Adhithya Sakthivel

Comedy Others

3  

Adhithya Sakthivel

Comedy Others

कॉलेज लाइफ

कॉलेज लाइफ

9 mins
367


सित्रा:


 19 सितंबर 2020:


 12वीं में अच्छे अंक लाने के बाद अखिल ने PSGCAS में प्रवेश लिया। मार्कशीट जमा करने के बाद प्रवेश समाप्त हो गया और वे इरोड जिले से SITRA में स्थानांतरित हो गए। चूंकि, ऑनलाइन कक्षाएं जल्द ही आगे बढ़ने वाली हैं।


 पहले दिन, उनकी एक सहपाठी दीक्षा ने अपना परिचय दिया

 व्हाट्सएप और वे सभी "नारी कूटम्स" नामक समूह के माध्यम से दोस्त बन गए, जहां वह अपने दोस्तों के साथ बहुत बातचीत करता है। वह जल्द ही व्हाट्सएप के आदी हो गए थे।


 केवल उपयोगी काम जो उन्होंने किया वह था कहानियाँ और कविताएँ लिखना। वह बहु-प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं जो धाराप्रवाह तमिल, अंग्रेजी और तेलुगु बोलते हैं।


 कक्षा की शुरुआत के दौरान बहुत सारी हास्य स्थितियां थीं। उसके कई दोस्त ज्यादा बातचीत नहीं करते हैं।


 उनके एक दोस्त विक्रम ने "पंडागला" नामक एक गीत गाया, जिसे सबसे खराब माना गया और कई ने कहा, "तुम मुझे बेवकूफ़ मार रहे हो ... आवाज बहुत खराब है।"


 "तुम सब कहाँ से हो?" दूसरे लड़के ने उससे पूछा।


 उनके कुछ दोस्तों ने कहा, "दा इस गाने को सुनकर मेरी बहन को डर लग रहा था।"


 ऑनलाइन क्लासेज के दौरान उन्हें ढेर सारे स्टेटस नजर आते थे: लव स्टेटस, बाइक स्टेटस आदि। कॉलेज के दिनों में ऑनलाइन मोड के जरिए उन्होंने खूब मस्ती भरे पल गुजारे।


 ऑनलाइन क्लास के दौरान उनकी टीचर विनीता मैम ने उनसे पूछा: "अरे अखिल। तुम्हारा सहपाठी साईं अधिष्ठा कहाँ है?"


 "मैम देखूंगा और रिपोर्ट करूंगा।" जब उसने समूह में पूछा, तो उसके दोस्तों ने बताया: "वह दा कहानियाँ लिखने जा सकता था।"


 "अपनी प्रेमिका के साथ चैट कर रहा होगा" संजय ने संदेश देखकर कहा।


 "दा कहाँ से आ रहे हो तुम सब?" अखिल ने उनसे किससे पूछा, उन्होंने कहा: "पीलामेडु से।"


 "आप सभी, बेशर्म साथियों।" एक अन्य घटना भी उसे अपने पड़ोसी कक्षा के छात्रों के साथ याद दिलाती है।


 "अरे मनोज। मैम आपको दा बुला रही है। आप कहाँ गए थे दा?"


 धरुन ने कहा, "हो सकता है कि वह बाथरूम गया हो या लड़कियों के साथ छेड़खानी कर रहा हो।"


 इसके लिए उसके मित्र विश्वा ने कहा, "धारा में एक सांप है। जाओ और इसे चूसो।"


 एक अन्य व्यक्ति ने धारुन से कहा: "कृपया समझिए दा दोस्त। यह कॉमेडी नहीं है।"


 कई दिनों बाद, प्रेजेंटेशन टाइम के दौरान, अखिल को उसके साथी भरत द्वारा ग्रुप में मैसेज किया गया: "देई। विनीता मैम लैपटॉप आदि बताएगी, जैसे आज दा।"


 अखिल के करीबी दोस्तों में से एक धरुन ने कहा, "अगर मैम ने इसका मतलब पूछा, तो आप उससे हमारे लिए एक लाने के लिए कहें।"


 "कौन सी मैम दा?" अश्वथ ने किससे पूछा, धरुन ने उत्तर दिया: "आपकी पसंदीदा मैम दा।" और दूसरे आदमी ने कहा: "शिक्षक।"


 और भरत ने पूछा, "क्या तुम पिछले सप्ताह में नहीं आए थे?"


 अश्वथ ने फिर धरुन को एक स्टिकर के साथ जवाब दिया: "तुम ठीक हो जाओ। जाओ और चूसो दा।"


 उन्होंने भरत को जवाब दिया: "मैं ऑनलाइन क्लास में शामिल नहीं हुआ।" इसके लिए साईं अधिष्ठा ने कहा: ''ऑनलाइन क्लास दा कौन सुनता है? सब बस ऑनलाइन क्लास में सोते हैं.''


 "यह मानसिक यहाँ एक और बेवकूफ है" धारुन ने वडिवेलु स्टिकर भेजकर कहा, जिसके लिए वह अपना स्टिकर यह कहते हुए भेजता है: "यहां तक ​​​​कि सुंदरता को भी जलन होती है। वह कितना सुंदर है।"


 अश्वथ के स्टिकर के प्रतिशोध के रूप में, धरुन बताता है: "वह पिछली कक्षा के दौरान नशे में हो सकता था।"


 "मैम ऑनलाइन क्लास के दौरान लैपटॉप के बारे में बता रही थी।" भरत ने अश्वथ से कहा।


 असवथ ने तब कहा, "बेकार जानकारी। साझा करने के लिए धन्यवाद।"


 फिर, उसने अखिल का स्टिकर भेजा, जिस पर अश्वथ ने पूछा: "उसने तुम्हारे साथ क्या किया दा?"


 "मुझे कोई अन्य स्टिकर दा नहीं मिला। इसीलिए!" धरुण ने कहा।


 "दोनों प्रेमी हैं दा।" भरत ने कहा, जिस पर धारुन एक विवेक स्टिकर भेजता है, जहां वह दूसरे व्यक्ति पर थूकता है। भरत के संदेश के लिए अश्वथ हंस पड़े...


 "मैं इनके लिए कई बार चुप था, सही।" धरुन ने फिर से एक वडिवेलु स्टिकर भेजा।


 "अरे, मैम से कहो कि, मैं दा मौजूद हूं।" मनोज ने मौली से कहा।


 भरत ने कहा, "मैम ही दा गायब है। उपस्थिति नहीं ली गई है," जिस पर पी। भरत हँसे और मौली ने कहा, "केवल कक्षा के समय के दौरान, वह गायब हो जाती है। और फिर वह बोलने के लिए आती है, जब कक्षा समाप्त हो जाती है। "


 उसी समय, अखिल की कॉमेडी के लिए (भरत के स्टिकर के लिए जवाब, "यह जूता कभी-कभी फटा हुआ है), भरत ने एक स्टिकर के माध्यम से जवाब दिया: "यह एक बड़ी कॉमेडी दा नहीं है।"


 10 सितंबर 2021 की अवधि के दौरान, छात्रों को ऑफ़लाइन कक्षाओं के बारे में सूचित किया गया था। निर्देश थे:


 "छात्रों को मास्क पहनना चाहिए।"


 "छात्रों को कक्षा में आने पर कम से कम एक टीका अवश्य लगवाना चाहिए।"


 "हॉस्टलर्स को टीके की दो खुराक लगानी चाहिए थी।"


 "माता-पिता का घोषणा पत्र छात्रों द्वारा लाया जाना चाहिए।"


 इन संदेशों को देखकर दोस्तों ने कहा: "क्या वह चॉकलेट तुरंत मिलनी है? वैक्सीन दा की दूसरी खुराक डालना असंभव है। क्योंकि यह अभी तक नहीं आया है।" मुरली ने समूह में कहा।


 इस मैसेज के लिए धरुण ने सूर्या स्टिकर के जरिए एक जवाब भेजा, जिसमें लिखा था: "कोने में जाओ और चूसो। जाओ।" अश्वथ हँसे।


 जबकि, थारुन सुंदर ने कहा: "चलो इसे एक रिपोर्ट के रूप में ट्यूटर को सूचित करें। वे इसे बदल सकते हैं।"


 "क्या शानदार है दा!" अखिल ने उसकी प्रशंसा करने के लिए वडिवेलु स्टिकर भेजा। हालांकि मैसेज का कोई जवाब नहीं आया।


 तो अखिल ने अपने आप से कहा, "सबकी उपेक्षा के बावजूद संदेश भेजने वाला मैं अकेला आदमी हूं।"


 19 सितंबर 2021:


 सुबह 8:30 बजे:


 दिन हवा की तरह बीत गए। लगभग 8:30 बजे, चूंकि लोगों को आईटी, सरकारी नौकरी आदि जैसी नौकरियों के लिए जाना पड़ता है, एसआईटीआरए और गांधीपुरम की सड़कें भारी ट्रैफिक से अवरुद्ध हो जाती हैं और इस तरह की नकारात्मकताओं के बावजूद, अखिल कोविड -19 प्राप्त करने के लिए फ्रेंड्स ज़ेरॉक्स की दुकान पर पहुँचता है। टीकाकरण फॉर्म और माता-पिता-छात्र घोषणा पत्र मुद्रित।


 उस दौरान उनके दोस्त साईं अधिष्ठा ने उन्हें फोन किया और पूछा, "अरे अखिल। क्या आपने मेरे टीकाकरण फॉर्म दा का प्रिंट लिया है?"


 "अभी नहीं दा।" अखिल ने कहा और दुकान में भीड़ के कारण वह प्रिंट लेना भूल जाता है। जैसे-जैसे समय बीत रहा है, वह अपने माता-पिता का फॉर्म लेकर अकेले कॉलेज जाता है।


 अपना नाम बताने और हाथ मिलाने वाले अपने दोस्त पुलकित के साथ कक्षा में जाता है। अखिल कक्षा में चुप रहता है। चूंकि, वह उनके साथ बात करने के लिए बोल्ड नहीं है।


 वर्तमान में, वह द्वितीय वर्ष का कॉलेज का छात्र है। डेढ़ साल तक, उनकी कक्षा ऑनलाइन हो गई और अखिल उन दिनों को याद करते हैं, जो पिछले एक साल से ऑनलाइन के माध्यम से कक्षा में बैठे थे। उनके शिक्षक कक्षा में आते हैं, कहते हैं: "ऑफ़लाइन कक्षा के छात्रों में आपका स्वागत है। लंबे समय के बाद, आप सभी यहां हैं। यह हमारे लिए बहुत भाग्यशाली समय है कि हम ऑफ़लाइन के माध्यम से इस कॉलेज के दिनों का आनंद लें, मुझे लगता है।"


 "जी श्रीमान।" पीछे से किसी ने कहा। वहीं, अखिल के बेंचमेट अभिन मनोज ने कहा, 'ऑनलाइन क्लासेज में हम सोते थे और बेड पर बैठकर क्लास सुनते थे. जबकि इस ऑफलाइन क्लास में हमें अपनी नींद को कंट्रोल करके क्लास को सुनना होता है.'


 यह सुनकर काथिरवेल हंस पड़े। ऑफलाइन क्लास के दिन ऐसे ही बीत गए। ऑफलाइन क्लास के दौरान अखिल ने दो दिनों तक अपने दोस्तों से ज्यादा बात नहीं की।


 उसने खुद को ढाल लिया और फिर सभी से बात करने लगा। उनके एक क्लास टीचर कनगराज सर ने क्लास में प्रवेश किया और सेशन के दौरान उन्होंने दीपन सिद्धार्थ और अभिन को बाल काटने की चेतावनी देते हुए बुलाया।


 "मुझे अपना रवैया मत दिखाओ। मैं तुम्हारे दांत तोड़ दूंगा।" जिसके लिए सभी गुपचुप तरीके से कमेंट करते हैं और हंस पड़ते हैं.


 अखिल ने वडिवेलु कॉमेडी को टैग करके इस वीडियो के मीम्स (जिसे उन्होंने गुपचुप तरीके से रिकॉर्ड किया था) डाला, जहां वह बताते: "यह क्या बकवास है दा?"


 "दोस्तों। अन्य छात्रों से पूछो। उन्होंने मुझसे बहुत सारी समस्याओं का अनुभव किया है। यदि आप मेरी कक्षा में मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं, तो मैं इसे बंद कर दूंगा या इसे तोड़ दूंगा। फिर, मुझे दोष मत दो।" उन्होंने आगे कहा, "अगर आप अपना रवैया दिखाने की कोशिश करेंगे तो आप गहरे संकट में पड़ जाएंगे."


 फिर, उन्होंने संजय कुमार नाम के एक और लड़के को साथ लिया, जिससे उन्होंने पूछा: "यह क्या है दा? कम्ल?"


 "कल वापस आने पर आपको उन्हें हटा देना चाहिए।"


 अखिल ने तब बताया, ''हमने एमजीआर के दौर में ही इस तरह की चेतावनी देखी है.'' यह सुनकर काथिरवेल हंस पड़े।


 दोस्तों ने साईं अधिष्ठा, दीपन, अभिन, बालसूर्या और ऋषिवरन के साथ एक समूह बनाया। कुछ और जैसे: सिद्ध शशांक स्वरूप, रोशन और ऋतिक भी उनके साथ शामिल हुए। इस दौरान अखिल की संजय से हाथापाई हो गई, जिसने उनसे पूछा: "अरे। क्या आप बिट्टू फिल्में देखेंगे?"


 "अगर मैं बिट्टू फिल्में या रोमांटिक दृश्य देखता हूं तो आपको क्या परेशान करता है?" अखिल ने गुस्से में पूछा। हालाँकि, वह उसके शरीर की ताकत को देखकर चुप हो जाता है। अगले दिन, वह इस बारे में अपने सहपाठियों और दोस्तों को अफवाहें फैलाता है जिसके बाद, अखिल उसे नाक पर एक मुक्का देता है और हंसते हुए कहता है, "चिंता मत करो। मैं कुछ नहीं करूंगा। लेकिन, आपको नुकसान होगा, अगर आप मेरे बारे में कुछ बुरा फैलाओ।"


 "उसने आपसे क्या गलत सवाल पूछा? आप बिट्टू फिल्में देखते हैं, ठीक है?" श्वेता और श्रुतिगा ने हंसते हुए पूछा, जिस पर अखिल ने मुस्कान के संकेत के साथ कहा: "क्यों? क्या उन्होंने उस फिल्म में नायक के रूप में काम किया था? या वह फिल्म का प्रचार करने जा रहे हैं?"


 वे चुप रहे, शब्द खोज रहे थे। जबकि, काथिरवेल ने ठंडे चेहरे के साथ कहा: "यदि मतलब है, तो दोस्तों को बताएं। हम कनगराज सर से संपर्क करेंगे और उन्हें प्रचार करने के लिए कहेंगे। मुझे लगता है कि यह हमारी विषय पुस्तकों को कवर नहीं करता है।"


 उसका नाम सुनते ही लोग क्लास में दौड़ पड़ते हैं। जबकि, संजय ने अखिल को आमने-सामने देखा और कहा: "चलो दा देखते हैं। आप इस कक्षा में कैसे रहेंगे!"


 संजय कुमार के पास अखिल के स्क्रीनशॉट हैं, जो आरएसपुरम की एक ब्राह्मण लड़की, हर्षिनी नामक एक लड़की के साथ बात कर रहे हैं, जिससे वह बात नहीं कर रहा है, अपनी बहन को ऐसा न करने का वादा करने पर, जब वह प्यार करने के लिए रिश्ते की सीमा तक पहुंच गया और कई इस वजह से जो समस्याएं पैदा हुई हैं।


 इन दिनों के दौरान, वह बहुत घमंडी और आक्रामक हो गया है और खुद को दुनिया के सामने साबित करने की योजना बना रहा है, जो उसे एक असफल के रूप में देख रहा है। हर्षिनी उससे बात करने की कोशिश करती है, लेकिन व्यर्थ जाती है।


 अखिल एक नारीवादी बन जाता है और ऑनलाइन कक्षाओं के दो सप्ताह के दौरान लड़कियों के साथ ज्यादा बात नहीं करता है। हालाँकि, CA टेस्ट के कारण जल्द ही कक्षाओं को ऑनलाइन स्थानांतरित कर दिया जाता है, हालाँकि कोई COVID नहीं है। अखिल उसे और अधिक याद करने लगता है। वहीं, हर्षिनी को भी इस लड़की की याद आने लगती है।


 हर्षिनी का पालन-पोषण उनके पिता सूर्य चंद्रशेखरन ने हृदय रोग के कारण अपनी मां के निधन के बाद किया था। परीक्षा लिखते समय, वह उसकी प्रशंसा करता है और फिर भी, किए गए वादे को याद करते हुए चुप रहता है।


 यह याद दिलाते हुए कि उसे खुद को दुनिया के सामने साबित करना है, अखिल इन प्यारों आदि के बारे में भूल जाता है। जैसे ही वह इस निष्कर्ष पर पहुंचता है कि: "दुनिया एक मंच है और हर कोई अभिनेता है। इसके अलावा, ये सब सिर्फ मोह हैं।"


 उस समय, उसके एक मित्र द्वारा भेजे गए संदेश के लिए एक स्टिकर उसके व्हाट्सएप में आता है जिसमें लिखा होता है: "देखो, वह कौन सी बैरेट कहानियां कह रहा है।" वह स्टिकर देखकर हँसा और मीट लिंक को काटने के लिए आगे बढ़ा, जिसमें वह कक्षाओं में भाग ले रहा है और 20 अक्टूबर 2021 को कॉलेज के फिर से खुलने के संदेश की पुष्टि करता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Comedy