Rohit Verma

Abstract tragedy inspirational

4.0  

Rohit Verma

Abstract tragedy inspirational

पायल और उसका संसार

पायल और उसका संसार

2 mins
254


पायल जो शादी शुदा होने के साथ साथ बाहर कमाने भी जाती थीं पायल का पति किसी भी तरह की नौकरी नहीं करता था पायल को थोड़ा अजीब भी लगता था क्योंकि उसको सब कहते थे कि तेरा पति कमाता नहीं तू कमाने जाती है सब कहते है कि तुम अपने पति को तलाक दे दो पायल इस शादीशुदा ज़िंदगी से तंग आ चुकी थी लेकिन वह प्रेम विवाह के चक्कर मे पूरी तरह से फसँ चुकी थीं। राहुल जो पायल का पति था पायल ने राहुल को एक दिन बोल दिया मुझको तलाक चाहिए मै घुट घुट कर ज़िंदगी जीना नहीं चाहती पायल का किसी रईस आदमी के साथ अफेयर भी चल रहा था।

राहुल करता भी क्या बिना सोचे समझे तलाक दे दिया। पायल ने भी उस रईस आदमी से शादी कर ली, वह आदमी अमीर था लेकिन वह कई लड़कियों के साथ अफेयर रखता था जिससे वह पायल को बिल्कुल समय नही दे पाता था। पायल समझ गई थी कि उससे बहुत बड़ी ग़लती हो गई थी। उसने अपने सुख के लिए अच्छा खासा गृह जीवन खराब कर दिया था पायल करती भी क्या? उसने दूसरे पति को भी तलाक दे दिया और राहुल ने भी दूसरी शादी कर ली थी और कमाने भी लग गया था राहुल ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और पायल बिल्कुल अकेली हो गई थी ।

शिक्षा- अच्छे जीवन की तलाश में आपका जो अच्छा खासा जीवन चल रहा है उसको भी खराब कर देता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract