Adhithya Sakthivel

Romance Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Romance Thriller

ऑनलाइन प्यार

ऑनलाइन प्यार

18 mins
302


नोट: यह कहानी लेखक की कल्पना पर आधारित है। यह किसी भी ऐतिहासिक संदर्भ और वास्तविक जीवन की घटनाओं पर लागू नहीं होता है।

 2018

 सिंगनल्लूर, कोयंबटूर

 20 वर्षीय काव्या अपने माता-पिता और एक छोटे भाई अजय के साथ कोयम्बटूर के सिंगनल्लूर में रह रही थी। वह एक खुशमिजाज व्यक्ति थी और उसके बहुत सारे दोस्त थे और वह अपने परिवार के बहुत करीब थी। खासकर वे अपने पिता रवि के काफी क्लोज थीं। काव्या के जन्म के बाद रवि का जीवन समृद्ध हो गया। इसलिए, वे पिता और पुत्री के बंधन से परे घनिष्ठ मित्र की तरह थे।

 इसलिए काव्या ने अपने जीवन में होने वाली हर बात को अपने पिता से साझा किया। हालाँकि, उसके जीवन में एक दुखद हिस्सा होता है। काव्या के बॉयफ्रेंड जो पिछले दो साल से उसके साथ रिश्ते में थे, ने उसे धोखा दिया और उसे इस बारे में पता चला। न केवल उनके द्वारा भेजे गए संदेशों से (इंस्टाग्राम में)। यह स्पष्ट है कि उसे उसकी कोई परवाह नहीं है।

 अब काव्या अपने प्रेमी से भिड़ने गई और सवाल किया कि क्या उसने उसके साथ धोखा किया है। लेकिन उसने यह मानने से इनकार कर दिया और कहा कि वह उसके प्रति वफादार है। लेकिन काव्या ने उस पर विश्वास नहीं किया। इसलिए उसने तुरंत उससे नाता तोड़ लिया।

 भले ही काव्या ने उससे नाता तोड़ लिया, लेकिन वह इससे बहुत परेशान थी। तो उसने यह बात अपने पिता को बताई और रोने लगी। उसके पिता ने उसे सांत्वना दी और कहा: "चिंता मत करो माँ। सब ठीक हो जाएगा। आप जल्द ही सही व्यक्ति से मिलेंगे।”

 इसी तरह कुछ ही हफ्तों में काव्या अपने कॉलेज से आ गई। जब वह घर आई तो पूरी तरह खुश थी। यह देखकर उसके पिता बहुत सदमे में आ गए। उनकी बेटी जो हफ्तों से डिप्रेशन में थी, अब अचानक खुश थी। यह देखकर उन्हें भी बहुत खुशी हुई।

 लेकिन साथ ही उन्होंने काव्या से उसकी खुशी का कारण पूछा। उसके लिए काव्या ने कहा: "मैं एक और लड़के पिताजी से मिली।" उसने कहा: "मुझे वह बहुत पसंद आया।"

 काव्या ने कहा कि उस दिन उसकी मुलाकात दूसरे लड़के से हुई थी। तो उसके पिता ने पूछा कि यह कौन था। उसने कहा: “पिताजी। ये हैं 23 साल के श्याम केशवन। उन्होंने पीएसजी टेक में ग्रेजुएशन किया है। यह कोयम्बटूर का सबसे अच्छा कॉलेज है जहाँ विभिन्न जिलों और राज्यों के बच्चे पढ़ते हैं। उनके पिता एक व्यापारी हैं और अविनाशी में एक निर्माण कंपनी के मालिक हैं। भविष्य में श्याम कंपनी को संभालने जा रहे हैं।


 उसने गर्व और खुशी के साथ अपने पिता से ये सब कहा। रवि खुश था कि उसकी बेटी उसके अवसाद से बाहर आ गई। लेकिन जब उन्होंने पूछा कि वह उनसे कैसे मिलीं, तो काव्या ने कहा: "अर्चना ने मुझे पिताजी से मिलवाया।"

 अर्चना काव्या की सबसे अच्छी दोस्त हैं। श्याम अर्चना का एक्स बॉयफ्रेंड था। लेकिन उन्होंने बहुत लंबे समय तक डेट नहीं किया, और अब उनके बीच कोई भावना नहीं है। अपने हालिया ब्रेकअप के कारण अर्चना ने काव्या के लिए जीवनसाथी की तलाश शुरू कर दी।

 उसने सोचा कि उसका पूर्व प्रेमी एक अच्छा मैच हो सकता है। इसलिए उसने उसे काव्या से मिलवाया। रवि अर्चना के बारे में अच्छी तरह जानता है। वह अक्सर उनके घर आती थी। भले ही वह जानती है कि वह केवल अपनी बेटी के लिए अच्छा करेगी, उसने सोचा कि उसके सबसे अच्छे दोस्त के पूर्व प्रेमी से डेटिंग करना एक अच्छा विचार नहीं था।

 तो उन्होंने उसकी बेटी काव्या से पूछा: "क्या यह तुम्हारे लिए ठीक है?" उसके पिता ने कहा: "अपने सबसे अच्छे दोस्त के पूर्व प्रेमी के साथ डेटिंग से काम नहीं चलेगा।" लेकिन उसने कहा: “अर्चना चाहती थी कि मैं खुश रहूं। इसलिए उसने ऐसा किया, पिताजी। और उसके और उसके पूर्व प्रेमी के बीच कोई भावना नहीं है। उन्होंने कहा कि चिंता न करें।

हालाँकि रवि को इस पर शक था, उसने वह सब एक तरफ रख दिया और श्याम की फोटो माँगी। तो काव्या ने अपना फोन लिया और अपनी फोटो दिखाई। उस फोटो में उन्हें हैंडसम और मुस्कुराते हुए श्याम नजर आ रहे थे. लेकिन उसी दौरान उन्होंने देखा कि अर्चना उनके कंधे पर लेटी हैं। देखने में कैसी थी मतलब साफ था कि वह उसकी गर्लफ्रेंड थी। तो उसके पिता ने सोचा कि यह अच्छा नहीं है और किसी को चोट लगने वाली है।

 लेकिन अगले हफ्तों और महीनों तक काव्या और श्याम अच्छी तरह से बातें करने लगे। वह हमेशा अपना फोन अपने हाथ में रखती थी और उसे 24*7 मैसेज कर रही थी और दोनों ने कई बार पहली बार मिलने की कोशिश की। लेकिन जब भी वे मिलने की योजना बनाते हैं, उनमें से एक मुश्किल में पड़ जाता है।

 लिहाजा दोनों मिलने के बजाय फोन पर बात करते रहे। यह ऐसे ही जारी रहने लगा। वे फोन पर रहने लगे। एक स्तर पर, वे व्यक्तिगत रूप से मिलने के बजाय फोन के साथ सहज थे। तो दोनों को मिलने में अजीब लगता था और फोन पर बात करना अच्छा लगता था।

 इसलिए काव्या और श्याम के बीच डिजिटल ओनली रिश्ता अगले एक साल तक चलता रहा। लेकिन सब कुछ फरवरी 2021 तक था। तभी से एक दिल दहला देने वाली घटना घटी। श्याम की एक बड़ी बाइक दुर्घटना हो गई, और सौभाग्य से उस दुर्घटना में वह बाल-बाल बच गया।

 चूंकि श्याम को दो साल की सजा हुई थी, इसलिए वे अगले दो साल तक संपर्क नहीं कर पाएंगे। तो उसकी बेटी किसी अच्छे से मिल सकती है। ताकि कम से कम उसका दिल तो बदल सके। अपने दोस्त के पूर्व प्रेमी के साथ डेटिंग करने और हमेशा फोन पर बात करने के बजाय, एक पिता के रूप में उसने सोचा कि उसकी बेटी किसी को अच्छा देखे।

 लेकिन हैरानी की बात यह है कि कोयंबटूर से दो घंटे की यात्रा में जेल में, सजा के समय बिताने के लिए श्याम के वहां स्थानांतरित होने के बाद भी, उसके परिवार ने किसी तरह जेल के अंदर एक फोन तस्करी कर श्याम को दे दिया। तो उसने फिर से काव्या को मैसेज करना शुरू कर दिया। वे ऐसे बात कर रहे थे जैसे वे बाहर थे। क्योंकि जब वे बाहर थे तब नहीं मिले थे और अब भी नहीं मिलेंगे।

 तो वे जैसे बाहर थे वैसे ही बातें करने लगे, उसमें कोई परिवर्तन नहीं हुआ। लेकिन काव्या के परिवार को यह पसंद नहीं आया। उसके भाई ने कहा: "तुम गलत रास्ते पर जा रहे हो।" उन्होंने कहा कि वह इस तरह के रिश्ते के लायक नहीं हैं। लेकिन काव्या अपने परिवार की बात नहीं सुनती क्योंकि वह प्यार में थी।

 दरअसल, उनके जेल जाने के बाद उनके रिश्ते और मजबूत होने लगे थे। 2022 में श्याम के जेल से बाहर आने के बाद, उन्होंने तुरंत शादी करने की योजना बनाई और काव्या भी इसके लिए तैयार हो रही थी। उन्होंने अब अपनी शादी का जोड़ा भी ई-बे पर ही मंगवा लिया है। वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी और हर चीज का ठेका लेने लगीं।

ऐसे ही दिन चले गए। फिर सितंबर 2022 में यानी दो महीने से पहले श्याम को रिहा कर दिया गया। अचानक एक अप्रत्याशित मामला हुआ। काव्या के पिता को श्याम की ओर से एक इंस्टाग्राम टेक्स्ट मिला। इससे पहले उन्हें उनका इस तरह का कोई संदेश नहीं मिला था। पहली बार उन्हें यह संदेश मिला।

 उस मैसेज में लिखा था, 'अपनी बेटी का पता लगाएं।'

 वह उसके साथ कुछ गलत करने जा रही है। रवि तुरंत अपनी बेटी के कमरे की ओर भागा। वहाँ काव्या अपने बिस्तर पर उदास बैठी थी। जिसे देखकर उन्हें काफी राहत मिली। अब उसने अपनी बेटी से पूछा: “प्रिय। क्या सब ठीक है?"

 उसके लिए काव्या ने कहा: “मैं ठीक हूँ पिताजी। मुझे कोई समस्या नहीं है।" फिर, रवि ने उसे प्राप्त संदेश दिखाया और उसके बारे में पूछा। अब उसने देखा और एक गहरी साँस ली। उसने अपने पिता से कहा कि वह उसके साथ टूट गई।

 रवि जानता है कि यह उसकी बेटी के लिए बहुत कठिन था और इससे बाहर आने में उसे कुछ महीने लगेंगे। लेकिन कम से कम अब वो उस रिश्ते से बाहर तो आ गईं। उसने खुद से कहा, "मुझे यह रिश्ता शुरू से ही पसंद नहीं आया।" उन्होंने राहत की सांस ली कि यह रिश्ता खत्म हो गया।

 उन्होंने अपनी बेटी को गले लगाकर सांत्वना दी और उसके साथ कुछ देर बात की। कुछ मिनट बात करने के बाद उसने कहा: “ठीक है पिताजी। मेरे दोस्तों के साथ आउटिंग प्लान है। तो मैं चलता हूँ” और तैयार होने लगा।

 जब काव्या तैयार हो रही थी, उसके पिता बिस्तर पर बैठे थे और उसे देख रहे थे। अब तैयार होकर काव्या ने पापा को गले लगाया, चूमा और पापा से कहा “मैं जल्दी आउंगी पापा” और चली गयी।

 उसके कुछ ही मिनटों में बाहर जाने के बाद, रवि को अपनी बेटी के मोबाइल से एक व्हाट्सएप संदेश प्राप्त हुआ। रवि उसे पढ़ने लगा।

 उस संदेश में, उसने लिखा: “पिताजी। आपको एक बहुत बड़ा दर्द देने के लिए मुझे खेद है। मुझे तुमसे प्यार है।" और उस मैसेज में बहुत कुछ लिखा हुआ था। लेकिन रवि ने उसे पूरा नहीं पढ़ा। उसने तुरंत उसे फोन करना शुरू कर दिया। फुल रिंग गई और कॉल कट गई। फिर फुल रिंग गई और दूसरी बार कॉल करने पर कॉल कट गई।

 वह समझ गया था कि वह ब्रेकअप से परेशान है। अब उसने अपनी बेटी को वापस बुलाने के लिए मैसेज किया और इंतजार करने लगा। लेकिन काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी उन्हें काव्या का कोई संदेश या फोन नहीं आया। अब रवि इस बात से डरने लगा। उन्होंने तुरंत अर्चना को फोन किया और पूछा कि क्या वह उससे बात करती है क्योंकि वह फोन नहीं उठा रही है।

 इसके लिए अर्चना ने कहा कि उन्हें काव्या का एक अजीबोगरीब मैसेज मिला है। और उसमें यह टाइप किया गया था, "आई लव यू, सॉरी।" तुरंत दोनों को लगा कि कुछ गड़बड़ है। तो अर्चना और रवि मिले और काव्या को खोजने लगे। वे एक कार पर गए और वह जहाँ भी जाती थी उसकी तलाशी लेते थे।

 वे ऐसे ही घंटों खोज रहे थे। लेकिन उन्हें काव्या नहीं मिली। इसलिए बिना यह जाने कि क्या करना है, वे फिर से रवि के घर लौट आए। वे घर के अंदर गए और बिना यह जाने कि क्या किया जाए, कुर्सी पर बैठ गए। अब रवि की पत्नी भानू आ गई, और काव्या के भाई-बहन भी घर पर थे।

 वे बहुत चिंतित थे और उन्होंने काव्या के सभी दोस्तों को उसका पता लगाने के लिए बुलाया। वे सोच रहे थे कि आगे क्या करना है। समय रात के ठीक 9:30 बजे का है। अचानक उन्हें कॉलिंग बेल की आवाज सुनाई दी। सभी ने सोचा कि यह काव्या है और खुश महसूस किया और उत्सुकता से दरवाजा खोला।

 लेकिन जब उन्होंने दरवाजा खोला तो परिवार के सभी लोग हैरान रह गए। क्योंकि बाहर एक पुलिस अधिकारी खड़ा था।

 पुलिस अधिकारी ने कहा: "आपकी बेटी की कार नो पार्किंग क्षेत्र में खड़ी थी। हमने मालिक की हर जगह तलाश की, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। इसलिए हम यहां यह पूछने आए कि कार वहां क्यों खड़ी है। अब काव्या के घरवाले डरने लगे।

 अब, रवि ने अजीब टेक्स्ट संदेशों के बारे में कहा। तुरंत सब उस स्थान पर गए जहाँ गाड़ी खड़ी थी। काव्या की कार सिरुवानी हिल्स इलाके में खड़ी थी। उस पहाड़ी श्रृंखला के पार सिरुवानी जलप्रपात था। दरअसल वह एक टूरिस्ट प्लेस था। इसलिए उन्होंने सभी पक्षों की जांच की। लेकिन वह कहीं नहीं मिली।

इसलिए जब उन्होंने सीसीटीवी चेक किया तो उन्होंने काव्या को पहाड़ियों की चोटी पर जाते देखा। इसके बाद वह वहीं खड़ी रहीं और कुछ मैसेज किया। इसके बाद उसने फोन झरने में फेंक दिया। यह सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गया। उसके बाद वह उस बाड़ को पार कर गई जिसे पार नहीं किया जाना चाहिए और पहाड़ियों के कोने में चली गई।

 काव्या जो वहाँ गई वह फिर कभी नहीं लौटी। वह मर चुकी थी। उसका शव नहीं मिला। लेकिन काव्या के फैसले ने उसके परिवार को हिलाकर रख दिया। हर कोई हतप्रभ था (विशेषकर रवि और अजय)। उन्होंने सोचा कि श्याम के साथ ब्रेकअप ही सब कुछ का कारण है। लेकिन असल में हुआ क्या है, यह जानने के लिए अजय ने श्याम को कॉल किया। लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

 इसलिए काव्या के परिवार ने पुलिस से अनुरोध किया कि वह जेल बुलाए और जांच करे कि श्याम कहां है। पुलिस ने सेंट्रल जेल बुलाकर उसके बारे में पूछा तो जेल के अधिकारियों ने उनका रजिस्टर चेक किया। कुछ देर बाद उन्होंने फिर से उसका नाम पूछा तो पुलिस ने उसका नाम श्याम बताया।

 जेल के पुलिस अधिकारियों ने कहा, "इस जेल में श्याम नाम का कोई व्यक्ति नहीं था।" तब अजय, रवि और पुलिस अधिकारियों को पता चलता है कि श्याम एक वास्तविक व्यक्ति भी नहीं था। अजय ने काव्या के सबसे अच्छे दोस्त अधिथ्या की मदद से खाते के बारे में पड़ताल की, जो एक पेशेवर कंप्यूटर हैकर है। साथ ही, वह अपने कॉलेज में अजय के सीनियर हैं।

 अधिथ्या को इंस्टाग्राम के फर्जी अकाउंट का शिकार होने का अनुभव था। तब वह क्रोधित होकर अपने घर आया और अपने पिता को घर में बुला लिया।

 “ऐसे क्यों चिल्ला रहे हो दा? क्या हुआ?" रवि ने पूछा, तो अजय ने कहा: “पिताजी। मुझे फर्जी अकाउंट का एडमिन मिल गया है।"

 "वो कौन है?" अपने बेटे का कंधा पकड़कर, उसने आँसुओं में पूछा: "वह कौन है दा?"

 अपनी आंखों में आंसू के साथ अजय ने कहा: "जिसने इसे बनाया है, जो इन दिनों काव्या को टेक्स्ट कर रहा है, और जिसने सब कुछ किया है, वह उसकी सबसे अच्छी दोस्त अर्चना थी।" जिस क्षण उन्होंने अर्चना का नाम लिया, रवि अवाक रह गए। उसकी आँखों से आँसू नदी की तरह बहने लगे। फर्श पर घुटने टेककर उसने अपनी बेटी की तस्वीर देखी। अजय ने अपने पिता को सांत्वना देने की कोशिश की। लेकिन, वह फूट-फूट कर रोया।

 “जिस पर हमने इतना विश्वास किया, जिससे मेरी बेटी प्यार करती थी, उसी ने मेरी बेटी को धोखा दिया। मुझे अजय पर विश्वास भी नहीं हो रहा है।” रवि ने अपनी आंखों और आवाज में अपार दर्द के साथ आंसू बहाते हुए कहा, जिससे उनका बेटा भावुक हो गया। वे दोनों अवसाद और पीड़ा से भयभीत हैं।

 अजय ने अब कहा: "पिताजी। ये वो फोटो थी जो काव्या बहन ने आपको दिखाई थी। यह बिल्कुल श्याम नहीं है। यह एक अनजान व्यक्ति है जिससे अर्चना एक पब में मिली थी। वह वह थी जिसने इन वर्षों में काव्या की तरह टेक्स्ट किया और अभिनय किया।

 अधिथ्या ने अर्चना का अपहरण कर लिया जब वह अजय के निर्देशानुसार अपने छात्रावास के कमरे की ओर जा रही थी। उसे एक जर्जर इमारत में लाकर उसने अजय को बुलाया और कहा: “मैंने उसके दा को अगवा कर लिया। आगे क्या?"

 "भाई। अपना फोन वीडियो कॉल में लगाएं। अजय ने एक भयभीत अर्चना को अपने पिता को दिखाया और कहा: “पिताजी। क्या करना है मुझे बताओ? मुझे अपनी बहन की मौत का बदला कैसे लेना चाहिए?”

उसके पिता के पास कहने के लिए शब्द नहीं थे। लेकिन, उसने अर्चना का डरा हुआ चेहरा देखा। क्योंकि आदित्य ने उसे चाकू की नोंक पर पकड़ रखा है। उसने उसे उसके गले से चाकू निकालने के लिए कहा और उससे पूछा: “अर्चना। जब मैंने अपनी बेटी के साथ आपकी बॉन्डिंग देखी तो मुझे लगा कि आप बहनों की तरह हैं। वास्तव में, मैंने तुम्हें अपनी बेटी के रूप में देखा। मुझे उम्मीद नहीं थी कि तुम ऐसा करोगे।"

 अजय ने गुस्से में उससे पूछा: “तुमने मेरी बहन को धोखा क्यों दिया? मुझे बताओ, तुम खूनी कमीने।

 "केवल स्वामित्व के कारण दा। तुम्हारी इकलौती बहन के प्रति मेरे अधिकार के कारण! अर्चना ने गुस्से में कहा और अपने आंसू पोंछ लिए। वह बताने लगी कि कैसे वे दोनों कॉलेज (प्रथम वर्ष) में मिले थे।

 उस समय से अर्चना काव्या के प्रति काफी पज़ेसिव थी। उसे हमेशा उससे बात करनी चाहिए और उसे अपने वश में रखना चाहिए। इन सबसे ऊपर, दो साल पहले, काव्या विश्वजीत के साथ रिश्ते में थी। एक संदेश भेजकर अर्चना ने उसे विश्वास दिलाया कि वह एक धोखेबाज है। अपने सबसे अच्छे दोस्त की बात मानकर उसने विश्वजीत से अपना रिश्ता खत्म कर लिया। काव्या को इससे बाहर लाने के लिए, उसने श्याम नाम का एक नकली चरित्र बनाया और कहा कि यह उसका पूर्व प्रेमी था और उसे एक नंबर दिया। उसने उससे बात करने के लिए कहा।

 लेकिन काव्या दरअसल अर्चना से ही बात कर रही थी। इसलिए वह बड़ी चतुराई से उससे मिलने से बचती रही। उसके बाद उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मिलने से पूरी तरह परहेज किया। आदत सी हो गई और मैसेज के जरिए ही वे जीने लगे। यह दो साल तक जारी रहा। उसने काव्या को बेवकूफ बनाया।

 काव्या ने भी माना कि यह एक वास्तविक व्यक्ति था और उससे बहुत प्यार करता था। जब ऐसा ही हुआ तो सितंबर 2022 यानी काव्या के मरने के 2 महीने पहले उसे लगा कि अर्चना उसे कुछ ज्यादा ही कंट्रोल कर रही है। उसने महसूस किया कि: “अर्चना बहुत जहरीली है। वह उसे बहुत नियंत्रित कर रही है। इसलिए उसने अपनी दोस्ती खत्म करने का फैसला किया। इस तरह उसने श्याम को संदेश भेजा।

 लेकिन अर्चना ही थी जो उस मैसेज को पढ़ रही थी। मैसेज देखकर वह काफी नाराज हो गईं। इसलिए काव्या से बदला लेने के लिए, और उसे फिर से अपने वश में करने के लिए, उसने काव्या और उसके नकली चरित्र श्याम के बीच ब्रेकअप नामक एक हथियार उठाया।

 5 सितंबर, 2022. ठीक उसी दिन जब काव्या की मौत हुई थी. समय दोपहर 1 बजे है। वह अपने कार्यालय में दोपहर का भोजन कर रही थी और उसके फोन पर एक संदेश आया। उसमें श्याम ने मैसेज किया कि वह उससे ब्रेकअप करने जा रहा है। यह देखकर वह बहुत चौंक गई और तुरंत उसे फोन किया।

 क्योंकि वह खुश थी कि दो महीने में उसकी शादी होने वाली थी। लेकिन इस मैसेज को देखने के बाद उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें। उसने श्याम को फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। उसके बाद उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया।

 वर्तमान में, विश्वजीत (जो कि कांफ्रेंस कॉल में भी थे, हैरान होकर) को सच्चाई का पता चला। वह दोषी महसूस करता है और काव्या को बचाने में विफल रहने के लिए बुरी तरह रोया।

अब, अधिथ्या ने अजय से नवीनतम जानकारी के बारे में कहा जो उसने पुलिस की मदद से एकत्र की थी। उसने कहा: “अजय। ठीक दोपहर 2:30 बजे, बाद के दिनों में काव्या ने अपनी मौत से पहले सेंट्रल जेल को फोन किया। उसने किससे बात की और उन्होंने उसे क्या बताया कुछ भी स्पष्ट नहीं था। लेकिन एक बात बहुत साफ थी. उसे पता चला कि श्याम जेल में नहीं है।

 अपने आंसुओं और भावनाओं को नियंत्रित करते हुए, उन्होंने रवि की ओर देखा और कहा: “अंकल। एक पिता के रूप में, काव्या के स्थान पर होने के बारे में सोचें। उसे कैसा लगा होगा। तभी उसे एहसास हुआ कि, श्याम असली इंसान नहीं था। वरना झूठ क्यों बोला कि वह जेल में है। कितने दिनों से ऐसे ही ठग रहा है। मैं कितना मूर्ख हूँ, यह सोच कर उसका दिल पसीज गया। उसी रात इस मूढ़ ने तुम्हें श्याम के नाम से संदेश भेजा। और आप काव्या से बात करने उसके कमरे में गए थे। लेकिन उसने सोचा कि वह कितनी मूर्ख थी और इसके बारे में बताने में उसे शर्म आ रही थी।

 अधीथ्या की यह बात सुनकर रवि चिल्लाया और अपराध बोध और पछतावे के साथ जोर से रोया। उसने रवि से आगे कहा, “अंकल। भले ही उसने आपके साथ सब कुछ साझा किया और आपसे बहुत प्यार किया, लेकिन उसे यह कहते हुए शर्म आ रही थी कि उसका जीवन समाप्त हो गया और उसे मूर्ख बनाया गया। इसलिए उसने इसे तुमसे छुपाया।

 अधिथ्या ने सिरुवानी पहाड़ियों की तस्वीर को देखते हुए कहा: "उसके बाद ही उसने आपको उस पहाड़ी पर जाने के लिए तैयार किया, गले लगाया और चूमा।" अर्चना को चाकू की नोक पर पकड़कर, अधिथ्या ने अजय और रवि को देखा। उसने उनसे पूछा: “चाचा। मुझे बताओ अब मुझे क्या करना चाहिए? अभी मेरे संपर्क में राजनेता, पुलिस अधिकारी और जाने-माने बड़े लोग हैं। ऐसी लड़कियों को जिंदा नहीं रहना चाहिए। चूंकि, यह हमारे भारतीय समाज के लिए बहुत खतरनाक है।”

 हालांकि, काव्या के परिवार और अधिथ्या की मदद करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने उसे रोका और कहा: "अधिथ्या। कृपया जल्दबाजी में कोई काम न करें। काव्या की मौत के लिए अर्चना पर आरोप नहीं लगाया जा सकता। क्योंकि हमारे देश में कैटफ़िशिंग अवैध नहीं है। इसके अलावा, यह कोई अपराध नहीं है। चूंकि इसका मतलब है ऑनलाइन पर किसी दूसरे व्यक्ति की तरह बात करना, और उन्हें रिश्ते में रहने के लिए धोखा देना या फिर उनके साथ अंतरंग होना। भले ही अर्चना ने ऐसा किया हो, लेकिन इसे अपराध नहीं माना जा सकता।”

 "तो, हम काव्या की मौत के लिए कुछ नहीं कर सकते हैं?"

 "हाँ" पुलिस अधिकारी ने कहा। जबकि हर कोई इस तरह बोल रहा है, अर्चना ने अभी भी स्वीकार नहीं किया कि वह इसके लिए जिम्मेदार थी और उसने काव्या के परिवार से माफी नहीं मांगी।

 अब, अधिथ्या अपने घर लौटता है, जहां उसके पिता पोन्नुस्वामी ने उससे पूछा: “बेटा। कोई समस्या? आज तुम सुस्त क्यों हो?”

 "कुछ नहीं पापा। और सब ठीक है न।" अधिथ्या अपने कमरे के अंदर जाता है और अपनी मां को अनब्लॉक करने के लिए अपना फोन संपर्क खोलता है, जिसका उसने पीछा किया था ताकि वह और उसके पिता खुश रह सकें। लेकिन, उन्हें अपने जीवन में घटी कुछ काली घटनाओं की याद आ गई, जब उन्होंने टाउन बसों को देखा, जिसमें वे अपने बचपन के दिनों से यात्रा करते थे।

 अपनी मां द्वारा किए गए विश्वासघात और उनके द्वारा किए गए अपमानों को याद करते हुए, वह अपना विचार बदल देता है।

 कुछ सप्ताह बाद

 कुछ हफ्ते बाद, अधिथ्या और विश्वजीत काव्या के कब्रिस्तान का दौरा करते हैं, जहाँ विश्वजीत ने कविया से उसे बचाने में विफल रहने के लिए माफी मांगी और अपराधबोध में जोर से रोया। जबकि, अधिथ्या काव्या को अपने और विश्वजीत को

जैसा कि संवाददाता भी उससे मिलने की इच्छा रखता है, वह स्कूल जाता है, जहाँ वह सबसे मिलता है। चूंकि, अधिथ्या एक प्रतिष्ठित कंपनी में काम करता है और एक अच्छा वेतन अर्जित करता है, उसे संवाददाता द्वारा एक घटना साझा करने के लिए कहा गया था, जिसने छात्रों को गहराई से प्रभावित किया। इससे पहले उन्होंने 2016 बैच के छात्रों से उनका परिचय कराया।

 माइक पर, अधिथ्या ने कहा: "मुझे यह शानदार अवसर देने के लिए धन्यवाद सर।" सबसे पहले, उन्होंने कहा, "कैसे उनके कुकर्मों के लिए उनके स्कूल के दोस्त उनसे नफरत करते थे और बताते हैं कि उनका वर्तमान जीवन कैसा है क्योंकि उन्होंने अपने आसपास की दुनिया को महसूस किया।" इसके बाद, उन्होंने अपने दोस्त आर्यन की मृत्यु के बारे में साझा किया, जिसने उन्हें बहुत प्रभावित किया और अपने नुकसान की भरपाई करने में एक साल लग गए। फिर, उन्होंने अपने दोस्त काव्या की मौत खोली और छात्रों को समझाया कि उनकी मृत्यु कैसे हुई।

 अधिथ्या ने माइक थपथपाते हुए कहा: “छात्रों। काव्या के जीवन में जो हुआ वह किसी के जीवन में न हो। मुझे बहुत धक्का लगा। यह आज की पीढ़ी के लिए एक बेहतरीन उदाहरण होगा। चूँकि अब सब कुछ ऑनलाइन है, इसलिए ऑनलाइन में रिश्ते खोजना कोई बुरी बात नहीं है। एक बार अगर आप प्यार करने का फैसला कर लें तो उनसे मिलें और असल जिंदगी में उनके बारे में जानने की कोशिश करें। जब आप उनसे पहली बार मिलने जाएं तो अकेले न जाएं। अपने करीबी दोस्त को अपने साथ ले जाएं। साथ ही किसी पब्लिक प्लेस पर उनसे मिलें। यदि वह व्यक्ति आपसे पूछे तो किसी एकांत स्थान पर न जाएं। क्योंकि इस तरह के कई मामले हमने देखे थे। आप इसके बारे में अच्छी तरह जानते हैं। जब आप उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे तो ही आपको उनके असली चरित्र के बारे में पता चलेगा। वास्तव में, आपको उसके बाद ही पता चलेगा कि यह लड़की है या लड़का।

 छात्रों और शिक्षकों ने अब आदित्य की सराहना की। उनके संवाददाता ने उन्हें आंसुओं में गले लगा लिया और कहा: “मैं चिंतित था कि आप इस समाज दा का सामना कैसे करेंगे। लेकिन, आपने मुझे गौरवान्वित किया है। यह सुनकर अधिथ्या अपने संवाददाता की ओर देखकर मुस्कराया।

 उपसंहार और प्रश्न

 तो पाठकगण, आप इस मामले के बारे में क्या सोचते हैं? आपको काव्या के बारे में क्या लगा? मुझे उसके लिए बहुत बुरा लगा और अभी भी बहुत से लोग उसकी तरह बेवकूफ बनते हैं। लेकिन काव्या ने जो किया वह उसका हल नहीं था। अगर आप कुछ खोते हैं, तो आपको कुछ बेहतर मिल सकता है। अगर तृषा नहीं है तो जननी के लिए जाएं। हाँ, यह कठिन होगा। अगर आपका ब्रेकअप हुआ है तो अकेले न रहें। अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं और इसके अलावा खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करें। निश्चित रूप से आप उस ब्रेक अप से बाहर आ सकते हैं। कुछ दिनों बाद पीछे मुड़कर देखेंगे तो आपको लगेगा कि उस दिन आप उदास क्यों थे। पाठकों को भूले बिना अपनी राय कमेंट करें।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance