Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

तमिलरॉकर्स: अध्याय 1

तमिलरॉकर्स: अध्याय 1

22 mins
295


नोट: यह कहानी लेखक की कल्पना पर आधारित है। यह किसी ऐतिहासिक संदर्भ या वास्तविक जीवन के संदर्भों पर लागू नहीं होता है। यह तमिल रॉकर्स का पहला चैप्टर है।

 2017

 पलक्कड़, केरल

 02:30 पूर्वाह्न

 अन्ना नगर स्थित आवास पर मध्यरात्रि लगभग 02:30 बजे आगामी फिल्म "एनिमल" की रिलीज के लिए भव्य उत्सव आयोजित किया जाता है। इसमें "लिटिल स्टार मनेंथरा लाल" मुख्य भूमिका में हैं। वह सबसे बड़े मॉलीवुड स्टार में से एक हैं, जिनकी पूरे भारत और दुनिया में व्यापक प्रशंसक हैं।

 “हमेशा की तरह, लिटिल स्टार मनेंथरा लाल के प्रशंसक उनकी आगामी फिल्म क्वांटम को देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यहां फैंस इंतजार कर रहे हैं। आइए अपने प्रशंसकों की राय पूछें।" एक मीडिया महिला ने कहा और पुरुषों से पूछा, जिन्होंने कहा: "मोलीवुड में एक और एकमात्र सितारा है। वो हैं मनेंद्र लाल।'' हालाँकि, फिल्म के सिनेमाघरों में हिट होने के कुछ ही दिनों बाद, डीवीडी रॉकर्स नाम की एक वेबसाइट ने इसका एचडी प्रिंट जारी किया। कार्थी नाम के व्यक्ति को प्रभु और सुरेश के साथ विल्लीपुरम से गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों पर कॉपीराइट अधिनियम और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 दो साल बाद

 जनवरी 2019

 अन्ना नगर, चेन्नई

 5:30 पूर्वाह्न

दो साल बाद अन्ना नगर में, "कंप्लीट स्टार अश्विन कुमार" अभिनीत "वेकेल" नामक फिल्म की रिलीज के लिए एक भव्य उत्सव है। फिल्म देखने के लिए थिएटर के सामने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। चूंकि, उन्होंने एक्शन-थ्रिलर फिल्म "गैंग्स ऑफ मुंबई" में अभिनय करने के दो साल बाद पर्दे पर काम किया है। अश्विन कुमार के प्रशंसक लंबे अंतराल के बाद अपने अभिनेता की फिल्म की रिलीज से काफी खुश हैं।

 हालांकि, एक और अभिनेता "कमांडिंग स्टार जोस विनोद" के प्रशंसक अश्विन कुमार के प्रशंसकों का मजाक उड़ाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। चूंकि, वे पहले ही वेकेल के ट्रेलर को बेरहमी से ट्रोल कर चुके हैं। जोस विनोद के प्रशंसकों में से एक का कहना है, "मैं इस फिल्म को खुलकर देखने जा रहा हूं, दोस्तों।"

 "कैसे दा ?" अश्विन कुमार फैन्स एसोसिएशन के प्रमुख ने उनसे सवाल किया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया: "तमिल रॉकर्स ने फिल्म को लीक कर दिया है ?" उसने व्हाट्सएप के जरिए अपने दोस्तों को लिंक भेजा। ऑनलाइन पाइरेसी के माध्यम से फिल्म के लीक होने के परिणामस्वरूप, वितरकों को निराशा हुई। वे फिल्म निर्माता को 30% शेयर वापस करने के लिए कहते हैं, जो खुद को अपमानित महसूस करता है और रात में आत्महत्या कर लेता है।

 अगले दिन, तमिल फिल्म निर्माता परिषद में एक बैठक आयोजित की जाती है, जहां निर्माता जनार्थ से मीडिया द्वारा ऑनलाइन पायरेसी और फिल्म वेकेल का निर्माण करने वाले निर्माता की आत्महत्या के बारे में पूछताछ की जाती है। हालांकि, उसने कोई जवाब नहीं दिया और तनाव में कमरे के अंदर चला गया।

 वहाँ, साहूकारों, वितरकों और निर्माता परिषद के बीच एक गरमागरम बहस शुरू हो गई। यह सब देखकर जनार्थ ने उन्हें रुकने को कहा। उन्होंने कहा: "यदि आप सभी इस तरह बहस करते हैं, तो क्या सब कुछ हल हो जाएगा ? पहले हमारे सिर को बोलने दो। नहीं, फाइनेंसर। तुम बोलना शुरू करो यार।"

 "चुप कैसे रहें यार ? हमने ही पैसा दिया है। देखना। दीपन सिद्धार्थ ने 7 करोड़ दिए। इसके लिए ही नहीं। हमने वितरकों और कई क्रू मेंबर्स को पैसे दिए।” यह सब सुनकर, निर्माता के परिषद अध्यक्ष में से एक ने उनसे सवाल किया, "आपको पैसे देने के लिए किसने कहा सर ? क्या आपने हमें इसकी सूचना दी ? क्या आप इन सबके लिए संघ को दोष देंगे। हमें घाटा और मुनाफा हुआ करता था। वह सिनेमा है। ”

"बंद करो यार। इसे रोक। क्या आपने इसके लिए पैसे लगाए ? आप इस तरह बोल रहे हैं। तुम कल आए थे। हम अधीश सर और जनार्थ सर को देखकर चुप रहते हैं। वरना।" प्रोड्यूसर काउंसिल के अध्यक्ष अधीश ने उनसे पूछा, ''क्या उन्होंने वाकई प्रोड्यूसर को 7 करोड़ दिए हैं.'' जिस पर उन्होंने प्रोड्यूसर को रकम देने का वादा किया था. लेकिन, अधीश कहते हैं, ''वह अच्छी तरह जानते हैं कि इंडस्ट्री में क्या हो रहा है। तब से, उन्होंने खुद तीन दशकों तक कई फिल्मों का निर्माण और वितरण किया है। ”

 उन्होंने निर्माता की आलोचना करने के लिए उन्हें डांटा। अधिश कहते हैं, “हमारे पास केवल 1,150 थिएटर हैं। हम में से कई लोग इस प्रोडक्शन बिजनेस पर विश्वास कर रहे हैं। हालांकि हमें कुछ नए ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और फिल्म को रिलीज करने के लिए अन्य वेबसाइटें मिल गई हैं, लेकिन ये डिजिटल अपराधी और भी ज्यादा स्मार्ट हैं। इसलिए, हमारे लिए सबसे बड़ा सिरदर्द यह तमिल रॉकर्स है।" हालांकि लोगों ने उनका यह कहकर मजाक उड़ाया कि, ''वे पिछले तीन साल से बैठकें कर रहे हैं. लेकिन, किसी काम का नहीं।"

 जनार्थ क्रोधित हो गए और कहा: “मैंने निर्माता परिषद के प्रमुख के रूप में भी काम किया। कई फिल्मों का निर्माण किया। संघर्ष करने से क्या फायदा ? 10 से 15 साल पहले, मैंने वीसीडी के माध्यम से फिल्मों की अवैध रिलीज को समाप्त कर दिया। फिर क्या हुआ ? वे नई तकनीकों के साथ और भी अधिक स्मार्ट होते जा रहे हैं। बुद्धिमान धोखाधड़ी। ” जनार्थ ने कुछ देर रुकते हुए पूछा: “यह 5 या 6 करोड़ नहीं है भाई। मैंने 10 दिनों में रिलीज होने वाली अपनी आने वाली फिल्म के लिए 250 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। तमिलरॉकर्स और यूनियन से भीख मांगने का कोई फायदा नहीं है। हमें पुलिस और सरकार से शिकायत करनी होगी। नहीं तो इसका कोई समाधान नहीं है।"

 “250 करोड़ या 25 करोड़। यह सिर्फ एक फिल्म है। आप ही निर्णय लें। फिर हमारा मिलन किस लिए है ?”

 जनार्थ हँसे और उनका मज़ाक उड़ाया कि वे "सुस्त हो गए और कहा, वे इन चार वर्षों के लिए कितने महान हैं।" उन्होंने उनसे कहा, "एक निर्माता के रूप में उन्हें कितना दर्द होता है। पहले ही तीन निर्माताओं की मौत हो चुकी है। क्या वह भी छत के पंखे में लटके!” वह उन पर भड़क गया और अपनी फिल्म के लीक होने के डर से समस्या को अपने हाथों से संभालने का फैसला किया।

 रात के 11.30 बजे

 कोडमपक्कम

इस बीच कोडमपक्कम में रात करीब 11:30 बजे, दो लोगों का पीछा एक आदमी करता है, जो दाढ़ी वाला और गुस्से में है। उन्हें आदमी द्वारा बुरी तरह पीटा जाता है और ईसीआर राजमार्ग सड़कों पर एक सुनसान वन क्षेत्र में ले जाया जाता है।

 "एसीपी। कुछ मत करो। आप मेरी पृष्ठभूमि के बारे में कुछ नहीं जानते!" पहले आदमी ने कहा, जिस पर एसीपी ने सिगार पीते हुए कहा, "भरत के लिए, कोई नियम और कानून नहीं हैं।" अपने सह-अधिकारी इब्राहिम को देखते हुए उसने पूछा: "हम उनका क्या कर सकते हैं ?"

 "चलो उन्हें इस जंगल में चलाने के लिए सर।" जिस पर इब्राहिम ने कहा, उस लड़के ने रास्ते के बारे में कहा, उन्होंने कई महिलाओं के साथ बलात्कार किया और उन्हें मार डाला। दो रन के रूप में, भरत ने उनका सामना किया। भरत ने अपने सह-अधिकारियों से इसे एक मुठभेड़ मामले के रूप में फ्रेम करने के लिए कहा: “श्वेता राज के सामूहिक बलात्कार के लिए, आरोपी राजेश और धसविन ने कांस्टेबल मुथु को गोली मारने की कोशिश की, जो मिस हो गया। कोई रास्ता नहीं बचा, इब्राहिम ने आरोपी ए को गोली मार दी। आरोपी बी को नहीं पता कि क्या करना है और अखिल के दाहिने कंधे को घायल कर दिया। इस गैप का इस्तेमाल करते हुए आरोपी ए ने भागने की कोशिश की और इसलिए मैंने उसे ब्लॉक कर दिया। आत्मरक्षा के लिए मैंने उसे गोली मार दी।" फाइलें देते हुए उन्होंने कहा: "बस इतना ही।"

 इस बीच, फिल्म "एनिमल" को निर्माता जनार्थ द्वारा अभिनेता जोस कृष के पिता राजेंद्रन को एक विशेष प्रीमियर दिया गया है। राजेंद्रन तीन दशकों तक शीर्ष कॉलीवुड फिल्म निर्देशकों में से एक थे। उन्होंने 40 से अधिक फिल्मों का निर्देशन किया और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के साथ रजत जयंती पुरस्कार जीता।

 अनुभवी निर्देशक राजेंद्रन ने निर्माता और फिल्म निर्देशक से फिल्म के कुछ दृश्यों को संपादित करने का अनुरोध किया, जिसे एनिमल के निर्देशक ने अनिच्छा से स्वीकार किया। इस बीच, प्रभावशाली लोगों से मुठभेड़ करने और गुस्से में श्वेता के बलात्कार के मामले को बंद करने के लिए डीएसपी अधित्या ने भरत पर जमकर बरसे।

 "तो, आप फिल्में देखकर अपनी वीरता दिखाते हैं ?" अधित्या से पूछा, जिस पर भरत ने उत्तर दिया: “सर। मुझे आजकल सिनेमा कभी पसंद नहीं है।" आदित्य निराश महसूस करता है। अब, राजेंद्रन जनार्थ की उसके सावधान रवैये के लिए सराहना करते हैं। उन्होंने आगे पूछा: "क्या तमिल रॉकर्स इस फिल्म की रिलीज में भी हस्तक्षेप करेंगे", जिसके लिए उन्होंने राजेंद्रन को आश्वस्त किया: "ग्राफिक्स, स्टार जोस का प्रदर्शन मुख्य आकर्षण है। इसलिए, फिल्म को किसी कानूनी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।"

 राजेंद्रन कहते हैं, ''उसे नहीं पता कि जनार्थ क्या करेगा. लेकिन, यह फिल्म डबल ब्लॉकबस्टर बन जानी चाहिए।" निर्माता ने राजेंद्रन को धन्यवाद दिया और उनका आभार व्यक्त किया। जाने से पहले उन्होंने कहा: "तमिल रॉकर्स सहित कोई भी उनकी फिल्म को नहीं छू सकता है।"

इस बीच भरत की पत्नी तृषा किचन के अंदर उनके लिए चिकन ग्रेवी बना रही हैं। वह रसोई के अंदर एक सरप्राइज एंट्री देता है और उसके खाना पकाने की सराहना करता है। वह कुछ समय के लिए उसका मजाक उड़ाता है और उसके साथ कुछ रोमांस साझा करने की कोशिश करता है। अब भरत ने पूछा: “वह कोई फिल्म क्यों नहीं देख रही है। इसके बजाय, वह खाना बनाने आई थी।"

 वह कहती हैं, "मैं क्रिस्टोफर नोलन की मेमेंटो और जेम्स कैमरून की टाइटैनिक देखने जा रही हूं।" यह कहते हुए भरत ने पूछा: "ये फिल्में अभी रिलीज हुई हैं ?"

 "अद्भुत। यह 2000 और 1999 में रिलीज़ हुई थी। दोनों फिल्मों ने ऑस्कर जीता। यह मेरी पसंदीदा फिल्म है।" उन्होंने कुछ फिल्मों के बारे में चर्चा की और पूछा, "वे हनीमून ट्रिप पर कब जा सकते हैं ?"

 भरत अचानक अपने बिस्तर से उठा। यह सब घटनाएँ हैं, जो एक साल पहले की हैं, जब वह हैदराबाद में थे। उसने पूरी हद तक शराब पीने के लिए अपने फ्रिज से बीयर ली है। जबकि, एक मीडिया महिला ने लोकप्रिय यूट्यूबर श्रुति से तमिल रॉकर्स के बारे में सवाल किया, जो पिछले कुछ सालों से ट्रेंड कर रहा था। खबर सुनकर उसने टीवी बंद कर दिया। इस बीच एक थिएटर में, दर्शकों के समीक्षकों में से एक ने तमिल उद्योग के बारे में एमजी रामचंद्रन, शिवाजी गणेशन और कुछ और लोकप्रिय सितारों जैसे अभिनेताओं की प्रशंसा की।

 इसी दौरान लोगों का एक समूह थिएटर के अंदर घुस गया। वे अपने कैमरे में एनिमल मूवी रिकॉर्ड करते हैं। लोग थिएटर में क्लीनर के रूप में पोज देते हैं। ये दोनों तमिल रॉकर्स में वर्कर हैं। जब उनमें से एक ने वीडियो के बजाय ऑडियो रिकॉर्ड करने का कारण पूछा, तो रिकॉर्डर कहता है: “पुलिस कैमरे के सीरियल नंबर के माध्यम से स्थान का पता लगा सकती है। वीडियो पूरे भारत में जारी किया गया है। उनके द्वारा वीडियो लिया जाएगा और इस ऑडियो को जोड़ा जाएगा। ”

 इस बीच, जनार्थ से वितरक और फाइनेंसर ने फोन के माध्यम से फिल्म के बारे में पूछा, जिस पर उन्होंने कहा: "फिल्म एनिमल के लिए बहुत सारे लाइक और ट्रेंडिंग हैं।" फाइनेंसर और डिस्ट्रीब्यूटर ने उसे ब्याज सहित पैसे चुकाने को कहा। यह देखकर, जनार्थ क्रोधित हो जाते हैं और थिएटर मालिक पर उस लड़के के बारे में चिल्लाते हैं, जिसने उन्हें फिल्म का दृश्य दिया था।

यह खबर न्यूज चैनलों के जरिए वायरल होती है। वे बहस करते हैं, "क्या भारतीय फिल्म उद्योग तमिल रॉकर्स से निपटने का प्रबंधन करता है।" एक्शन सीक्वेंस के लीक होने से जोस के फैन्स क्लब नाराज हो गए। ऑनलाइन पायरेसी को लेकर लोगों से व्यापक सवाल पूछे जाते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि: “उन्होंने 200 रुपये खर्च किए। और थिएटर में मूवी देखने के लिए 150 रु. लेकिन, तमिल रॉकर्स फिल्म को ऑनलाइन रिलीज करते हैं और समस्या खड़ी करते हैं।

 कुछ लोग कहते हैं: “यह एक बड़ा अपराध है। लोगों ने फिल्म के वितरण, निर्माण और पैसे खर्च करने के लिए कड़ी मेहनत की। कुछ का दावा है कि: "तमिल रॉकर्स गरीब लोगों के लिए अच्छा कर रहा है।" जनार्थ के घर के सामने भारी विरोध हो रहा है। फिल्म लीक करने पर लोगों ने उनकी जमकर खिंचाई की।

 तृषा भरत के साथ बहस करती है कि, "वे एक साथ एक फिल्म देखने में असमर्थ हैं।" उसे इस बात का पछतावा है कि, "मर्डर केस और रेप केस को सुलझाने में व्यस्त होने के कारण भरत उसके साथ पर्याप्त समय नहीं बिता रहा है।" जब भरत कार लेने के लिए रास्ते में होता है, तो तृषा का एक कार में कुछ अजनबियों द्वारा अपहरण कर लिया जाता है। भरत ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की। लेकिन, उसके सिर में चोट लग जाती है। ये सब उनके दिमाग में इस समय उनके घर के अंदर फ्लैशबैक की तरह दौड़ता है।

 वह घर में कुछ घंटी की आवाज सुनता है, लेकिन आवाजों पर ध्यान दिए बिना सो जाता है। तीन-चार आवाजों के बाद, वह जागता है और अपने घर पर अधित्या को खोजने के लिए दरवाजा खोलता है। भरत ने आंखें मलते हुए अधित्या को देखा।

 "नमस्कार भरत। सुबह बख़ैर।"

 "आदित्य। कृपया दा के अंदर आएं।" भरत ने कहा। हालाँकि, उन्होंने महसूस किया कि वह उनके वरिष्ठ अधिकारी हैं और उन्होंने कहा: “ओह सॉरी। अंदर आओ साहब।"

 "आपको धन्यवाद।" आदित्य ने कहा और वह घर के अंदर चला गया।

 “हम कॉलेज के दिनों से दोस्त हैं। इसलिए, मुझे अधिष्ठा कहो, जैसे हमारे कॉलेज के दिनों में जब हम यहां घर में होते थे। ” आदित्य ने कहा। जबकि, भरत ने उनसे पूछा: “आधि। अगर आपने मुझे फोन किया होता तो मैं ऑफिस आ सकता था ना ?"

 "आप मुझे दा कहाँ अनुमति देते हैं ? आप कॉल अटेंड नहीं कर रहे हैं। गुस्से में फोन काट रहा हूं। इसलिए आया हूं। क्यों ? क्या मुझे घर नहीं आना चाहिए ?” आदित्य ने कहा।

 शराब और सिगार देखकर अधित्या ने भरत से पूछा, "सुबह ही शुरू हो गई आह दा ?"

 "नहीं दा। कल रात, मेरे पास थोड़ा था। ”आदित्य से नाश्ते, चाय या कॉफी के लिए कहा गया, जिस पर वह कहता है कि नहीं। क्योंकि उसने नाश्ता पहले ही कर लिया था। अधित्या ग्रीन टी लेने के लिए राजी हो गया, जिसे वह इतने सालों तक भरत से बहुत मिस करता था। भरत जब किचन में जा रहे थे तो अधित्या ने मेमेंटो की सीडी की तरफ देखा।

 उन्होंने कहा: "तृषा को फिल्में देखना पसंद है ?" भरत पीछे मुड़ा। अब उन्होंने कहा: “यह सब त्रिशा दा के बारे में है। अभिनेत्री तृषा नहीं। लेकिन, तुम्हारी पत्नी तृषा।" भरत आसन पर बैठ जाता है।

सिगार पीते हुए, अधित्या ने कहा: “मुझे फिल्में देखे दो साल हो गए हैं। हम विजय और अजित कुमार जैसे कई सितारों की फिल्में देखने के लिए फन मॉल और केजी सिनेमाघरों में जाते थे।” यह सुनकर भरत ने कहा: “हाँ। आप सिनेमा के बारे में ज्यादा सही बात करते थे। पागल सिनेमा प्रेमी। आप धीरे-धीरे वास्तविकता को समझ गए और उससे बाहर आ गए। चूंकि, आपने वास्तविक मुद्दों पर अधिक ध्यान देना शुरू कर दिया है।"

 उन्होंने आगे कहा, "कैसे वे सिनेमाघरों में सीटी बजाते थे और फिल्में देखते थे।" ओटीटी प्लेटफॉर्म के बारे में कुछ चर्चाओं के बाद, अधित्या ने कहा: “भारत। मैंने कॉलेज के दिनों से आपको और तृषा को करीब से देखा है। कभी लड़ाई, कभी रोमांस आदि। आपने उसके साथ क्वालिटी टाइम बिताया।' कुछ अपराधियों की तस्वीरें दिखाते हुए, अधित्या अब सटीक बिंदु पर आती हैं।

 “ये अपराधी हैं जो डार्क वेब के माध्यम से नशीले पदार्थों की तस्करी, हथियारों की तस्करी और अन्य अवैध गतिविधियों जैसे अपराध कर रहे हैं। मानव तस्करी से लेकर आतंकवाद तक सब कुछ डार्क वेब में हो रहा है। तत्कालीन लेखक के रूप में, मैंने कुछ साल पहले इन चीजों को अपने जोखिम में लिया था। लेकिन, अब हमें उन्हें निश्चित रूप से रोकना होगा।”

 "त्रिशा और इस केस दा के बीच क्या संबंध है ?" आंसुओं के साथ उन्होंने कहा: “हमारी शादी की सालगिरह के बजाय मैंने उनकी पुण्यतिथि पर शोक व्यक्त किया। जब उन अपराधियों ने उसका बेरहमी से सिर काट दिया, तो मैं पहले ही अधमरा हो चुका था। सब कुछ अपने आप खत्म हो गया है।" हालांकि, अधित्या ने कहा: “त्रिशा का अपहरण करने वाला अपहरणकर्ता जोसेफ क्राइस्ट है। मुंबई में कुछ साल पहले एक कार एक्सीडेंट में उनकी और उनके गैंग की मौत हो गई थी। हम अभी भी नहीं जानते कि गिरोह कौन है जब केरल पुलिस ने केरल में कार्थी को एक फिल्म लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। लेकिन, कार्थी ने एक लीड दी कि नेता खुद को बादशाह बताते हैं। सभी अनौपचारिक जांच हैं।"

 अधित्या ने भरत से इस मामले की जांच उसकी अनुमति के बिना मुठभेड़ के मुआवजे के रूप में और आज्ञा मानने से इनकार करने के लिए कहा। भरत ने मना कर दिया और उसकी अवज्ञा के लिए उसे निलंबित करने के लिए कहा। हालांकि, उन्होंने भरत को इस बारे में समझाने की कोशिश की, "फिल्म उद्योग और सरकार तमिल रॉकर्स को पकड़ने के लिए पुलिस विभाग पर कितना दबाव बना रही है।"

जैसा कि उन्होंने अभी भी मना कर दिया, अधित्या ने कहा: “भरत। अपनों की मौत का दर्द मैं भी जानता हूं। क्योंकि मैंने भी अपनी पत्नी को एक हथियारबंद अपराधी के हाथों खो दिया। जीवन एक चक्र की तरह है। हमें अपने अंधेरे दौर से बाहर आना होगा। मुझे लगता है कि आप इसे अच्छी तरह जानते हैं।" भरत ने अपनी डायरी के माध्यम से त्रिशा के साथ बिताए कुछ यादगार पलों को याद किया। वह तमिल रॉकर्स का केस लेने का फैसला करता है। वहीं राजेंद्रन तमिल रॉकर्स के अत्याचारों से परेशान हैं.

 लेकिन, जनार्थ ने उन्हें आश्वासन दिया कि: "फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।" इसके अलावा उन्होंने उनसे वादा किया कि: "पोस्ट-प्रोडक्शन सावधान रहेगा और विशेष टीम इसका ख्याल रखेगी।" इस बीच, भरत का साइबर क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर हो जाता है।

 साइबर शाखा में भरत ने महसूस किया कि वे तमिल रॉकर्स की तकनीकों के अनुकूल नहीं हैं। वहीं, जोस विनोद के प्रशंसकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। उन्हें भरत द्वारा थिरुट्टुवसीडी समूहों के मालिकों के साथ गिरफ्तार किया जाता है। इस बीच, तमिल रॉकर्स सदस्य दिवाली की पूर्व संध्या से पहले रॉकर्स वेबसाइट में फिल्म एनिमल को लीक करने की अपनी बड़ी योजना पर चर्चा करते हैं। वे विदेशों से एक बड़ी हैकिंग टीम को हायर करते हैं।

 वहीं, भरत ने थिरुट्टुवसीडी समूहों की टीम की जांच की और उनसे मुखिया के बारे में पूछा, जो उन्हें ऑनलाइन पायरेसी के जरिए एचडी प्रिंट दे रहा है। जैसे ही लोग इनकार करते हैं, भरत ने उन्हें धमकाने के लिए एक डंडा लिया। अंत में उनमें से एक अर्नोल्ड यह बताने के लिए तैयार हो गया कि मास्टरमाइंड कौन है। भरत ने फोटो दिखाया और पूछा: "क्या आप जानते हैं कि वह कौन है ?"

 "श्रीमान। वह जोसेफ क्राइस्ट सर हैं। और वो मैं। मैं जवान हूँ! अर्नोल्ड ने आगे कहा कि: “यह हर्निश थे जिन्होंने उनकी तस्वीरें लीं। इसलिए, वह फोटो में खड़ा नहीं था।

अर्नोल्ड ने कहा कि: “जोसेफ क्राइस्ट और उनके दोस्त उत्तरी चेन्नई के पास सीडी की दुकान चला रहे थे। उन्होंने भाइयों को गोद लिया था और खुश थे। मैं उनका साथी था। आगे जब हरनीश की शादी होने वाली थी, तो उसका पालक भाई आम लोगों का अपमान करने के लिए निर्माता जनार्थ के बेटे से भिड़ गया। इससे वह चिढ़ गया और पुलिस इंस्पेक्टर जनकन ने उसे जेल में प्रताड़ित कर मौत के घाट उतार दिया। तब से, मुझे नहीं पता कि लोग कहाँ गए थे।”

 "आपने उन्हें आखिरकार कब देखा ?" इब्राहिम से पूछा, जिस पर उस व्यक्ति ने उत्तर दिया: "हरनीश के पालक भाई के दाह संस्कार के दौरान।" एक पुराना हर्निश वर्तमान में नेल्लोर में रह रहा है, जिसमें सिंगापुर और इंडोनेशिया के कुछ नए हैकर्स हैं। वे टॉरेंट और तमिल रॉकर्स के माध्यम से फिल्में रिलीज करने के लिए शिक्षित सॉफ्टवेयर पेशेवरों के साथ एक टीम के रूप में काम करते हैं।

 इंस्पेक्टर के साथ कुछ जांच के माध्यम से, भरत को पता चलता है कि "जनार्थ ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया और कानून से बच गए।" जनार्थ का सामना करते हुए भरत ने अपनी प्रतिष्ठा के लिए अपने क्रूर कृत्यों को दोषी ठहराया। जनार्थ ने उनसे इस मुद्दे से बचने के लिए विनती की, जिसके लिए वह सहमत हो गए और उन्हें फिल्म रिलीज होने तक सावधान रहने के लिए कहा।

 इस मामले की गर्मी के कारण, सरकार द्वारा श्रुति को भरत की सहायता करने के लिए कहा जाता है। शुरुआत में दोनों के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। श्रुति कॉलेज में एनसीसी की छात्रा थी, जिसने कई गतिविधियों के माध्यम से देशभक्त बनना सीखा। एक निर्माता के रूप में उनके दिवालियेपन के कारण उनके पिता पागल हैं। उनका जीवन अब दयनीय स्थिति में है। इससे श्रुति ने अन्य फिल्म वितरकों और निर्माताओं को दिवालिया होने से रोकने के लिए इस मामले को गंभीरता से लिया। वह एक खोजी पत्रकार हैं, जो "श्रुति आंसर" नामक एक चैनल की मालिक हैं, जहां उन्होंने तमिलनाडु के विपक्षी दल पर सवाल उठाया, वामपंथी विचारधाराओं और तमिल भावनाओं के नाम पर उनके अत्याचारों और भ्रष्टाचार को उजागर किया।

 वह तमिल उद्योग में माफिया-प्रायोजित करने की आलोचना करती थीं और आगे एक बार उन बच्चों को थप्पड़ मारने का अनुरोध किया था, जो फिल्मों के लिए पूजा और प्रचार करते हैं। अब, श्रुति और भरत तमिल रॉकर्स के मामले की जांच के लिए दिन-रात काम करते हैं। श्रुति को त्रिशा की मृत्यु के बाद भरत के दर्दनाक जीवन के बारे में पता चला। वह धीरे-धीरे उसके प्यार में पड़ जाती है, हालांकि वह भरत को यह बात कभी नहीं बताती। एक बार, वे श्रुति से कहते हैं: “सिनेमा, ड्रग्स, शराब और सिगरेट ने दुनिया को पूरी तरह से खराब कर दिया है। वे समाज में होने वाली सभी बुराइयों का कारण हैं। ”

श्रुति ने हालांकि कहा: “कैसे निर्देशक और निर्माता अच्छी सामग्री देने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। वे फिल्में बनाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी कुर्बान कर देते हैं। केवल निर्माता ही नहीं, यहां तक ​​कि फिल्म अभिनेता भी इसके लिए संघर्ष कर रहे हैं।” हालांकि भरत ने उन्हें सलाह दी कि वे सिनेमा के बारे में ज्यादा बात न करें। क्योंकि, “भारतीय सेना के अधिकारी हैं, जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। लेकिन, सिनेमा के लोग सिर्फ रील हीरो होते हैं।" चूँकि श्रुति का मन व्याकुल हो गया, उसने उसे सांत्वना दी और कहा: “श्रुति। निर्माता और निर्देशक कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं। लेकिन, सिनेमा व्यवसाय का एक हिस्सा है। नफा-नुकसान होता है।"

 उसी के बारे में चर्चा करते हुए, भरत को हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत और सीबीआई अधिकारियों द्वारा जांच के बारे में पता चलता है।

 इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेताओं और माफिया की संलिप्तता के संदेह के खिलाफ कई ड्रग तस्करी के मामले दर्ज हैं। इसे जोड़कर, भरत ने तमिल रॉकर्स की तकनीक का उपयोग करने का फैसला किया, ताकि वे उन्हें आसानी से ट्रैक कर सकें। मामले की जांच करने पर, इब्राहिम को पता चलता है कि, फिल्म उद्योग में कुछ लोग हैं, जो एक एजेंट के रूप में तमिल रॉकर्स के लिए काम कर रहे हैं। एनिमल के फिल्म निर्देशक ने एक लड़के को पकड़ लिया, जिसने फिल्म को ऑनलाइन लीक करने की कोशिश की थी। उसी समय, जनार्थ पर राजेंद्रन द्वारा उसे फिल्म एनिमल के बारे में अपडेट रखने के लिए दबाव डाला जाता है। लेकिन, उन्होंने कुछ समय मांगा। चूंकि, उनके घर पर पुलिस और सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। फाइनेंसरों और वितरकों ने भी गुस्से में उन्हें एनिमल के दृश्यों को स्क्रीन करने के लिए कहा।

 इस बीच उसकी मदद से भरत एक महिला के वेश में हैकर को पकड़ने का फैसला करता है। लेकिन, हर्निश को इसका पता चल जाता है और वह उसे पकड़ लेता है। इससे पहले कि भरत अपनी टीम के साथ वहां पहुंच पाता, हरनीश वहां से पहले ही निकल चुका था। वे योजना के अनुसार एनिमल को लीक करने का फैसला करते हैं। जबकि एक उदास भरत पेन्ना नदी के तट के पास बैठ गया। हरनीश ने उसे बुलाया और कहा: “तुम मेरे करीब हो। मैं अच्छी तरह जानता हूं। लेकिन, आप एनिमल, भरत के रिसाव को नहीं रोक सकते।"

 "खेल अब बहुत दिलचस्प है, हर्निश। देखते हैं कौन जीतता है।" भरत ने कहा और वह अश्विन फैन्स क्लब के एक लड़के की पिटाई करता है, जिससे उसने सीखा कि: "उसने कुछ पैसे कमाने के लिए तमिल रॉकर्स के साथ एक हैकर के रूप में काम किया।" उसकी मदद से, वे नेल्लोर के स्थान को हैक करते हैं और अंत में, पता चलता है कि हरनीश और टीम गुंटूर में है।

 हालांकि, आंध्र पुलिस भरत को रोकती है। हालाँकि, इब्राहिम ने उन्हें अनुमति देने के लिए रिश्वत दी। अंत में भरत श्रुति और इब्राहिम के साथ गुंटूर पहुंचे। वहां, भरत द्वारा फिल्म लीक होने को रोक दिया जाता है। हालाँकि, हरनीश ने श्रुति को बंदूक की नोक पर पकड़ लिया और कहा: “भरत। मैं उसे मार दूंगा। अरे। फिल्म दा लीक।"

“मेरी परवाह मत करो भरत। आप एनिमल की फिल्म लीक बंद करो।" हालांकि, हर्निश ने कहा कि: “वह उससे सच्चा प्यार करता है। इसलिए, जब श्रुति खतरे में हो, तो उसके लिए निर्णय लेना असंभव है।"

 "अरे। लीक दा।" हैकर मूवी को तमिल रॉकर्स में अपलोड करता है। हालाँकि, भरत ने उन्हें जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेने के लिए कहा। हरनीश उसे याद दिलाते हुए पूछते हैं: “दा ने तुम्हारे कानून ने क्या किया ? उन्होंने अमीर और प्रभावशाली लोगों को कोई भी दंड भुगतने से छोड़ दिया। लोग पागलों की तरह फिल्में भी देखते हैं और हकीकत भूल जाते हैं। हम पिछले कुछ सालों से पायरेसी के जरिए 1 करोड़ से ज्यादा कमाते हैं। कोई खराबी नहीं।"

 “अगर शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान अपराधी है, तो आप भी अपराधी हैं। सलमान खान अगर जानवर हैं तो आप भी जानवर हैं। आप भी कानून का उल्लंघन कर रहे हैं।" हालाँकि, हरनीश नहीं सुनता और श्रुति को बचाने के लिए कोई रास्ता नहीं छोड़ता, भरत ने हर्निश को कई बार गोली मार दी। मरने से पहले हरनीश ने कहा: "राजा ... राजा ... राजा ..." वह थोड़ी देर बाद मर जाता है।

 श्रुति को हरनीश पर दया आती है। उसने कहा: “भाई-भतीजावाद और पैसा हमारे देश में हर सामाजिक मुद्दों का मुख्य कारण है। हर्निश इसके लिए एक उदाहरण हैं।

 भरत ने उसकी ओर देखा। उसने उत्तर दिया: “हाँ। आप ठीक कह रहे हैं। मैंने यह मामला त्रिशा की खातिर लिया। अब, मुझे एहसास हुआ कि सिनेमा ने दुनिया और हमारे युवाओं को कैसे प्रभावित किया। लेकिन, हमारे वर्तमान समाज में सब कुछ गलत है। गलत कामों के लिए तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।”

 भरत की टीम ने पूरे भारत में थिरुट्टुवसीडी मालिकों के साथ तमिल रॉकर्स के पायरेसी सदस्यों को सफलतापूर्वक गिरफ्तार किया। जब मीडिया ने इस मामले के बारे में अधित्या से पूछा तो उन्होंने कहा: “पुराने दिनों में, लोग बाइक में आकर पैसे लूटते थे। लेकिन, आधुनिक दिनों में लोग साइबर तकनीक का इस्तेमाल बुद्धिमानी से अपराध करने के लिए करते हैं।”

 भरत ने अपने कार्यालय में अधित्या से कहा: “यह मामला अभी खत्म नहीं हुआ है सर। यह तो बस शुरुआत है। हमें बहुत जांच करनी है।" जाते समय भरत को हरनीश के उन आदमियों की याद आयी, जिन्हें उन्होंने उसका पीछा करते हुए पकड़ लिया था। जब उनसे मादक पदार्थों की तस्करी और हथियारों की तस्करी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने फिल्म निर्माताओं की फिल्में लीक करने और जनार्थ के जीवन को नष्ट करने के उनके एकमात्र एजेंडे को छोड़कर ऐसा करने से इनकार कर दिया।

 भरत श्रुति के प्यार को स्वीकार करता है और वे डेट करने लगते हैं। वह उससे एक पुलिस वाले के रूप में अपने कर्तव्य के साथ कुछ गुणात्मक समय बिताने का अनुरोध करती है। त्रिशा के उन्हीं शब्दों को याद करते हुए, वह उसका अनुरोध स्वीकार करता है।

 कुछ दिनों बाद

कुछ दिनों बाद, श्रुति ने भरत से थिएटर में एनिमल मूवी एक साथ देखने के बारे में पूछा, जिस पर वह सहमत हो गए। एनिमल की एक विशेष स्क्रीनिंग राजेंद्रन और उनके बेटे जोस विनोद के साथ-साथ अन्य हस्तियों को दिखाई जाती है। आधे रास्ते में फिल्म देखते समय यह तमिल रॉकर्स वेबसाइट द्वारा लीक कर दी जाती है। उन्होंने वैन में सवार सभी पुलिस अधिकारियों को मार डाला और कंप्यूटर को वापस ले लिया, जिसमें एनिमल की एचडी प्रिंट कॉपी थी।

 इस बीच बाथरूम में भरत को कांच में राजा का चिन्ह मिलता है। यह देखते हुए, वह श्रुति से जानने के लिए दौड़ा कि एनिमल लीक हो गया है। जनार्थ अपनी फिल्म के लीक होने पर दोषी और परेशान महसूस करता है। अवसाद और सदमे के साथ, उन्होंने अपने बेटे को बुलाया और कहा: “जब मैं सफल हुआ, तो लोग मेरे साथ थे और समर्थन के लिए हाथ दिया। लेकिन, जब मैं खो गया तो मेरी मदद के लिए कोई आगे नहीं आया। सभी लोग चाहते थे कि पैसा और प्रसिद्धि हो। ” बेटे से बात करने के दौरान हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। उनकी मौत ने पूरे निर्माता परिषद को झकझोर कर रख दिया। निर्माता परिषद के अध्यक्ष ने जनार्थ के शब्दों को याद किया: "क्या होगा अगर मैं भी आत्महत्या कर लूं ?" वह अपने कर्तव्य में विफल होने के लिए गहरा खेद व्यक्त करता है।

 दो दिन बाद, भरत को उसके फोन में एक गुमनाम कॉल आती है जब वह श्रुति और इब्राहिम के साथ साइबर सेल विभाग में था। कॉल अटेंड करके भरत चुप रहे।

 "नमस्कार भरत। सुसंध्या। मुझे लगता है कि आपने पहचान लिया होगा कि यह आवाज कौन है!" फोन करने वाले ने कहा, जिस पर भरत ने फोटो देखकर जवाब दिया: "जोसेफ क्राइस्ट उर्फ ​​द किंग।"

 "महान पहचान आदमी।"

 "बहुत खुश मत होइए कि आपने यह गेम जीत लिया है।" यह सुनकर यूसुफ हँस पड़ा। उसने उसे जवाब दिया: "किसी न किसी तरह से, हम दोनों ने यह खेल नहीं जीता है। लियोनार्ड शेल्बी की तरह, आपको बहुत सारे अनसुलझे सवालों का पता लगाना होगा। खेल अभी शुरू होता है।" भरत ने एक बार मेमेंटो के लियोनार्ड शेल्बी चरित्र के बारे में त्रिशा की बात याद दिला दी।

 जब उसे इस बात का अहसास हुआ, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। चूंकि, लाइट बार-बार झपक रही थी। भयभीत तृषा के कुछ फुटेज कंप्यूटर में भरत को दिखाए जाते हैं, जहां वह उसका नाम पागलपन से चिल्लाती है। वह भरत से उसे यूसुफ के चंगुल से बचाने के लिए विनती करती है। लेकिन, त्रिशा का कोई और फुटेज नहीं है।

 जोसेफ ने भरत को स्पष्ट किया कि: “तृषा का फुटेज पुराना है। वह तीन महीने से ठीक पहले मर चुकी है। ”

 "जल्दी मिलते हैं। अलविदा।" वीडियो काले रंग में कट जाता है।

 भरत की आंखों में आंसू आ गए। श्रुति, जो वास्तव में अचानक डर के कारण बेहोश हो गई थी, इब्राहिम की मदद से जाग गई। उसने भरत से पूछा, "क्या हुआ ?"

 उसने उसे देखते हुए कहा: "कुछ नहीं। हमें तमिल रॉकर्स के बारे में और भी बहुत कुछ पड़ताल करनी है। क्योंकि इस वेबसाइट के आसपास बहुत सारे रहस्य हैं।"

 "तुम हमेशा मेरे इस दिल की पहली और आखिरी चीज हो, तृषा। कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कहाँ जाता हूँ, या मैं क्या करता हूँ, मैं अभी भी तुम्हारे बारे में सोच रहा हूँ।” भरत ने वापस अपने घर की तस्वीर को देखते हुए कहा। जबकि, किंग (जोसेफ) ने अपनी पुस्तक तमिल रॉकर्स: पार्ट 2 खोली, जहां उन्होंने अपनी वेबसाइट में लीक करने के लिए कुछ और प्रभावशाली फिल्म परिवार की आने वाली फिल्मों को लक्षित किया है।

 मिशन जारी है……


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime