Adhithya Sakthivel

Tragedy

4  

Adhithya Sakthivel

Tragedy

राष्ट्रीय राजमार्ग 966

राष्ट्रीय राजमार्ग 966

15 mins
424


नोट: यह कहानी "राष्ट्रीय राजमार्ग श्रृंखला" की तीसरी किस्त है। यह लेखक की कल्पना पर आधारित है। यह किसी भी ऐतिहासिक और सच्चे संदर्भ पर लागू नहीं होता है।


 2 जून, 2018:


 कांचीकोड, केरल


 बादल काले थे और मौसम इतना सर्द है। चूंकि बारिश का मौसम है, इसलिए पूरे केरल में भारी बारिश हुई। भारी बारिश के बीच, एक कार राष्ट्रीय राजमार्ग 966 के पास एक पार्किंग में घुस गई। वह आदमी अपनी कार से नीचे उतर गया। वह एक छोटी सी कॉफी शॉप में जाता है। क्योंकि वह वहां काम कर रहा है।


 उसने दरवाजा खोलने के लिए चाबी ली। हालाँकि, यह पहले से ही किसी के द्वारा खोला गया है। उसने शुरू में सोचा था कि, रात की पाली में काम करने वाली एक लड़की दरवाजा बंद करने में विफल हो सकती है। लड़की का नाम कैरोलिना है।


 उसने एक महीने पहले ही मोटल ज्वाइन कर लिया था। फ्रेशर होने के बावजूद वह अपने कामों में परफेक्ट होगी। मोटल के कमरे के अंदर जाकर, आदमी सोचता है, "कैरोलिना के लिए मोटल को बंद किए बिना ऐसे कैसे जाना संभव है!" कमरा गंदा लग रहा था। इसके बाद से किसी ने इसकी सफाई नहीं की।


 ऐसा लग रहा है कि मजदूरों ने काम को ऐसे ही छोड़ दिया है. हैरान, पुरुष कैशियर बॉक्स को खोजने के लिए दौड़ पड़ते हैं, जिसे किसी और ने खोला है। बॉक्स के अंदर शायद ही कोई कैश हो। उसने इसे डकैती मानकर तुरंत अपने बॉस को सूचित किया।


 पिछली रात, कैरोलिना ने अपने प्रेमी गयुस को अपना काम पूरा करने के बाद उसे लेने के लिए कहा था। गयुस को गंतव्य तक पहुंचने में आधा घंटा लगा। जब वह कॉफी शॉप के अंदर जाता है, तो उसे पता चलता है कि लाइट बंद है। उन्होंने मान लिया कि कैरोलिना अपना काम खत्म करने के बाद ऐसे ही जगह छोड़ देगी। उसी रात के बाद से ही इन दोनों कपल्स के बीच एक छोटी सी गलतफहमी हो गई।


 उसने सोचा कि वह अपने घर गई है क्योंकि वह समय पर जगह पर नहीं पहुँचा। साथ ही वह बीती रात उसके व्यवहार से नाराज भी थी। फिर भी, वह कैरोलिना के घर में एक चेक देने का फैसला करता है, जहां उसने कैरोलिना के पिता जोस से पूछा, "क्या लड़की घर में सुरक्षित लौट आई है।" लेकिन, उसने जवाब दिया: "वह अभी तक घर नहीं पहुंची।"


 इसके अतिरिक्त, वह कहता है कि: "कैरोलिना से कोई फोन नहीं आया।" इस समय, गायस के पास एक संदेश आता है। संदेश स्पष्ट रूप से दिखाता है कि, “उनकी लड़ाई खत्म नहीं हुई है। यह अभी भी चल रहा है।" संदेश में, कैरोलिना ने कहा है कि: "वह चार दिनों तक घर नहीं आएगी। मैं अपने दोस्तों के लिए बाहर जा रहा हूँ। कृपया मेरे पिता को सूचित करें।" कैरोलिना के पिता को संदेश पर संदेह है। चूंकि, जो भी मुद्दा या जानकारी है, कैरोलिना उन्हें सूचित करती थी। वह आगे संदेह करता है, “उसने उसके कॉल और संदेशों का जवाब क्यों नहीं दिया? इसमें कुछ गड़बड़ है।" उन्होंने एक बार फिर कैरोलिना को फोन किया। लेकिन, वह कॉल रिसीव नहीं करती।


 अगले दिन, जोस ने कांचीकोड के पास के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। तुरंत, इंस्पेक्टर आर आदित्य ने उस मोटल की तलाशी ली, जिसमें उसने काम किया था। उसे और उसकी पुलिस टीम को शुरू में विश्वास था कि, "कैरोलिना मोटल से पैसे चुरा सकती थी।" इसलिए, उन्होंने कैरोलिना के परिवार के सदस्यों और उसके दोस्तों की जांच की। लेकिन, उन्होंने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि: "वह नहीं आई और वे उससे नहीं मिले।"


"कहाँ गई वह?" आदित्य भ्रमित हो जाता है। इस दौरान उन्होंने कॉफी शॉप के सीसीटीवी फुटेज देखे। सीसीटीवी देखने के बाद, आदित्य इस नतीजे पर पहुंचता है कि: "जो कुछ उन्होंने सोचा और किया है, वह गलत है।"


 हालांकि, सीसीटीवी फुटेज में कोई ऑडियो नहीं था। केवल वीडियो चल रहा था। और जिस कॉफी शॉप में कैरोलिना काम कर रही थी वह उतनी प्रसिद्ध नहीं है। बहुत छोटी सी दुकान है। दुकान में दो-तीन लोग ही काम करेंगे। मोटल में बहुत अधिक लोग नहीं हैं। आदित्य ने 2 जून, 2018 का सीसीटीवी फुटेज चलाया। पहले वीडियो में दिखाया गया है: "एक उत्साही कैरोलिना, अपने कामों में व्यस्त।" वीडियो देखते समय, आदित्य ने फुटेज के माध्यम से कैरोलिना (रिसेप्शन में) से किसी को कॉफी ऑर्डर करते हुए देखकर तुरंत खेलना बंद कर दिया।


 आदित्य इस शख्स का चेहरा नहीं पहचान पा रहा है। चूंकि, कैमरा एंगल से उनका चेहरा साफ नहीं है। जब कैरोलिना ने कॉफी बनाई और उस व्यक्ति को दी, तो उसने अचानक उसका हाथ थाम लिया और फुटेज में वापस आ गई। बाद में, कैरोलिना द्वारा रोशनी बंद कर दी गई। वह कुछ देर खड़ी रही। वह कैश रजिस्ट्रार से कुछ नकद लेती है और उस व्यक्ति को दे देती है, जिसने उससे कॉफी मंगवाई थी।


 फिर, उसने दो मिनट के लिए घुटने टेक दिए। कुछ देर मोटल से बाहर खड़े रहने के बाद वह व्यक्ति तेजी से अंदर चला गया। उसने कैरोलिना को बांध दिया और कैरोलिना को बंदूक की नोंक पर धमकाया। उसे उसकी कार में ले जाया जाता है, जहां से कार तेजी से चलती है। इस फुटेज को देखकर आदित्य को अहसास हुआ कि यह केस कितना अहम है। इस मामले में सीबीसीआईडी ​​(आपराधिक जांच विभाग) के अधिकारी भी आ जाते हैं। लेकिन, इस मामले को सुलझाने के लिए वे जहां भी जाते हैं, वह समाप्त हो जाता है। चूंकि पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज के अलावा और कोई सबूत नहीं है।


 वे कोई अन्य जानकारी एकत्र करने में असमर्थ हैं। कैरोलिना के पिता जोस और उसके प्रेमी गयुस ने कैरोलिना की लापता तस्वीरें पोस्ट करना शुरू कर दिया और एंकरों से उसकी तलाश करने का अनुरोध किया। तीन सप्ताह तक, मामले में कोई प्रगति नहीं होती है।


 तीन हफ्ते बाद


 जून 23, 2018


तीन हफ्ते बाद 23 जून 2018 को जैक के फोन पर फिर से एक मैसेज आया। यह कैरोलिना से है। उस संदेश में कहा गया है: "अपने घर के पास के सार्वजनिक पार्क में जाओ और जगह को देखो।" तुरंत, जैक ने साईं अधिष्ठा और सीबीसीआईडी ​​अधिकारियों को उस स्थान पर जाने के लिए बुलाया। वहाँ, उन्हें एक ज़िप-लॉक बैग मिला। उस बैग में कुछ बंधे-बंधे नोट और कैरोलिना की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो मिली थी। फोटो में उन्होंने कोई एक्सप्रेशन नहीं दिया। इसके बजाय, वह कहीं देख रही थी। अपहरणकर्ता के चेहरे पर अखबार था। ऐसा लगता है कि वह इंगित करता है कि, "वह वास्तव में जीवित है।"


 नोट में अपहरणकर्ता ने कैरोलिना के पिता से उसके खाते में तीन लाख रुपये जमा कराने की जिद की है। अगर उन्होंने ऐसा किया, तो वह छह महीने के बाद कैरोलिना को सुरक्षित वापस कर देंगे। अपहरणकर्ता के कहने पर जैक ने इस उम्मीद में खाते में तीन लाख जमा कर दिए कि अगर वह राशि लेता है तो अलर्ट हो जाएगा और पुलिस अधिकारी उसे पकड़ लेंगे।


 तीन स्थानों- पलक्कड़, कन्नूर और त्रिशूर में राशि निकाली गई थी। इससे पहले कि आदित्य वहां जाता और उसे ढूंढ पाता, अपहरणकर्ता पहले ही फरार हो चुका है। सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर शायद ही कोई सबूत मिले। तब से वह अपना चेहरा ढक रहा था।


 इसलिए, पुलिस और सीबी-सीआईडी ​​को उसका पता लगाना मुश्किल लगता है, "वह कौन है!" एक हफ्ते बाद 30 जून, 2018 को अलाप्पुझा, कोलेंगोडे और कोझिनजम्पारा के विभिन्न स्थानों से "नकद निकासी" अलर्ट आता है। लेकिन, इस बार भी आदित्य और टीम ने उन्हें खो दिया। अब सीबी-सीआईडी ​​के अफसर पागल हो गए हैं. हालांकि, आदित्य को कोझिंजम्पारा के सीसीटीवी फुटेज से ब्रेक मिल जाता है।


 सीसीटीवी में अपहरणकर्ता को उसकी कार के अंदर जाते हुए दिखाया गया है। हालांकि पुलिस टीम नंबर प्लेट का पता नहीं लगा पाई है। हालाँकि आदित्य ने निष्कर्ष निकाला कि, "यह एक होंडा सिटी-प्रकार की कार है।" इसके अलावा, वह त्रिशूर रोड से गुजरा है। इसलिए सीबी-सीआईडी ​​अधिकारियों ने सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट कर दिया।


 कुछ दिनों बाद


 जुलाई 13, 2018


 पलक्कड़


13 जुलाई, 2018 को पलक्कड़ के एक होटल के बाहर एक गश्ती अधिकारी ने होंडा सिटी कार को देखा। कुछ देर इंतजार करने पर उसने देखा कि एक 26 वर्षीय व्यक्ति कार चला रहा है। अधिकारी ने कार को रोकने के लिए कुछ सही कारणों का इंतजार करते हुए एनएच 966 की ओर कार का पीछा किया। इस समय कार हाईवे रोड की गति सीमा को बहुत तेजी से पार कर जा रही थी।


 इसे सही समय समझकर गश्ती अधिकारी ने कार को रोक लिया। अधिकारी ने उस आदमी की ओर देखा और कहा, "अरे। कृपया अपने दस्तावेज दिखाएं।"


 युवक अपना ड्राइविंग लाइसेंस देता है। उसका नाम जोसेफ कीज़ है। उनकी उम्र 28 साल है। वह एक कृषि भूमि में रह रहा है। उसकी तस्वीर देखने के बाद, गश्ती अधिकारी ने महसूस किया कि, "वह वही आदमी है, जिसे वे खोज रहे हैं।" उन्होंने फौरन आदित्य और सीबी-सीआईडी ​​अधिकारियों को नेशनल हाईवे के मौके पर बुलाया।


 आदित्य सीबी-सीआईडी ​​अधिकारियों और बैकअप टीम के साथ आए। कार की डिक्की खोलते हुए, आदित्य को एक बंदूक, कैरोलिना का मोबाइल फोन और उसके एटीएम कार्ड मिलते हैं।


 तुरंत सीबी-सीआईडी ​​अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हिरासत के अंदर, एसीपी विश्वनाथ (सीबी-सीआईडी ​​शाखा, पलक्कड़ के प्रमुख) ने जोसेफ से इस मामले के बारे में पूछा। उसने मना किया। मेरा इस मामले से कोई संबंध नहीं है।" हालांकि पुलिस ने उसके खिलाफ कई सबूत पेश किए।


 कुछ देर रुककर जोसफ ने अपनी दोनों टांगें मेज पर रख दीं। फिर उसने अधिकारी से कहा: “ठीक है। मैं सच्चाई को स्वीकार करूंगा। मैंने यह हत्या की है। मैं आपको बताऊंगा कि शुरू से क्या हुआ था। लेकिन, आपको मेरे लिए पूरी, डेयरी दूध और कॉफी का एक सेट लाना होगा।" वह कभी-कभी हंसता था। आदित्य गुस्सा हो जाता है और जोसेफ को पीटने की कोशिश करता है।


 "आदित्य।" विश्वनाथ ने उसकी ओर देखा और धीमी आवाज में कहा: "जाओ और उसे जो चाहिए वो लाओ।"


 "जी श्रीमान।" आदित्य ने विश्वनाथ को प्रणाम किया और जोसेफ ने जो कुछ मांगा था उसे खरीदने के लिए एक दुकान पर गया। खाना खाने के बाद, जोसेफ बताना शुरू करता है कि कैरोलिना के साथ वास्तव में क्या हुआ था।


 जून 2, 2018


2 जून 2018 को जोसेफ ने कुछ दुकान और मोटल लूटने की योजना बनाई। वह अच्छी तरह जानता है कि एक युवती मोटल के साथ-साथ दुकानों में भी काम कर रही होगी। जैसा कि उनके द्वारा भविष्यवाणी की गई थी, कैरोलिना मोटल में काम कर रही है। उसने कॉफी का ऑर्डर दिया जब उसने उससे पूछा, "उसे क्या चाहिए? चाय या कॉफी!"


 जब वह उसके लिए कॉफी बनाने के लिए अंदर गई, तो यूसुफ ने अपनी योजना बदल दी। डकैती की अपनी योजनाओं के अलावा, कैरोलिना की सुंदरता की ओर आकर्षित होने के बाद उसकी हत्या करने की भी योजना है। जैसे ही कैरोलिना जोसेफ को कॉफी देने के लिए आगे आई, उसने उसे बंदूक की नोंक पर ब्लैकमेल किया। उसने कहा: "यह एक डकैती है।"


 कैरोलिना ने अपना हाथ उठाया और जोसेफ के लिए पैसे देने के लिए कैशियर की ओर चल पड़ी। यह फुटेज है, जो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया। इसके बाद जोसेफ ने उसके हाथ बांध दिए और रुमाल से उसका मुंह बंद कर दिया। चूंकि, वह मदद के लिए चिल्ला नहीं सकती है। वह उसे अपनी कार में ले गया। नैपकिन निकालने के बाद, वह उसकी ओर देखता है और कहता है: “देखो। यदि आप किसी चाल का उपयोग करके मुझसे बचने की कोशिश करते हैं या यदि आप कोई संकेत देते हैं, तो मैं आपको तुरंत गोली मार दूंगा। ”


 यह सुनकर कैरोलिना ने एक भी आवाज नहीं दी। वह यूसुफ की आज्ञाकारी थी। इसी दौरान जोसेफ ने कैरोलिना के बॉयफ्रेंड का फोन लेकर उसका नाम पूछा। उसने उसे मैसेज किया कि, “मैं चार दिनों के लिए अपने दोस्तों के पास जा रहा हूं। मैं घर नहीं आऊंगा। कृपया मेरे पिता को सूचित करें।"


 बाद में, यूसुफ ने उसकी ओर देखा और कहा: “देख। मैं तुम्हारा अपहरण कर रहा हूं ताकि तुम्हारे पिता से पैसे हड़प सकूं। पैसे मिलने के बाद, मैं तुम्हें छोड़ दूँगा। मैं तुम्हारा कुछ नहीं करूँगा।"


 "नहीं। मेरा परिवार मध्यमवर्गीय है। वे आपको वह धन नहीं दे सकते जिसकी आप अपेक्षा करते हैं।" कैरोलिना ने कहा। यह सुनकर यूसुफ ने उत्तर दिया: “तू इन सब बातों की चिन्ता न करना। वे किसी तरह रकम जुटाकर मुझे दे देते थे। इसलिए, मेरे साथ चुप हो जाओ। ” जोसेफ इतने घंटों से नेशनल हाईवे की सड़कों पर गाड़ी चला रहे हैं। फिर वह आधी रात को कैरोलिना को अपने घर ले गया था।


 अपने घर में कार पार्क करने के बाद उसने कैरोलिना को पीछे की सीट पर लेटने को कहा। फिर, उसने एक कवर का उपयोग करके कार को बंद कर दिया। जोसेफ ने कैरोलिना को चेतावनी दी: "एक बार फिर मैं आपको इस बारे में याद दिलाता हूं। अगर तुमने भागने की कोशिश की तो मैं तुम्हें मार डालूंगा। कुछ देर चुप रहो।" इसके बाद वह अपने घर के अंदर चला जाता है।


 अपने घर के अंदर, वह अपने फ्रिज से बीयर की बोतलें और फैंटा की बोतलें लेता है और घर से बाहर आ जाता है। फिर, उसने कैरोलिन की आँखें बाँध लीं। अब, वह उसे पास के एक शेड में ले जाता है और एक बरगद के पेड़ पर बांध देता है। कुछ फैंटा जूस देने के बाद, उसने उससे कहा: “सब कुछ हल हो जाएगा। आप भयभीत न हों। चुप रहे तो काफी है। मुझे जितनी राशि की आवश्यकता होगी, उसे प्राप्त करने के बाद, मैं तुम्हें सुरक्षित छोड़ दूँगा।” ऐसा कहने पर यूसुफ शांत रहता है। कैरोलिना के सामने वॉकी-टॉकी रखते हुए उन्होंने कड़े लहजे में कहा: “एक बार फिर मैं आपको याद दिलाता हूं। अगर तुमने भागने की कोशिश की, तो मैं तुम्हें मार डालूँगा!”


संगीत के स्वर को तेज रखते हुए, जोसेफ ने दरवाजे के शेड को बंद कर दिया और अपने घर में गर्म स्नान किया। बाद में, उन्होंने कुछ शराब पीकर खुद को आराम दिया। कुछ घंटे बाद, उन्होंने पानी की लड़ाई लड़ी और शेड में लौट आए। वहाँ, उसने एक भयभीत कैरोलिना को देखा। उसने कैरोलिना को पानी दिया। अब, उसने उससे पूछा: “क्या तुमने मेरे पिता से बात की? उसने क्या कहा?"


 "हाँ। मैंने बात की थी। सब कुछ योजना के अनुसार चल रहा है। एक बार मुझे पैसे मिल गए, तो मैं तुम्हें छोड़ दूंगा। ” उसने उसे पेड़ से मुक्त कर दिया। अब, कैरोलिना ने एक सेकंड के लिए आराम किया। उसे थोड़ी राहत मिली क्योंकि, "वह अपने घर वापस आ जाएगी।"


 लेकिन, जोसेफ ने कुछ ही सेकंड में कैरोलिना के बाल खींच लिए। उसने आक्रामक रूप से उसके हाथों में रस्सी बांध दी। दरअसल, यह उसकी चाल है। उन्होंने परीक्षण करने का फैसला किया, "अगर उन्होंने सभी संबंधों को हटा दिया तो कैरोलिना का अगला कदम क्या हो सकता है!" वह उसे आसानी से छोड़ने वाला नहीं है। उन्होंने कैरोलिना के पिता से पैसे के बारे में कभी बात नहीं की। सब कुछ नकली था।


 वर्तमान


 यह सुनकर विश्वनाथ और आदित्य चौंक जाते हैं। विश्वनाथ ने उससे पूछा: “तुम्हारा असली इरादा क्या था? आपने कैरोलिना के लिए क्या किया? वह अब कहाँ है?"


 यूसुफ कभी-कभी मुस्कुराता था। उन्होंने कहा: "जब मैंने दूसरी बार कैरोलिना को बांधा, तो उसने मेरा चेहरा देखा। वह मेरे अगले कदमों को अच्छी तरह जानती थी।"


 जून 3, 2018


 यूसुफ एक बार फिर अपने घर में कुछ विश्राम करने के लिए अपने शेड को बंद करके घर के अंदर चला गया। वह फिर से शेड में लौट आया। इस बार, जब वह शेड के अंदर आया, तो यूसुफ को पेशाब की कुछ गंध महसूस हुई। कैरोलिना एक कुर्सी पर बैठी है। वह डर से कांप रही है।


 यूसुफ उसके पास जाकर उसे अपने घर के शयनकक्ष में ले गया। वहां उसने उसे बिस्तर पर लेटने के लिए मजबूर किया। उसने अपने कपड़े उतारे और भयभीत कैरोलिना के पास गया। यूसुफ उसकी पोशाक निकालने के लिए आगे बढ़ता है। वह बिस्तर पर उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। उसके साथ रेप करने के बाद वह कैरोलिना की रीढ़ की हड्डी में बैठ गया।


 अब, कैरोलिना ने उसकी ओर देखा और पूछा: "क्या तुम मुझे मारने जा रहे हो?"


 "हाँ। मैं हूँ।" जोसेफ ने कहा। जब वह हाथों में ग्लॉस पहने हुए था, कैरोलिना ने उसे समझाने की कोशिश की: “नहीं। कृपया मुझे मत मारो। कृपया मेरी जान बख्श दें।" हालांकि, उन्होंने कहा: "मेरे लिए कोई रास्ता नहीं बचा है। मुझे यह करना होगा।"


 वर्तमान


वर्तमान में जांच कक्ष में, जोसेफ ने कहा: “कैरोलिना ने मुझे समझाने की पूरी कोशिश की। मैंने भी उसकी जान बख्शने की सोची। वह इतनी स्मार्ट और बुद्धिमान लड़की ही है। लेकिन, शाम 4:00 बजे, मैंने कैरोलिना की पीठ पर तब तक वार किया जब तक कि वह चाकू से मर नहीं गई। ” आदित्य स्तब्ध रह गया। उसके चेहरे पर कुछ देर के लिए पसीना आ गया। उसकी गोद काँप रही थी। अब, यूसुफ विश्वनाथ से कहता रहा: “तुम्हें पता है? वह दर्द से चीखी भी नहीं। फिर, मैंने शेड को बंद कर दिया और अपने घर में एक बार फिर से गर्म स्नान किया। मैं फिर से शेड में आ गया। वहां मैंने कैरोलिना की बॉडी को फ्लोर मैट की मदद से रोल किया। फिर, मैंने संगीत और टीवी बंद कर दिया। मैं अगली सुबह नाश्ता करने चला गया।" कुछ देर रुकते हुए उन्होंने कहा: “मैं फिर से शेड में लौट आया। वहां मैंने कैरोलिना की बॉडी को अनलोल किया। मैंने उसके शरीर में नए कपड़े बदले। उसने यह साबित करने के लिए अपनी आँखें सिल लीं कि वह अभी भी जीवित है। फिर, उन्होंने एंकरेज के स्थानीय अखबार की मदद ली और तस्वीरें लीं।” यह सुनकर सीबी-सीआईडी ​​अधिकारी और पुलिस हैरान है।


 कैरोलिना की तस्वीरें लेने के बाद उसने उसके शरीर को टुकड़ों में काट दिया और फिर पलक्कड़ पुल पर भरतपुझा नदी में फेंक दिया। इस समय, विश्वनाथ और आदित्य को पता चलता है, “कैरोलिना जोसेफ की पहली शिकार नहीं है। दरअसल वह एक सीरियल किलर है। वह विशेष रूप से यादृच्छिक लड़कियों को चुनते हैं। लोगों को मरने में मजा आता है। इसके लिए वह एक किल किट रखता है। किल किट में उसके पास अपहरण के लिए जरूरी सामान (मास्क, गन) है। अगर वह किसी की हत्या करना चाहता है, तो वह यादृच्छिक लोगों को मारने के लिए चुनता है। वह कभी नहीं देखता कि वे किशोर हैं, युवा हैं, महिलाएं हैं, समूह में व्यक्ति हैं, अकेले रहने वाले व्यक्ति हैं या बूढ़े हैं। अगर वह किसी को मारना चाहता है, तो मौका मिलने पर वह उन्हें मार डालेगा।


 जैसे ही विभाग को यह चौंकाने वाला सच पता चलता है, जोसेफ ने कहा: "मैंने कैरोलिना को मारने की योजना बनाई, जब मैंने कॉफी शॉप में प्रवेश किया और उसे देखा। जो बातें मैंने लड़की से कही हैं वो सब फेक थी। यह उसे कुछ आशा देने के लिए कहा गया था। जब वो कॉफी शॉप से ​​ही बाहर आती तो मैं कह देता कि वो मर चुकी है.”


 दो साल बाद


 फरवरी 2020


दो साल बाद, जब आदित्य पलक्कड़ में ड्यूटी पर थे, तो उन्हें एक जेलर से खबर मिलती है कि, "जेल में सजा काट रहे जोसेफ ने खुद को फांसी लगा ली।" यह सुनकर वह स्तब्ध रह जाता है। चूंकि, पुलिस विभाग सीबी-सीआईडी ​​अधिकारियों के साथ यह जानना चाहता था कि उसने अब तक किसे मारा है। जब आदित्य जेल पहुंचा, तो वह उस कोठरी में गया, जहां यूसुफ बंद था। वहाँ, जेलर आया और बोला: “सर। मुझे और मेरे साथी कांस्टेबलों को यह ड्राइंग मिली है।” उन्होंने ड्राइंग का प्रदर्शन किया, जिसे उन्होंने एसीपी विश्वनाथ को सौंप दिया।


 उन्होंने फोटो के माध्यम से यह निष्कर्ष निकाला कि: "इस चित्र के विश्लेषण के अनुसार अधिकतम 11 लोगों की हत्या की गई होगी।" विश्वनाथ आदित्य कहते हैं, "ठीक है आदित्य। आप यह मामला मुझ पर छोड़ दें। इस मामले में अब और मत खोदो। मैं इस मामले की खुद जांच करूंगा।" विश्वनाथ को सलाम करने के बाद, आदित्य सहमत हो गया और कार्यालय छोड़ दिया।


 वह कैरोलिना के कब्रिस्तान का दौरा करता है, जहां गयुस उससे मिलता है। आदित्य ने गायस से माफी मांगी। फिर उसने उसे यह कहते हुए सलाह दी: “गयूस। अपनी असफलताओं से अनुभव प्राप्त करें। जीवन आपको जो देता है, उसके लिए समझौता न करें। जीवन को बेहतर बनाएं और कुछ बनाएं। क्योंकि चाहे कुछ भी हो जाए, जीवन को चलते रहना है।"


 गयुस ने आदित्य से कुछ नहीं कहा। लेकिन, वह उसे बार-बार देखता रहा। वे दोनों अलग-अलग दिशाओं में वहां से चले गए। गयुस आज तक अपने दिल के करीब कैरोलिना की यादों के साथ जी रहा है। उसे विश्वास नहीं हो रहा है कि वह उसे छोड़कर चली गई है। वह पिछले दो वर्षों से पूरी तरह से निराश और उदास है।


 उपसंहार


 “उन महिलाओं और लड़कियों को, जो रात की पाली में काम करती हैं, उन्हें इस कहानी को पढ़ने की सलाह दी जाती है, जब आपको कुछ खाली समय मिलता है। अपने जीवन में, यदि आप इन समस्याओं का सामना करते हैं, तो उनके साथ कभी न जाएं। दूसरे स्थान पर कभी न जाएं। तुम जहां खड़े हो वहां लड़ते मरो। क्योंकि आपकी मृत्यु दूसरे स्थान पर बदतर और धीमी होगी। मेरा मतलब है, अपहरणकर्ता को आपको दूसरे स्थान पर ले जाने की अनुमति न दें। मदद के लिए चिल्लाने की कोशिश करें और किसी को फोन करें। क्योंकि, आपके बचने की संभावना अधिक है। लेकिन, अगर आपको उसकी ब्लैकमेलिंग का डर है, तो वह वहां का राजा होगा। वहाँ तुम्हारी मृत्यु धीमी और क्रूर होगी। ऐसी मौत का सामना करने के बजाय, आप उस जगह से भागने की कोशिश में मर सकते हैं, जहां आप खड़े हैं। ताकि हत्यारा पकड़ा जा सके और वह भविष्य में हत्या नहीं करेगा। जब आप बाहर जाएं, खासकर रात के समय में महिलाओं को पेपर स्प्रे का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy