लड़ते हुए ।


मैंने देखा है, अंधकार को

शांत सरल सा

न तम से न प्रकाश से

उलझते हुए ।


मैंने देखा है, प्रकाश को

उन्मादित सा

एक किरण से ही

बिखरते हुए ।


मैंने देखा है, अंधकार को

एकदम गंभीर

रौशनी की हर एक किरण को

सहते हुए ।


मैंने देखा है, प्रकाश को

हौंसलों को

एकाएक आसमान पर

चढ़ाते हुए ।


मैंने देखा है, अंधकार को

हर स्थिति में

मजबूत, अडिग, आत्मनिर्भर

बनाते हुए ।


मैंने देखा है, प्रकाश को

एक हार पर

सकल जगत में आंसू

बहते हुए ।


मैंने देखा है, अंधकार को

सदैव से ही

किसी भी स्थिति में

दर्द छुपाते हुए ।


मैंने देखा है, प्रकाश को

विभिन्न रूप

रंग आकर आदि को

दिखाते हुए ।


मैंने देखा है, अंधकार को

ऊंच नीच छोटी बड़ी

हर दीवार को

मिटाते हुए ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama