anuradha nazeer

Abstract

4.2  

anuradha nazeer

Abstract

महासमाधि वर्ष

महासमाधि वर्ष

2 mins
167


मैं बाबा के 100 वें महासमाधि वर्ष में शामिल हुआ। महापरायण मेरा जीवन बदलने वाला आंदोलन है। इससे पहले, 6 साल से अधिक समय से, मैं आईटी क्षेत्र में अपने सपनों की नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहा था। जब मैं कुछ ही हफ्तों के भीतर महाप्रयाण में शामिल हो गया, तो सब कुछ घट गया। यह मेरे लिए चमत्कार जैसा है। मुझे लगा कि मेरा सपना कभी पूरा नहीं होगा, लेकिन जॉइन करने के 3 से 4 हफ्ते के भीतर मुझे नौकरी मिल गई। इसके अलावा, उस समय के दौरान हर हफ्ते मेरा आवंटित अध्याय नौकरी से संबंधित था जैसे: एक था चोलकर की कहानी जो मुझे याद है। यहां तक ​​कि मेरे एक दोस्त को भी महापरायण में शामिल होने पर नौकरी मिल गई। अब, मुझे यकीन है कि सभी की इच्छाएं पूरी होंगी, बाबा इसके लिए काम कर रहे हैं।


बाबा अन्यथा नहीं लेते, इस बार मैं अपनी शादी की इच्छा के बारे में पूछ रहा हूं। मैं सिर्फ उससे शादी करना चाहता हूं क्योंकि मैं अपने साथी के रूप में किसी और की कल्पना नहीं कर सकता। मैं जीवन भर के लिए दर्द नहीं उठाना चाहता, इसलिए मैं आपसे बार-बार पूछ रहा हूं। क्षमा करें बाबा, मैं हमेशा मानव जीवन में बुनियादी चीजों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। अंतिम जन्म के कर्मों के कारण मुझे इसके लिए प्रतीक्षा और प्रार्थना करनी होगी, लेकिन आप हमेशा मेरी मदद करने के लिए हैं।


मेरे अनुभव को इतनी देर से पोस्ट करने के लिए बहुत खेद है बाबा, यह लगभग 2 साल है। अब, मैं केवल आपके आशीर्वाद से बेहतर वेतन के साथ एक नई नौकरी में बदलने जा रहा हूं। कृपया मेरे साथ बाबा भी रहें जैसे आप अभी कैसे हैं। यह मेरे सभी ऋणों को दूर करने में मदद करेगा। आपने सही समय पर नौकरी देकर मेरे परिवार को एक बड़ी आर्थिक तंगी से बचाया। थैंक यू, बाबा। मुझे हमेशा याद है कि आज मेरा परिवार खाने में सक्षम है और केवल साईं की वजह से ही जीवित है। किसी भी गलती के लिए, स्वार्थ मुझे बाबा को माफ कर दें। मैं एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन कभी-कभी मेरा विश्वास हिल जाता है। अपना प्यार भरा हाथ मेरे परिवार और मुझ पर हमेशा रखो।








Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract