Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pooja Ratnakar

Drama Inspirational

5.0  

Pooja Ratnakar

Drama Inspirational

हमारे बच्चे

हमारे बच्चे

1 min
1.6K


माँ-बाप के सपने,

होते हैं बच्चे,

देश के भविष्य,

होते हैं बच्चे।


हम क्या देते हैं इन्हें,

ज़रा अपने दिल से तो पूछो

जब भी वक्त मिले,

बैठकर सोचो !


हमारे आंगन की ख़ुशियाँ,

है ये बच्चे,

हमारा कल और आज,

की पहचान है बच्चे।


यह धन दौलत यूहीं धरे रह जायेंगे;

जिन्हें हम नज़रअंदाज़,

करते हैं वही काम आयेंगे।


आज हमने ना वक्त दिया,

तो कल, हम कहाँ से पायेंगे ?

जब बच्चे हमसे दूर हो जायेंगे,

तो ये समय ही हमें याद आयेंगे !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama