Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ajay Amitabh Suman

Drama

3  

Ajay Amitabh Suman

Drama

चांडाल

चांडाल

1 min
503



आफिस में भुचाल आ गया ,

लो फिर से चांडाल आ गया।


आते हीं आलाप करेगा,

अनर्गल प्रलाप करेगा,

हृदय रुग्ण विलाप करेगा,

शांति पड़ी है भ्रांति सन्मुख,

जी का एक जंजाल आ गया,

लो फिर से चांडाल आ गया ।


अब कोई संवाद न होगा,

होगा जो बकवाद हीं होगा,

अकारण विवाद भी होगा,

हरे शांति और हरता है सुख,

सच में हीं बवाल आ गया, 

लो फिर से चांडाल आ गया।


कार्य न कोई फलित हुआ है,

जो भी है, निष्फलित हुआ है,

साधन भी अब चकित हुआ है,

साध्य हो रहा, हार को उन्मुख,

सुकर्मों का महाकाल आ गया,

लो फिर से चांडाल आ गया।


धन धान्य करे संचय ऐसे,

मीन प्रेम बगुले के जैसे,

तुम्हीं बताओ कह दूं कैसे,

कर्म बुरा है मुख भी दुर्मुख,

ऑफिस में फिलहाल आ गया,

हाँ फिर से चांडाल आ गया।


कष्ट क्लेश होता है अक्षय, 

हरे प्रेम बढ़े घृणा अतिशय,

शैतानों की करता है जय,

प्रेम ह्रदय से रहता विमुख,

कुर्म वाणी अकाल आ गया,

लो फिर से चांडाल आ गया।


कोई विधायक कार्य न आये,

मुख से विष के वाण चलाये,

ऐसे नित दिन करे उपाय,

बढ़े वैमनस्य, पीड़ा और दुख,

ख़ुशियों का कंगाल आ गया,

लो फिर से चांडाल आ गया।


दिखलाये अपने को ज्ञानी,

पर महाचंड वो है अज्ञानी,

मूर्खों में नहीं कोई सानी,

सरल कार्य में धरता है चुक,

बुद्धि का हड़ताल आ गया,

लो फिर से चांडाल आ गया,


आफिस में भुचाल आ गया ,

देखो फिर चांडाल आ गया।



Rate this content
Log in