Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mohanjeet Kukreja

Classics

4.7  

Mohanjeet Kukreja

Classics

ख़ुद से कहीं दूर

ख़ुद से कहीं दूर

1 min
476


गले लगना तो दूर की बात, एक-दूजे से हाथ नहीं मिलता;

बचपन की तरह गुफ़्तुगू को अब अपना साथ नहीं मिलता...


अब कुछ पूछ भी लूँ गर, दिल से कोई जवाब नहीं मिलता;

कोई दिलासा... वो पहले सा, बढ़ा हुआ हाथ नहीं मिलता...


बेग़ानों को तो ख़ैर फ़ितरतन, ताउम्र बेग़ाना ही रहना था;

शिकायत अपने साये से है जो अब मेरे साथ नहीं मिलता...


अपनी बर्बादियों का ग़ालिबन ज़िम्मेदार ख़ुद मैं ही था;

मेरे टूट कर बिखरने में किसी का भी हाथ नहीं मिलता...


गोया उम्र के साथ-साथ कहीं, ख़ुद से दूर हो गए हैं शायद;

अपना ही पता नहीं मिलता, अपना ही साथ नहीं मिलता...



गुफ़्तुगू: बात-चीत; फ़ितरतन: आदत अनुसार; ताउम्र: पूरी ज़िन्दगी; ग़ालिबन: शायद; गोया: जैसे







Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics