Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kabir Das

Classics

0  

Kabir Das

Classics

આવે ન જાવે મરે નહિ જનમે

આવે ન જાવે મરે નહિ જનમે

1 min
308


દર દિવાર દર્પણ ભયો, જીસ દેખું તિસ તોય,

કંકર પત્થર કિંકરી, સબ ભયો આરસી મોય…આવે ન જાવે

આવે ન જાવે મરે નહિ જનમે, સોહિ નીજ પીવ હમાર હો…

ના પ્રથમ જનમીને જનમું, ના કોઈ સિરજનહારા હો… આવે ન જાવે

સાધનસિદ્ધિ મુની ના તપસી, ના કોઈ કરત આચારા હો,

ના ખટ દર્શન ચાર બરનમેં, ના આશ્રમ વ્યવહારા હો… આવે ન જાવે

ના ત્રીદેવા સોહમ શક્તિ, નિરાકારસે પારા હો,

શબ્દ અતીત અચલ અવિનાશી, ક્ષરાક્ષરસે ન્યારા હો… આવે ન જાવે

જ્યોતિ સ્વરૂપ નિરંજન નાહિ, ના ઓમ ઓમકારા હો,

ધરતી ન ગગન પવન ન પાની, ના રવિ ચંદા તારા હો… આવે ન જાવે

હૈ પ્રગટ પર દિસત નાહિ, સદગુરૂ સેન સહારા હો,

કહે કબીર સરવહી સાહેબ, પરખો પરખનહારા હો… આવે ન જાવે


Rate this content
Log in

Similar gujarati poem from Classics