उदय भाग ३

उदय भाग ३

2 mins
121


हरिकका ने नटु से पूछा क्या उसे ट्रैक्टर चलाना आता है तो नटु ने कहा आता है । उसे बाकायदा ट्रेनिंग मिली थी जेल में । पूरा दिन ट्रैक्टर से खेत जोतने के बाद जब रात को सो रहे थे तो नटु ने रामा से हरिकाका के परिवार के बारे में पूछा । रामा ने कहा हरिकाका एक अच्छे व्यक्ति है वो कभी सरपंच नहीं बने लेकिन गांव में उनकी इज्जत सरपंच से कम नहीं है और दिल के इतने अच्छे है की बननेवाला हर सरपंच अपने आप उनकी इज्जत करने लगता है । काकी तो कुछ ५ साल पहले चल बसी बाकि परिवार में २ बेटे और दो बेटियां है दोनों बेटे अपने परिवार के साथ अमरीका रहते है और एक बेटी अहमदाबाद और एक मुंबई में रहती है । अभी तो गांव में घर खली रहता है लेकिन जब छुट्टिया होती है तो पूरा घर किलकारियों से गूंज उठता है जितने दिन नाती पोते रहते है हरिकाका खेत का मुँह भी नहीं देखते है । नटु ने पूछा उनके बेटे अमरीका में क्या करते है रामा ने कहा की एक बेटा इंजीनर है और एक पागलो का दागतर वो क्या कहते है सेक्रेटिस्ट, नटु के मन में खलबली मचने लगी । पहले तो हर साल आते थे लेकिन अब हर दो तीन साल में आते है । नाम क्या है उनके बेटो का ? नटु ने पूछा । रामा ने कहा इंजीनर है उसका नाम राजेश पटेल और सेक्रेटिस्ट है उसका नाम रोनक पटेल । रोनक पटेल नाम सुनकर नटु के आखो के सामने एक हँसमुख लेकिन लालची चेहरा आ गया । जिस व्यक्ति का उसे बरबाद करने में बड़ा हाथ था उसीके पिताजी ने उसे सहारा दिया ।

नटु ने बाद में कोई सवाल नहीं किया फिर उसने तारे गिनाते हुए खुदको नींद के हवाले कर दिया ये सोचकर की जो भी होगा देखा जायेगा ।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama