Vimla Jain

Abstract

4.5  

Vimla Jain

Abstract

सातवां ब्रेकअप दे गया सबक

सातवां ब्रेकअप दे गया सबक

4 mins
211


रोहित कॉलेज में पढ़ता था। वहां को एजुकेशन था। रोहित कॉलेज पढ़ने कम और लड़कियों से फ्लर्ट करने ज्यादा आता था। ऐसे ही उसने अपनी स्मार्टनेस से हर थोड़े दिन में वह नई लड़की से दोस्ती कर लेता। थोड़े दिन उसके साथ घूमता फिरता ऐश करता।और फिर उस लड़की के साथ में नाम जुड़ता और कुछ ना कुछ बहाना करके उससे ब्रेकअप कर लेता।इस तरह उसके छह ब्रेकअप हो चुके थे।वह अपने दोस्तों में बहुत मशहूर था ।क्योंकि बहुत पैसे वाले बाप का बेटा था ।गाड़ी में आता, लोगों पर बहुत पैसा लुटाता। आज कैंटीन आज पिक्चर ,रोज शॉपिंग, लड़कियों को भी लेकर जाता।


किसी कारण से 6 बार दोस्ती हुई। और जब नई दोस्ती करनी होती तो पुरानी से कुछ ना कुछ बहाना करके ब्रेकअप कर लेता ।उसको पढ़ाई की तो कुछ पडी नहीं थी ।बाप बहुत पैसे वाले थे। आगे पीछे उनका बिजनेस ही संभालना था। बस मौज मस्ती करने कॉलेज जाते थे साहब, और पैसे लुटाते लोगों ,अपना शान शौकत दिखाते, लड़कियों को घुमाते।ऐसे करते-करते बहुत समय बीत गया। दो चार बार फेल भी हुए।ऐसे में उसी दौरान एक नई लड़की ने कॉलेज में दाखिला लिया। 

अच्छी थी,सीधी साधी रहने में सीधी सादी। पढ़ाई में बहुत अच्छी, और आत्मविश्वास से भरी हुई। वह कहीं बाहर से अपने मामा के घर रहने आई थी।

उसके मामा की लड़की ने इस लड़के की पूरी दास्तान और अपने ब्रेकअप की पूरी दास्तान सुना रखी थी ।और उसको बोला था कि तू सावधान रहना, यह लड़कियों को इतना अच्छी तरह से फंसाता है कि ना चाहते हुए भी लड़की उसके चक्कर में आ जाती है ।उस लड़की ने बोला ठीक है ध्यान रखूंगी। और हो सकेगा तो मैं उसको सबक सिखाउगीं।

वह कॉलेज में गई पढ़ाई में एकदम रेगुलर थी। और टॉप करके आई थी।तो लोगों में ऐसे ही मशहूर हो गया, कि यह लड़की बहुत बहुत होशियार है। 

और रहने में एकदम सीधी-सादी सी सिंपल और होशियार बोलने में भी अच्छी थी।जब कोई आता है तो सब उसकी तरफ आकर्षित होते हैं।सब की तरह से लड़कियों ने भी उससे दोस्ती बनाई उसको अच्छा आवकार दिया। लड़कों से भी उसकी दोस्ती हो गई ।रोहित ने देखा , यह लड़की बहुत अच्छी है। पर मुझे घास नहीं डाल रही है। धीरे-धीरे उसके गुण देख करके उसको वह लड़की से एकतरफा प्रेम हो गया। अब तो वो उसको देख कर पढ़ने भी लगा। एक दिन उसके पास गया कि मुझे नोट्स दे दो। पहले तो उस लड़की ने आना कानी करी फिर उसने रोहित को नोट से दिए। हाय हेलो चालू हुआ। 

एक दिन रोहित ने उसको कैंटीन में इनवाइट करा चाय के लिए, पहले तो उसने मना करा ।फिर बोला अच्छा चलो चलते हैं वह लोग चाय पी रहे थे ,तो रोहित ने फिल्मी स्टाइल से उसको प्रपोज करा ।उसे सोचा कि मैं इतना पैसे वाला हूं ,यह मेरे को मना नहीं कर पाएगी। और मैं इसको प्रेम भी करने लगा हूं।तो वह अपने छैल बटाउ दोस्तों को लेकर गया था। उनको दूसरी टेबल पर बैठाया ,और खुद उसके साथ में दूसरी टेबल पर बैठकर के एक अंगूठी इसको निकाल कर के और प्रपोज करने लगा।

लड़की को इतना तेज गुस्सा आया उसने उसको जोर से थप्पड़ मारा, और फिर उसको बोला जोर से बोला मैं तुम्हारी सारी हकीकत जानती हूं। किस तरह से तुम लड़कियों को पहले फंसाते हो और फिर उन से ब्रेकअप कर लेते हो, तुमने छह छह लड़कियों को इस तरह छोड़ा है।मैं सातवीं हूं मेरे साथ भी क्या ऐसा करने वाले हो। मैं तुमको बिल्कुल पसंद नहीं करती हूं। तुम्हारे जैसे लोगों की तरफ तो मैं देखना भी पसंद नहीं करती हूं ।इसलिए कभी मेरे पास आना मत अपनी दोस्ती का रोना लेकर के, और दोस्ती का वास्ता देकर के मेरे से बात करने की कोशिश मत करना ।और वह उठ कर चली जातीहै। तब रोहित को भान होता है किसी के दिल को तोड़ना कितना आसान है ।जब किसी से मन भरता था ,और ब्रेकअप कर लेता था ।और आज जब उसने सच्चा प्यार करा, और उसने सोचा कि यह लड़की मुझे अपने जीवनसाथी के रूप में स्वीकार कर लेगी

तो इसने मेरे को मेरी औकात दिखा दी । उसे बहुत दुख हुआ मगर क्या हो अब, जब चिड़िया चुग गई खेत ।पछताने से भी क्या होता है।जो एक बार छवि बिगड़ती है वह कभी सुधरती नहीं है कितना भी कर लो।एक दो साल बाद जब उसने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर ली , तब उसकी उसके पिता के दोस्त की लड़की से बिजनेस परपज के कारण रिश्तेदारी में शादी हो गई ।उस लड़की की शक्ल सूरत साधारण से भी बदतर थी। मगर क्या हो बिजनेस पैसा उसके लिए तो गधे को भी बाप बनाना पड़ता है,तो यह क्या चीज है ।उसको ऐसी माथा भारी लड़की मिली कि उसकी जिंदगी दुश्वार हो गई ।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract