Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

जघन्य अपराध

जघन्य अपराध

13 mins
270


 मई 15, 2015

 कोयंबटूर, तमिलनाडु

19 वर्षीय गोबिका बैचलर ऑफ कॉमर्स में अपने तीसरे वर्ष के पाठ्यक्रम का अध्ययन कर रही थी। वह अपने कॉलेज के पास के एक कमरे में रह रही थी और यह पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग है। उसका घर कॉलेज से थोड़ी दूर था। इसलिए उसने उस कमरे में रहने का फैसला किया, जिसे उसने अलंदुरई में खरीदा था और वह कॉलेज से महज तीन किलोमीटर दूर है, जहां वह पढ़ रही है। भले ही वह आवास में रह रही थी, लेकिन सप्ताह में एक बार वह अपने घर जाती और वहां एक या दो दिन रहती और अपने माता-पिता के साथ समय बिताती और सप्ताह के दिन शुरू होते ही वापस कॉलेज आ जाती।

गोबिका के माता-पिता के दो बच्चे हैं और वह दूसरे नंबर पर है। वह हिंदू से ताल्लुक रखती हैं। जब ऐसा ही चल रहा था तो उन्होंने उसके बड़े भाई की शादी तय कर दी। उसकी सहेली अधिथ्या ने भी अपने प्यार को कबूल करने के लिए सही समय का इंतजार किया, यह जानने के बावजूद कि उसके माता-पिता जाति के अंतर का हवाला देते हुए उनकी शादी को मंजूरी नहीं देंगे।

लेकिन इससे ठीक एक महीने पहले यानी अप्रैल 2015 को गोबिका ने हमेशा की तरह अपने कॉलेज का काम खत्म किया और चलते-चलते अपने कमरे में गई तो राहुल आया और उससे बातें करने लगा. ऐसे ही बात करते करते दोनों ने अपने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया और अगले एक महीने तक दोनों रोज फोन पर बात करने लगे और रिश्ते में बंध गए।

राहुल कॉलेज में अधिथ्या का करीबी दोस्त है। अधिथ्या और गोबिका के परिवार को इस नए रिश्ते की जानकारी नहीं है। अधिथ्या की मदद से गोबिका को पता चला कि वह एक ड्रग एडिक्ट और चेन-स्मोकर है। चूंकि, वह दो साल से गिरोह के करीब था। सबूत और सबूत देखकर गोबिका का दिल टूट जाता है। बिना कुछ बताए वह राहुल से अपना रिश्ता खत्म कर लेती है। वह अधिथ्या को सच नहीं बताती है कि वह राहुल के साथ रिश्ते में थी।

 राहुल ने भी हामी भर दी। लेकिन, उन्होंने अलविदा किस मांगा। उसके लिए गोबिका ने सोचा कि वे अलग होने जा रहे हैं और इस मासूम अनुरोध के कारण कुछ नहीं होने वाला है। इसलिए उसने अधिथ्या की चेतावनी के बावजूद राहुल को उस कमरे में आने के लिए कहा जहां वह रह रही थी।

 12 मई 2015

समय रात के ठीक 11:30 बजे का है और बाहर तेज बारिश हो रही थी। राहुल गोबिका के रहने वाले कमरे में आया। इस कमरे का डिजाइन है, एक कंपाउंड में कई अलग-अलग कमरे थे और महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग सेक्शन होंगे और से टॉप के बीच एक बड़ा गेट होगा। यह हमेशा बंद रहेगा।

 इसलिए जब राहुल लड़की के गेट पर आया तो गोबिका गेट के पास आ गई और उसने गेट खोल दिया। वह उसे अपने कमरे में ले गई। चूंकि आवास में सभी के अलग-अलग कमरे हैं, इसलिए उसके कमरे में गोबिका के अलावा कोई नहीं होगा।

 अब वे दोनों गोबिका के कमरे में कुछ देर बातें कर रहे थे और गोबिका ने उसे अपनी बुरी आदतों को समझाने के लिए अपनी स्थिति बताई। एक बिंदु पर, राहुल ने अलविदा कहा। फिर दोनों किस करने लगे। किस करते-करते वह गोबिका की ड्रेस उतारने लगा। अब राहुल को सिर्फ एक किस की जरूरत नहीं है।

गोबिका समझ गई कि वह उसके साथ सेक्स करना चाहता है। तुरंत, वह यह कहकर रुक गई कि उसे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। इस स्थिति के कारण वह गर्भवती हो सकती है। और घर पर ही उन्होंने उसके भाई की शादी तय कर दी है। इसलिए उसने राहुल को जाने के लिए कहा।

 गोबिका के इस यौन अस्वीकृति के कारण राहुल को बहुत शर्मिंदगी महसूस हुई। वह भयंकर गुस्से में था। वह फौरन कमरे से बाहर आ गया। जब वह बाहर गया तो लड़की के कमरे और लड़के के कमरे के बीच में खड़ा हो गया और सिगरेट पीने लगा। तभी उनमें से दो आ गए।

 एक 20 वर्षीय जानकीरामन और 21 वर्षीय नागूर मीरान। दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ती हैं और पुरुष छात्रावास में रहती हैं।

 इतने में वो दो लोग वहां आए और राहुल से पूछा: "दा, तुम इस समय यहां क्या कर रहे हो?"

 उसने कहा: “मैं अपने कॉलेज दा संजय की एक लड़की से प्यार करता था। लेकिन अब हमारा रिश्ता खत्म हो गया है।

 तीनों कुछ देर बातें करने लगे। एक मौके पर दोनों ने उसकी प्रेमिका को देखने के लिए कहा और कहा कि वह उन्हें अपनी प्रेमिका के कमरे में ले जाए। अब वे तीनों धीरे-धीरे गोबिका के कमरे की ओर बढ़ने लगे और वहाँ वे उसके कमरे के सामने खड़े हो गए।

 उन्हें भी विश्वास नहीं हो रहा था कि दरवाजा खुला था। क्योंकि, गोबिका बिना दरवाजा बंद किए सोने चली गई थी।

 तीनों ने दरवाजा खोलकर अंदर कमरे में जाकर देखा तो वह नाइट ड्रेस में सो रही थी। अब जानकीरामन और नागूर मीरान दोनों ने पहचान लिया कि यह लड़की वही है जो उनके साथ पढ़ती है। जिस कॉलेज में गोबिका पढ़ती है उसी कॉलेज में नागूर उसी विभाग में पढ़ता था।

 गोबिका में उनकी रुचि थी। इसलिए उसने उसी कक्षा में उसके साथ पढ़ने वाली एक अन्य लड़की सभाना से उसका मोबाइल नंबर लिया और कई बार संदेश भेजे। लेकिन उसने इनमें से किसी भी मैसेज का जवाब नहीं दिया। इससे नागूर पहले से ही बहुत गुस्से में है।

 संजय कुमार भी जानते हैं कि नागूर कौन है। उन्होंने कहा, 'कई बार गोबिका ने उन्हें यह कहकर अपमानित किया कि उनका चेहरा बदसूरत है।' अब वे तीनों गोबिका को देख रहे थे, जो वहीं सो रही थी।

 फिर नागूर ने बगल से एक तकिया लिया और गोबिका के चेहरे पर दबा दिया। अब सो रही गोबिका को जगाया जा रहा था और बिना यह जाने कि उसे क्या हो रहा है, वह अपने हाथ-पैर हिलाने लगी।

 अब नागूर ने गोबिका के चेहरे पर तेजी से मुक्के मारने शुरू कर दिए। उसी दौरान जानकीरामन ने उसके हाथ-पैर हिलने से पकड़ लिए। फिर दोनों ने राह देख रहे राहुल को बुलाया और कहीं से चाकू लाने को कहा।

 देखते ही देखते राहुल ने भी इधर-उधर चाकू ढूंढ लिया। लेकिन चाकू का कहीं पता नहीं चला है। तो वह कमरे से बाहर आ गया और देखने लगा कि चाकू कहां मिलेगा। पर जब वह ऐसा देख ही रहा था, तो उसे बाहर बगीचे में एक कुदाल दिखाई दी। जब वह उसे लेकर कमरे में लौटा तो उसने देखा कि गोबिका के चेहरे पर लगा तकिया खून से लथपथ है।

 राहुल की ओर देखते हुए नागूर ने कहा: “अरे। उसे कुदाल के लोहे के हिस्से से मारो दा। अब राहुल ने कुदाल को अपने सिर के ऊपर उठाया और गोबिका को मारा। अब, उसने वापस लड़ना बंद कर दिया। जब राहुल यह देखने के लिए पहरा दे रहा था कि कोई आ रहा है तो जानकीरामन और नागूर दोनों ने उसके कपड़े पूरी तरह उतार कर उसके साथ बलात्कार करना शुरू कर दिया।

 इसे पूरा करने के बाद, उन्होंने राहुल से कहा: "अब आपकी बारी है।" इसके बाद राहुल ने गोबिका के पास जाकर रेप किया। लेकिन, जब उसे एहसास हुआ कि: उसके चेहरे से खून आ रहा था, तो वह बीच में ही रुक गया। इससे उनका मूड खराब हो गया। इसके बजाय वह पागलपन से उसकी छाती, पैर और जांघ पर काटता है।

इसके बाद नागूर ने कुदाल लेकर गोबिका के गुप्तांग में घुसा दी। चूँकि वह और अंदर नहीं गया, उसने लोहे के हिस्से को लात मारी और जोर से उसके अंदर धकेल दिया।

 जब उसने उसे लात मारी तो वह कुदाल उसके शरीर के 90 प्रतिशत अंदर चली गई। तब तक गोबिका जिंदा थी। लेकिन इसके बाद चूंकि इससे उसके आंतरिक अंग खराब हो गए, इसलिए कुछ ही मिनटों में उसकी मौत हो गई।

 गोबिका को मारने के बाद उन्होंने अपने शरीर का सारा खून धो डाला। इसके बाद उसके कमरे से कुछ सामान चुरा लिया। फिर वे उसका मोबाइल फोन भी ले गए। इसके बाद उन्होंने कमरे के सारे कपड़े उठा लिए और गोबिका के ऊपर ढेर लगा दिया, जो बिस्तर पर मृत पड़ी थी। क्योंकि अगले कुछ दिनों में अगर गोबिका के शरीर से सड़ी दुर्गंध भी आती है तो वह बाहर नहीं आनी चाहिए।

 उसके बाद, वे कमरे से बाहर आए और कमरे को बंद कर दिया और जल्दी से वहाँ से भाग निकले बिना यह जाने कि वे अपराध स्थल पर बहुत सारे सबूत छोड़ रहे हैं। उस रात बहुत बारिश होने के कारण उस कमरे के बाहर कुछ भी सुनाई नहीं दे रहा था।

 गोबिका लगातार तीन दिनों तक कॉलेज नहीं आई। उसके दोस्त- संजय, अधिथ्या (विशेष रूप से) और मृदुला को इस बीच शक हुआ। उन्हें लगा कि वह बीमार हो सकती है। इसलिए अधिथ्या ने संजय के अनुरोध के कारण अनिच्छा से उसे बुलाया और पाठ किया।

 लेकिन गोबिका की ओर से कोई जवाब नहीं आया और उसने कॉल का जवाब नहीं दिया।

 "गोबिका इस प्रकार की लड़की नहीं है।" अधिथ्या ने सोचा और वह जाँच करने के लिए उसके कमरे में चला गया। उन्होंने जाकर देखा तो दरवाजा बंद था। संजय की मदद से उन्होंने दरवाजा खटखटाया। लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

 आदित्य को शक हुआ और वह दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुआ। जैसे ही उसने कमरे में प्रवेश किया एक भयानक जड़ वाली गंध आई। जब उसने कमरे के चारों ओर देखा तो गोबिका वहाँ नहीं थी। लेकिन उस कमरे के कोने में, पलंग के ऊपर, ढेर सारे कपड़ों का ढेर लगा हुआ था। मृदुला ने जो दृश्य देखा जब संजय और अधिथ्या ने कपड़े उतारे, वह उनके जीवन का एक अविस्मरणीय दृश्य था। वह नंगी थी और उसके गुप्तांग में कुदाल पूरी तरह घुसा दी गई थी। गोबिका मृत पड़ी थी। बेहद वीभत्स क्राइम सीन।

 पुलिस इंस्पेक्टर दयालन तुरंत अपराध स्थल पर आए और गोबिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। मौत का कारण भारी आंतरिक रक्तस्राव बताया गया है। कुदाल का हत्था उसके शरीर के अंदर 60 सेंटीमीटर था और भयानक बल के साथ लात मारी गई थी।

 कुदाल के हत्थे ने, जो बड़ी ताकत से चला, गोबिका के हृदय, फेफड़े और अन्य अंगों को तुरंत क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे आंतरिक अंगों में गंभीर रक्तस्राव हुआ और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। डॉक्टरों ने स्क्रीन पर दयालन, अधिथ्या और गोबिका के परिवार के सदस्यों को एक्स-रे रिपोर्ट दिखाई।

 डॉक्टर ने चादर दिखाते हुए कहा: “देखो हत्था कहाँ तक गया। हम कल्पना भी नहीं कर सकते कि उस स्थिति में गोबिका को कैसा लगा होगा।” उसके शरीर से लार, उंगलियों के निशान, काटने के निशान, वीर्य आदि सहित सब कुछ ले लिया गया था। इस खबर के सामने आने के तुरंत बाद, उसके आवास के कमरे में रहने वाली अन्य सभी महिलाएं तुरंत खाली हो गईं क्योंकि वहां कोई सुरक्षा नहीं थी।

 दयालन ने तुरंत जांच शुरू की। उसने गोबिका के मोबाइल फोन को ट्रेस करना शुरू किया। घटना वाली रात नागूर और जानकीरमन दोनों देर रात आवास कक्ष के पास घूम रहे थे। दयालन को इसके बारे में तब पता चला जब उसने अधिथ्य, संजय और मृदुला से पूछताछ की।

लिहाजा जब दयालन और उनकी टीम ने दोनों को पकड़ा, पूछताछ की और उनके कमरों की तलाशी ली तो उनकी ड्रेस पर खून के धब्बे दिखे. जब उन्होंने खून के धब्बों की जाँच की, तो पुष्टि हुई कि यह गोबिका का खून है। अगले कुछ दिनों में तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 जब दयालन ने उससे पूछा: "तुमने ऐसा क्यों किया दा?"

 उनमें से प्रत्येक ने एक अलग कारण दिया।

 राहुल ने कहा: “उसने मुझसे कहा कि वह मेरी बुरी आदतों को नापसंद करती है और उस बेकार अधिथ्या से प्यार करती है। उस रात जब मैंने उसका फायदा उठाया, तो उसने मना कर दिया और इसी बात ने मुझे नाराज कर दिया सर।'

 जबकि, जानकीरामन ने कहा: “गोबिका हमेशा मेरे लिए कठोर थी सर। उसने मुझे कई बार अपमानित किया। फिर, नागूर ने कहा: “गोबिका ने मेरे किसी भी संदेश का जवाब नहीं दिया। उसने मुझे अनदेखा करके गुस्सा दिलाया।

 "तो, हमने उसे एक साथ मारने का फैसला किया।" लोगों ने दयालन से कहा। उनका डीएनए एक सटीक मिलान था जिसे अपराध स्थल पर लिया गया था।

 उसके बाद पुलिस ने इन तीनों लोगों को जो कुछ हुआ था, उसे फिर से करने के लिए कहा और सत्ता पक्ष के विरोध के बावजूद इसे टेलीविजन पर जीवंत रूप से प्रसारित किया गया। क्योंकि दोनों आरोपियों में से एक उनकी पार्टी के लोगों का जाना-पहचाना शख्स है. जबकि दूसरा युवक मुस्लिम है।

 यह देख सभी लोग गुस्से से आग बबूला हो उठे और तीनों को फांसी की सजा देने का विरोध करने लगे। 2016 में कोर्ट में केस शुरू हुआ। गोबिका के साथ जो हुआ उसे दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट में वकील सौम्या ने विस्तार से बताया और सबूत भी मुहैया कराया.

 जब अदालत में इसे पढ़ा गया तो गोबिका की मां सविता भी वहां थीं और उनकी बेटी के साथ हुई सभी छोटी-छोटी बातें अदालत के कमरे में पढ़ी गईं और वह रोने लगीं।

 फिर, उसने वकील नवाज़ शरीफ़ को देखा, जो तीनों हत्यारों के समर्थन में मौजूद थे और उनसे पूछा, "क्या आपके पास ज़मीर है? उन्होंने मेरी बेटी को इतनी बेरहमी से मारा है, आप उनका साथ कैसे दे सकते हैं? क्या आपके घर में लड़कियां नहीं हैं? अगर आपके घर में लड़कियों के साथ ऐसा कुछ हुआ है, तो क्या आप आएंगे और उनका समर्थन करेंगे?”

 उसने आगे पूछा, "आप हर रात चैन से कैसे सो सकते हैं?" लेकिन उस अधिवक्ता की ओर से कोई जवाब नहीं आया। भारतीय प्रधान मंत्री और गृह मंत्री द्वारा उनकी मौत की सजा को रद्द करने के लिए दोषी की याचिका को खारिज करने के बाद अंत में अदालत ने जानकीरामन और नागूर को मौत की सजा सुनाई।

 राहुल भी दोषी साबित हुआ। लेकिन उन्हें केवल 10 साल की कैद की सजा दी गई थी। इससे लोगों में काफी रोष देखने को मिला। उसकी हत्या करने के लिए बहुत से लोग दरबार में एकत्रित होने लगे। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसलिए दोनों पक्ष भिड़ गए और कुछ अधिकारी घायल हो गए।

 जब ये मामला पहले से ही काफी बिगड़ रहा था तो पाकिस्तान में कुछ लोगों ने गोबिका के साथ हुई भयानक घटना का मीम्स बनाकर हंसना शुरू कर दिया. कैसे थे वो मीम्स मतलब, बिल्कुल कैसे कुदाल लगाकर उसकी मौत हुई, उन्होंने उससे तरह-तरह के मीम्स बनाए और हंसने लगे.

 कुदाल की जगह गिटार और लाठियां रख लीं और क्राइम सीन की तस्वीरें रीक्रिएट कीं। वे इस पर हंसने लगे।

 मीम्स को देखते हुए अधिथ्या ने गुस्से में गोबिका की मां से कहा: “आंटी। कितने ख़तरनाक हैं क़ातिल दा! लेकिन इस तरह के बेवकूफ उन तीनों से ज्यादा खतरनाक होते हैं।”

 अंत में जब पाकिस्तान के अधिकारियों ने सवाल किया: "उन्होंने ऐसा क्यों किया?" उन्होंने कहा: "इस तरह की लड़कियों के साथ ऐसा ही होना चाहिए, सर।" मीम बनाने वालों ने कहानियां सुनाना शुरू कर दिया कि महिलाओं को अनुशासित होना चाहिए।

पाँच महीने बाद

 पांच महीने बाद अधिथ्या गोबिका के कब्रिस्तान में जाता है। उसके क्राइम सीन की तस्वीरें अभी भी उसके दिमाग को बहुत गहराई से परेशान करती हैं। जानकीरामन, राहुल और नागूर मीरान की तस्वीरों को देखते हुए, वह उसके कब्रिस्तान को देखता है और कहता है: “चिंता मत करो गोबिका। आपको अपनी नृशंस मौत का न्याय मिला है। क्योंकि, मैंने कमिश्नर की मदद से उन तीनों को बेरहमी से मार डाला।

 एक दुष्ट हँसी के साथ, उन्होंने याद किया कि अदालत में लोगों के इकट्ठा होने के बाद क्या हुआ था। लोगों को हटाने के बाद कमिश्नर और पुलिस टीम तीनों को वैन में बिठाकर ले गई। आधा रास्ता तय करते हुए उसने ड्राइवर को एक जंगल के पास रुकने को कहा, जो वह करता है। दोषियों को जंगल में ले जाते हुए, आयुक्त ने अधिथ्या और संजय को बुलाया, जो सौम्या और मृदुला के साथ प्रतीक्षा कर रहे थे।

 वहाँ, संजय ने जानकीरामन को कुदाल और कुल्हाड़ी से वैसे ही पीटा जैसे उसने गोबिका को किया था। उसने कुदाल उसके प्राइवेट पार्ट में घुसा दी। जबकि, अधिथ्या ने राहुल के सीने, पैर और जांघ पर बेरहमी से वार किया। फिर, उसने अपना गला दबा लिया। फिर, वह कई बार वार करने के बाद नागूर का गला काटने के लिए आगे बढ़ता है। वे सभी मर जाते हैं और इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कानून के नियमों का उल्लंघन करने के लिए सभी पुलिस टीम को निलंबित कर दिया। चूंकि, तीनों दोषियों की मौत का सारा दोष कमिश्नर अपने सिर लेता है।

 सविता और उसका बेटा संजय की बात सुनकर खुश हो जाते हैं कि, “अपराधी उसी तरह मारे गए। जैसा उन्होंने गोबिका के साथ किया था।”

 उपसंहार

 यह एक सामान्य गलती है जो बहुत से लोग करते हैं। चूंकि उन्हें लगता है कि उनके कमरे या घर में रहना सुरक्षित है, इसलिए वहां कौन आ सकता है, और लापरवाह होगा।

 लेकिन अगर समय सही नहीं रहा तो सामान्य स्थिति भी बहुत खतरनाक स्थिति में बदल जाएगी। इस मामले से, हम सुरक्षित रहने के कुछ बिंदु देख सकते हैं। पहली समस्या गोबिका ने राहुल को अपने कमरे में बुलाया जो केवल एक महीने से परिचित था। अजनबियों से हमेशा सुनसान जगह पर मिलने से बचें। किसी सार्वजनिक स्थान पर उनसे मिलें। दूसरी बात यह है कि वह बिना देखे ही लापरवाही से दरवाजे से निकल गई।

 गोबिका ने सोचा, कि सामने का गेट बंद हो जाएगा। इसके अलावा उसकी लापरवाही कि उस जगह पर कौन आएगा, और कमरे में ताला लगाना भूल गई। वह बिना ताला लगाए बेफिक्री से सो गई। लेकिन यही लापरवाही इतनी बड़ी गलती की वजह बन गई. अगर वह बेफिक्र न होती तो सोने से पहले दरवाज़ा देख लेती, अगर उस रात दरवाज़ा बंद करके सोती तो तीनों दरवाज़ा खोलने की कोशिश करते और जब खोलने की कोशिश करते या तोड़ने की कोशिश करते यह, या अगर उन्होंने कुछ और कोशिश की, तो गोबिका अपने मोबाइल फोन से किसी को सचेत कर सकती है और वह आज जीवित हो सकती है।

 इसलिए हमेशा सावधान रहें। सभी को शक की निगाह से देखें। किसी पर विश्वास न करें, सबसे महत्वपूर्ण अजनबी। क्यों क्योंकि, जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, अजनबी! खतरा!

 पाठकों के लिए प्रश्न

 तो पाठकों। आप इस मामले के बारे में क्या सोचते हैं? जब ऐसा हुआ तो गोबिका को कैसा लगा होगा? जानकीरामन, नागूर मीरान और राहुल, आप उनके बारे में क्या सोचते हैं? ऐसे लोगों के साथ क्या किया जाना चाहिए नीचे कमेंट करना न भूलें।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime