Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kamal Purohit

Abstract

1.5  

Kamal Purohit

Abstract

ग़ज़ल

ग़ज़ल

1 min
378


जो मेरा है तो मैं इंकार किस लिए करता ?

अगर नहीं है तो अधिकार किस लिए करता ?


चला यूँ आया हूँ महफ़िल से तेरी रुसवा मैं।

वजूद अपना वहाँ ख़्वार किसलिए करता ?


लगा ग्रहण जो तेरे मेरे इश्क़ में दिलबर।

ग्रहण लगा है तो स्वीकार किस लिए करता ?


सितमगरों के सितम दर्द देते है मुझको।

वो अपने निकले मैं फिर वार किस लिए करता ?


फ़लक है छत मेरी, धरती बिछौना है मेरा।

न कोई संगी है आगार किस लिए करता ?


शुमार है ये नमस्कार मेरी आदत में।

मिला न कोई नमस्कार किस लिए करता ?


वो चाहते है कि खामोशियां मैं ओढ़े रहूँ।

खिलाफ उनके मैं गिफ़्तार किस लिए करता ?


मेरे ग़मों से खुशी मिल रही जहां को "कमल"

खुशी का फिर भला इज़हार किस लिए करता ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract