Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Dr J P Baghel

Drama

5.0  

Dr J P Baghel

Drama

क्यों

क्यों

1 min
532


कालिख से हाथ लगाए क्यों ? 

फिर हमें बताने आए क्यों ?


मैं पूछ रहा हूं गंगा में,

तुम हाथ नहीं धो पाए क्यों ?


अब हाथ जले दिखलाते हो,

थे आग बुझाने आए क्यों ?


उगती ही नहीं हथेली पर,

ये सरसों तुम रख लाए क्यों ?


धन है हाथों का मैल अगर,

सब ही न धनी बन पाए क्यों ?


रखली जब जान हथेली पर,

तो फिर ऐसे घबराए क्यों ?


रह गए हाथ पर हाथ धरे,

जब कुछ न मिला पछताए क्यों ?


जिसके हाथों में जादू है

वह जादू ना दिखलाएं क्यों ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama