Seema Singh

Romance Tragedy Inspirational

4  

Seema Singh

Romance Tragedy Inspirational

वो पल फिर से वापस आ जाता ?

वो पल फिर से वापस आ जाता ?

2 mins
318


पल दो पल का प्यार नहीं चाहतीं....पुरी जिंदगी तेरा प्यार चाहती हूं" ये बात रवि सोना की और देखता है और कहता है , सोना "मैं भी पूरी जिंदगी तुम्हारे साथ और प्यार चाहता हूं पल दो पल का नहीं। "

सोना कहती है पर हमें तो पता ही नहीं है कि हमारी जिंदगी हमें किस मोड़ पर लाकर खड़ी कर दी जहां, से हमें कोई रास्ता दिख ही नहीं रहा है।

रवि कहता है" सोना से कोई ना कोई रास्ता हमें मिल ही जाएगा हमें पूरी कोशिश करनी होगी अपने परिवार वालों को समझाने की हमने जो किया है वह गलत नहीं है हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं और पूरी जिंदगी साथ रहना चाहते हैं और आप सबका आशीर्वाद चाहिए।"

सोना कहती है "काश परिवार वाले हमारी बातें सुनते और उन्हें समझते कि हमने।जो भी किया है गलत नहीं किया है प्यार करना कोई गुनाह नहीं है हर किसी को अपनी अपनी जिंदगी जीने का पूरा अधिकार है।"

सोना और रवि दोनों अलग-अलग जाति के लोग हैं।दोनों में निस्वार्थ प्रेम है। दोनो ने यह तय की परिवार वाले अगर नहीं मानते हैं तो बिना कोई प्रश्न किए अपने परिवार वालों की पसंद से अपनी अपनी जिंदगी पूरी सहमति और प्रेम भाव से बिताएंगे। रवि के परिवार वालों ने आपत्ति जताई उन्होंने कहा कि हमारी जाति की नहीं है यह विवाह नहीं होगा, वही सोना के परिवार वालों ने भी आपत्ति जताई और सोना और रवि ने बिना किसी से कोई सवाल जवाब किए अपनी अपनी जिंदगी के रास्तों का सफ़र अलग कर लिया।

दोनों की अलग-अलग शादियां हो गई परिवार वालों की पसंद से ।दोनों अपनी गृहस्ती में बहुत ही खुश थे।जितने ईमानदारी उन्होंने अपने बीते हुए कल में दी थी वही इमानदारी उनके आज के रिश्ते में है।

कहते हैं कि समय के साथ-साथ रिश्ते भी बदलते हैं पर कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जो वक्त के साथ कभी नहीं बदलते वक्त बदल जाता है पर रिश्ते कभी नहीं बदलते और रिश्तो का क्या नाम दूं ,यह तो पता नहीं या ये कहूं वो पहला प्यार है जिसे हम चाह कर भी नहीं भुला पाते।

कोई जरूरी तो नहीं कि जिसे हम प्यार करें वह हमें मिले,किस्मत किस्मत की बात होती है। आज सोना और रवि अपनी अपनी जिंदगी में बहुत खुश है ,दोनों की शादी हो गई है ,दोनों के बच्चे हो गए हैं और जिंदगी का नया सफर शुरू हो गया है।

कभी ना कभी दोनों के दिल में यह ख्याल तो जरूर आता होगा का"काश वो पल फिर वापस आ जाता है"।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance