Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Ajay Tripathi

Others

3  

Ajay Tripathi

Others

तमाशा मेरे आगे

तमाशा मेरे आगे

1 min
7.0K


 

दुनिया की नौटंकी रो, प्रगति का ढोंग- मेरे आगे
नारी पढ़े-बढ़े ,चूल्हा घिसे,मॉडर्नता हंगामा- मेरे आगे
नेता मस्त,गरीब हुऐ पस्त, विकासे दौर - मेरे आगे 
सेब सस्ता, महँगी दाल, किसान बदनाम - मेरे आगे 
भोगी-योगी,योगी-भोगी,बने,अध्यात्म शिखर-मेरे आगे 
बदलेगा? या बदला? जमाना, है असमंजस- मेरे आगे 
रोये-बुझे दिल,चीखे आत्मा, हँसती अमीरी - मेरे आगे
दूध न बीके, दारु ढूँढते लोग, मतिभ्रम हालात-मेरे आगे 
थका! बैठे-बैठे,दौड़े कैसे? असहाय इंसान- मेरे आगे 
हो चुका, बहुत! घुटे दम, दमघोटू संसार –मेरे आगे

 

 


Rate this content
Log in