anuradha nazeer

Action

4.8  

anuradha nazeer

Action

सजा होगी।

सजा होगी।

2 mins
294


गधे ने बाघ से कहा, 'घास नीली है।' टाइगर ने कहा, 'कोई घास हरी नहीं है।'

फिर दोनों के बीच चर्चा तेज हो गई। दोनों ही अपने-अपने शब्दों में दृढ़ हैं। इस विवाद को समाप्त करने के लिए, दोनों शेर - जंगल के राजा के पास गए।

जानवरों के साम्राज्य के बीच में, सिंहासन पर बैठे एक शेर था। बाघ कुछ बोल पाता इससे पहले ही गधा चिल्लाने लगा। "आपका महारानी, घास नीला है, यह नहीं है?" सिंह ने कहा, 'हां! घास नीली है। '

गधा, 'यह बाघ नहीं मानता। मुझे खुश करना चाहिए कि उसे ठीक से सजा दी जाए। 'राजा ने घोषणा की,' टाइगर को एक साल की जेल होगी। राजा का फैसला गधे ने सुना और वह पूरे जंगल में खुशी से झूम रहा था। बाघ को एक साल की जेल की सजा सुनाई गई।

बाघ शेर के पास गया और पूछा, 'तुम्हारी महारानी क्यों! घास हरी है, क्या यह नहीं है? 'शेर ने कहा,' हाँ! घास हरी है। ’टाइगर ने कहा,

तो फिर मुझे जेल की सजा क्यों दी गई है ?'

शेर ने कहा, “तुम्हें घास नीली या हरी होने की सजा नहीं मिली। आपको उस मूर्ख गधे के साथ बहस करने के लिए दंडित किया गया है। आप जैसे बहादुर और बुद्धिमान प्राणी एक गधे के साथ बहस कर चुके हैं और निर्णय लेने के लिए यहां आए हैं ”

असेंबली इलेक्शन में हमें अपना वोट सबसे अच्छे उम्मीदवार को देना चाहिए। सिर्फ गधों से बहस न करें वरना आपको अगले 5 साल की सजा होगी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action