Adhithya Sakthivel

Tragedy Crime

3.4  

Adhithya Sakthivel

Tragedy Crime

जानवर

जानवर

25 mins
537


 16 नवंबर, 2021


 कोयंबटूर, तमिलनाडु


 कोयंबटूर जिले के इरुगुर रेजिडेंसी में रहने वाले रामचंद्रन चिंतित और निराश हैं। पिछली रात के दौरान, उनकी बेटी निकिता, पीएसजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में पढ़ने वाली 20 वर्षीय लड़की, अपनी करीबी दोस्त कैरोलिना से मिलने के लिए होंडा का स्कूटर ले गई। आमतौर पर, निकिता उसी रात लौट आती है, जहां भी वह जाती है। लेकिन, वह सुबह के समय भी घर नहीं लौटी।


 निकिता रात में भी अपने बॉयफ्रेंड हरजीत के घर पर रुकी है। रामचंद्रन ने इसकी चिंता नहीं की। लेकिन, वह चिंतित था क्योंकि उसने उसे कभी कुछ भी नहीं बताया। उसे बुलाने की उसकी कोशिश नाकाम रही। चूंकि, उसने उसे कॉल करने का जो भी प्रयास किया, वह वॉयस मेल की ओर जाता है। निकिता का एक बड़ा भाई अर्जुन है, जो कोयंबटूर में एक आईटी कर्मचारी के रूप में कार्यरत है।


 उसने उसके दोस्तों से बात की और निकिता के बारे में पूछताछ की। लेकिन, निकिता के दोस्तों को नहीं पता कि वह कहां गई। इस डर से कि वह किसी दुर्घटना का शिकार न हो जाए, उन्होंने अपने आस-पास के अस्पतालों को फोन किया। लेकिन, वहां भी निकिता वहां नहीं थी। अंत में, कोई रास्ता नहीं बचा, निकिता के परिवार ने इंस्पेक्टर अरविंद के पास गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।


 यहां तक ​​कि स्थानीय मीडिया को भी घटना की जानकारी दी गई। सूचना देने के बावजूद इस मामले में कोई प्रगति नहीं हो रही है। तीसरे दिन, निकिता का दोस्त पुलिस को स्कूटर की जगह के बारे में जानकारी देता है, जो लक्ष्मी मिल में स्थित है। तुरंत, अरविंद उस स्थान पर जाता है, केवल अपनी काली जैकेट को खोजने के लिए। उस काली जैकेट के अलावा अरविंद का और कोई सुराग नहीं था।


 स्कूटी में खून के धब्बे नहीं थे। स्कूटी की लोकेशन की सूचना न सिर्फ पुलिस को दी गई। लेकिन, अतिरिक्त सुराग खोजने के लिए स्थान पर पहुंचे अर्जुन को भी इसकी सूचना दी गई। उन्हें निकिता के बढ़े हुए बाल मिले, जिन्हें पुलिस ने नोट नहीं किया। इससे अर्जुन को झटका लगता है।


 हालाँकि अरविंथ बालों को सबूत नहीं मानता, लेकिन अर्जुन पुष्टि करता है कि: निकिता गायब नहीं है या उसने जानबूझकर भाग नहीं लिया है। उसके साथ कुछ बुरा हुआ है। इस बात को वह बखूबी समझते हैं। वह अपने दोस्तों की मदद से मामले को खुद सुलझाने का फैसला करता है। निकिता की आधी जानकारी अर्जुन को है। उसकी सहेली के नाम से लेकर उसकी कक्षा तक। इसके बाद, वह उनसे बात करने और बातचीत करने में कामयाब रहा।


 वह निकिता के सोशल मीडिया नेटवर्क का पासवर्ड और यूजरनेम जानता है। इसलिए, अर्जुन ने निकिता के चैट और संदेशों को देखने के लिए निकिता के सोशल मीडिया अकाउंट्स में लॉग इन करना शुरू कर दिया। जैसे ही वह टैग किए गए डेटिंग ग्रुप में थी, अर्जुन ने ऐप के अंदर प्रवेश किया, जहां कोई अजनबी के साथ चैट कर सकता है। निकी की प्रोफाइल में घुसकर उसने अपनी बहन का इनबॉक्स चेक किया। इनबॉक्स में, अर्जुन को एक खास लड़के लिलीचट्रॉक की चैट पर शक होता है।


 क्योंकि, लिलीचट्रॉक और निकिता पहली बार 11 नवंबर, 2021 को चैट कर रहे थे। पहले दिन के भीतर, उपयोगकर्ता ने उससे पूछा: “मैं तुम्हें कुछ पैसे दूंगा। उसके लिए क्या तुम एक रात मेरे साथ बिताओगे? मेरे साथ सेक्स करोगी?"


 निकिता शुरू में उससे बचती है। बाद में वह उससे मिलने के लिए राजी हो गई। उन्होंने 16 नवंबर, 2021 की रात को मिलने की योजना बनाई। दोनों एक दूसरे से उसी दिन मिले, जब वह लापता हुई थी। सभी विवरण जानने के बाद, अर्जुन इन महत्वपूर्ण विवरणों को पुलिस को सौंपता है। लेकिन, वह उनकी जांच के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार करने को तैयार नहीं है। चूंकि, यह उसकी बहन थी, जो लापता हो गई है। धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करना उसे कई खतरनाक स्थितियों में ले जा सकता है।


 इसलिए, उन्होंने अपने करीबी दोस्त संजय वी.वी., एक भारतीय सेना अधिकारी को बुलाया, जिन्होंने कश्मीर की सीमाओं में अपना काउंटर स्ट्राइक मिशन पूरा कर लिया है। पोलाची की एक अनाथ लड़की प्रेमिका निरंजना के साथ समय बिताने के लिए वह कुछ दिनों के लिए कोयंबटूर लौटा है। वह बेहद संवेदनशील और भावुक हैं। अर्जुन सिंगनल्लूर में संजय से मिलने जाते हैं।


"हाय दा। अंदर आ जाइए। क्या हाल है?" संजय से पूछा, जिस पर अर्जुन ने कहा: "मम। मैं ठीक हूं। आपका जीवन कैसा चल रहा है?"


 "हा! यह सही जा रहा है। मेरे पास जो है उससे मैं खुश हूं।" संजय ने कहा और अर्जुन से पूछा: "तुम इतने सुस्त क्यों लग रहे हो दा?"


 अर्जुन ने संजय को अपनी स्थिति के बारे में समझाया, जो कुछ देर सोचता है और कहा: “आप एक नकली खाता क्यों नहीं बनाते और उस अजनबी के साथ चैट करते हैं? ताकि हम उसे आसानी से फंसा सकें।"


 अर्जुन राजी हो गया। वे अपनी सहपाठी गोपिका की मदद से टैग किए गए डेटिंग ऐप में एक नकली खाता बनाते हैं। उन्होंने फर्जी प्रोफाइल पिक्चर रखते हुए यूजर को सर्च किया: लिलीचट्रॉक। और यूजर को फॉलो रिक्वेस्ट भेजता है। अगले दिन, अर्जुन, गोपिका, निरंजना और संजय पुलिस स्टेशन जाते हैं और अरविंद से मिलते हैं।


 थाने के अंदर गोपिका के लिए एक सूचना आती है। वही लिलीचट्रॉक ने उसे मैसेज किया है। उसने इस लड़की से पूछा: “मैं तुम्हें पैसे दूंगा। क्या तुम मेरे साथ एक रात सेक्स करोगे?" एक पल के लिए, गोपिका चौंक गई और तनाव में आ गई। अपने डर को नियंत्रित करते हुए, उसने उपयोगकर्ता को जवाब दिया: "समय और बैठक की जगह तय करें।" उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी।


 अरविंथ और एक और पुलिस अधिकारी उपयोगकर्ता से उसके उक्त स्थान पर मिलने जाते हैं। लेकिन, निरंजना, गोपिका, अर्जुन और संजय उनके साथ नहीं थे। उपयोगकर्ता का मूल नाम अधित्या है। अधित्या ने अरविंद से कहा: "सर। आपने जो कहा वह केवल सच है! 16 नवंबर 2021 की रात मेरी मुलाकात निकिता से हुई। लेकिन, निकिता से मिलने के बाद वह अपनी मिनी वैन में घर से निकल गई। उसके बाद उसके साथ क्या हुआ मुझे नहीं पता।" उन्होंने कहा कि, "उनके दोस्त दिनाकर इस घटना के गवाह हैं।"


 अधित्या के खिलाफ उसे गिरफ्तार करने के लिए कोई सबूत नहीं है। इसलिए, वे दिनाकर से मिलते हैं, जिसे अधित्या ने अपने गवाह के रूप में दावा किया था। उसकी जांच करने पर, उन्हें पता चलता है कि: "आदित्य और दिनाकर बचपन के दिनों से करीबी दोस्त हैं।"


 16 नवंबर 2021 को दिनकर के वाहन की मरम्मत कराई गई। अधित्या वाहन को पुनर्जीवित कर रहा था। पूरी रात वह दिनकर के गैरेज में रहा। इसी दौरान शाम को दिनाकर ने देखा कि एक लड़की उनकी स्कूटी पर आ रही है। दोनों स्कूटर में बैठकर वहां से निकल गए। उसे नहीं पता कि दोनों कहां गए और अपनी लोकेशन पर पहुंचने के बाद उन्होंने क्या किया।


 हालांकि वे दो घंटे बाद वापस लौटे। अध्यात्म लड़की को उसके घर छोड़ने के बाद वहां से चला गया। अरविंथ ने पुष्टि की कि दिनकर के बयान सही हैं। वह निकिता के मोबाइल डेटा को ट्रैक करके अपने अगले चरण की जांच करता है। ताकि, उसे उन स्थानों और स्थानों के बारे में जानकारी मिल सके, जहां उसने 16 नवंबर, 2021 को यात्रा की थी।


 इस डेटा की मदद से, अरविंद को पता चलता है कि निकिता ने आखिरकार सिरुवानी के एक आरक्षित वन क्षेत्र की यात्रा की। वन क्षेत्र लगभग 400 एकड़ है। पूरे स्थान पर व्यापक तलाशी लेने पर, एक पुलिस अधिकारी को निकिता की लाश दिखाई देती है।


 "श्रीमान!" उसने अरविंथ को बुलाया, जो उसके शव को देखने आता है। अरविंद ने तुरंत संजय को इसकी सूचना दी। रामचंद्रन और निरंजना को पीछे छोड़कर, वह गोपिका, अर्जुन और हरजीत को अपने साथ अपनी कार में सिरुवानी के स्थान पर ले जाता है। जाते समय, अर्जुन निकिता को खोजने के लिए अपनी आशा और विश्वास के बारे में बताता है।


 लोग मौके पर पहुंचे, जहां अर्जुन और हरजीत को पता चला कि निकिता मर चुकी है। संजय ने लोगों को निकिता के शव को देखने से मना किया। हालांकि, लोगों ने इनकार कर दिया और उसके शव को देखा।


 उसकी आंखों के नीचे ठोड़ी तक, यह डक्ट-टेप से ढका हुआ है। उसकी गर्दन स्वेट पैंट से बंधी हुई है। अर्जुन अपनी प्यारी बहन की मृत्यु से बहुत दुखी और दुखी है। जबकि, हरजीत हत्यारे से बदला लेने की कसम खाता है। बहुत जल्द, रामचंद्रन अपनी बेटी निकिता के बारे में सोचकर परिणामी संकट और अवसाद के कारण मर गए।


कुछ दिनों बाद


 26 नवंबर, 2021


 डॉक्टर की ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा गया है: “निकिता की गला घोंटकर बेरहमी से हत्या की गई थी। मरने से पहले, उसके साथ बलात्कार किया गया और हत्यारे ने उसका यौन उत्पीड़न किया। ” संजय और अर्जुन को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि हत्यारे और उसकी त्वचा का डीएनए है। एक तरफ आदित्य पर शक करते हुए संजय उसका मोबाइल रिकॉर्ड लेता है और उसके बारे में पड़ताल करता है। दूसरी ओर, अरविंद अपने ही अंदाज में उसके बारे में समानांतर जांच करता है।


 उसके मोबाइल फोन के रिकॉर्ड की जाँच करने पर, दोनों को पता चलता है कि: “निकिता और अधित्या का स्थान एक ही स्थान पर था। यह बिल्कुल मेल खाता था। दोनों ने एक ही स्थान की यात्रा की। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिष्ठा रात 10:00 बजे तक उसी स्थान पर मौजूद थे।” अब, संजय और अरविंद के पास उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।


 पुलिस ने आदित्य को गिरफ्तार कर उसकी जांच शुरू कर दी है। लेकिन, अधित्या ने वही कहानी कही कि: "वह निकिता के स्थान के बारे में नहीं जानता, हालांकि उसने उसे पैसे दिए और उसके साथ यौन संबंध बनाए।" अरविंथ और संजय को शक होता है: “अधिथिया को निकिता को क्यों मारना चाहिए? उसका सही मकसद क्या है?" चूंकि उन्होंने निकिता के साथ अपनी पहली बातचीत 16 नवंबर, 2021 को शुरू की थी।


 निकिता और अधित्या के बीच पहले कोई रिश्ता नहीं था। इसलिए निकिता से मिलने का मुख्य उद्देश्य उसकी हत्या करना है। अरविंथ अधित्या के बारे में और अधिक पड़ताल करने का फैसला करता है, इस उम्मीद में कि, उन्हें और भी बहुत कुछ मिल सकता है। अधित्या के दोस्तों की जांच करते हुए, संजय को पता चलता है कि: "अधिथिया एक 34 वर्षीय सामान्य लड़का है, जो भारतीय सेना में शामिल होने की इच्छा रखता है। वह अपने कॉलेज के दिनों में यंग इंडियंस क्लब और थर्ड हैंड क्लब में सक्रिय भागीदार थे। वह बहुत उदार और विनम्र हैं।" अधित्या के दोस्त उसकी गिरफ्तारी से सदमे में हैं। उन्होंने संजय से कहा कि: "आदित्य का उद्देश्य भारतीय राष्ट्र के विस्तार के एजेंडे के साथ भविष्य में आरएसएस में शामिल होना था।"


 वहीं अरविंद ने संजय को फोन कर कहा- ''संजय। मेरे कार्यालय में तुरंत आओ। मुझे आपके साथ एक महत्वपूर्ण जानकारी पर चर्चा करनी है।" पुलिस जहां भी गई, अधित्या के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं है। चूंकि, वह अदालत में वही कहानी दोहराने जा रहा है: “मैं और निकिता आरक्षित वनों में गए थे। हम अंतरंग हो गए और मैंने उसे पैसे दिए। लेकिन, मैंने उसकी हत्या नहीं की। वास्तव में, मैंने उसकी पूर्व सहमति के बाद ही उसके साथ यौन संबंध बनाए।" इसलिए, डीएनए साक्ष्य अदालत में काम नहीं करेगा।


 अपने बयान को साबित करने के लिए अधित्या के पास चैट मैसेज हैं। चूंकि दिनकर ने अधित्या की कहानी का समर्थन किया, इसलिए वे उसे एक बार फिर हिरासत में ले लेते हैं। अरविंद ने उसकी छानबीन शुरू की। चूंकि उसने सच कबूल करने से इनकार कर दिया, इसलिए अरविंद अपना आपा खो बैठा।


 "अगर मैं आपसे इस तरह पूछूं तो आप सच नहीं बताएंगे। आपके इलाज के लिए कोई खास है। ” संजय और अर्जुन को बुलाकर अरविंद कस्टडी रूम से निकल गया। उसने अपने कांस्टेबलों से कैमरा बंद करने को कहा। कस्टडी रूम में संजय और गुस्से में अर्जुन ने दिनकर की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई सहन करने में असमर्थ, दिनाकर ने अधित्या और उसके पिछले जीवन के बारे में सच्चाई कबूल करना शुरू कर दिया।


 कुछ साल पहले


 1988 से 2015


 कोयंबत्तूर


 अधित्या का जन्म 12 अगस्त 1988 को उनके पिता शिवलिंगम और गीतारानी के यहाँ हुआ था। जब वह तीन साल का था, एक मेडिकल इंजेक्शन ने उसे एक ऑटिस्टिक व्यक्ति बना दिया और बाद में, यह एडीएचडी में बिगड़ गया। यह उनके मामा शिवराम थे, जिन्होंने 3 साल से अधिक समय तक उनकी देखभाल करके उनके ऑटिस्टिक विकार को ठीक किया, शिवलिंगम द्वारा भेजे गए 50 लाख से अधिक खर्च करके उनके लिए अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया। शिवलिंगम अक्सर यह सुनिश्चित करने के लिए उनके पास जाते हैं कि वे सुरक्षित और खुश हैं।


जबकि, गीतारानी अधित्या की छोटी बहन के साथ गर्भवती थी। इसलिए, उसने एक भी यात्रा के लिए भुगतान नहीं किया। बाद में, शिवरामन ने अपने भाई के घर में एक ठीक हो चुके अधित्या को छोड़ दिया और मुंबई में अपने काम के लिए आगे बढ़े। जबकि, अधित्या ने अपनी छोटी बहन (1993 को जन्म) को बहुत प्यार, देखभाल और स्नेह के साथ पाला। हालाँकि, उनके माता-पिता के बीच छोटे-छोटे मुद्दे और झगड़े थे। चूंकि गीतारानी ने खाना ठीक से नहीं बनाया था।


 2008 में, मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के कारण, शिवरामन की मृत्यु हो गई। अधित्या के पिता बाद वाले से सच्चाई छुपाते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह उदास न हो और खुश रहे। उन्होंने भी शिवरामन के बारे में सवाल पूछना बंद कर दिया।


 फिर, गीतारानी द्वारा खाना बनाना सीखने के बाद धीरे-धीरे समस्याओं का समाधान किया गया। सब कुछ खुशी से चल रहा था। गीतारानी द्वारा अपने रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों को देखने के लिए अधित्या को चारा के रूप में इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने जल्द ही अपने खराब शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए अपने छोटे-छोटे संघर्षों का उपयोग करते हुए, उनके पिता के खिलाफ उनका ब्रेनवॉश कर दिया। उसके अपने ही रिश्तेदारों ने उसे किनारे कर दिया और उसकी बेरहमी से उपहास करने लगे। चचेरे भाई उसकी भावनाओं और बलिदान को भी नहीं समझ पाए, जो उसने खुद को पढ़ाई में अच्छा बनाने के लिए बनाया है।


 अपनी ही माँ के विश्वासघात के दौरान, उन्हें अपने पिता की महानता का एहसास हुआ। लेकिन, उन्होंने भी उनका अपमान किया और उन्हें अपमानित किया, जबकि अदित्य ने उनके आयुर्वेदिक उपचार के लिए अस्पताल में उनकी देखभाल की। रोने और अपना गुस्सा दिखाने में असमर्थ, वह अपने निर्णय लेने के लिए बीच में रह जाता है और पागल हो जाता है।


 अधित्या पढ़ाई में अच्छा हो गया और अपनी सह-छात्राओं का अपमान करना शुरू कर दिया, और स्कूल में कई शिकायतों में शामिल हो गया।

 वह अपशब्दों का प्रयोग करके अपनी मां का अपमान करने लगा और उसका अपमान करने लगा। अपनी बहन के मजाक को गलत समझते हुए, उसने बिना किसी कारण के उसे अपमानित किया।


 अधित्या की छोटी बहन ने अच्छी पढ़ाई की थी और जब वह कॉलेज के दिनों में पढ़ रहा था तब वह 10वीं कक्षा में थी। उसकी माँ बदला लेने और उसे अलग करने के लिए एक सही समय की प्रतीक्षा कर रही थी, ताकि वह अपने परिवार के रिश्तेदारों के लिए अपने पिता के धन को इकट्ठा करने में सक्षम हो सके। सही समय पाकर, वह जानबूझ कर उसे अपने दोस्तों की रीयूनियन पार्टी में शामिल होने से मना करती है, हालांकि उसके पिता ने उसे जाने की अनुमति दी थी।


 यह अधित्या और शिवलिंगम के बीच एक बड़ी झड़प का कारण बनता है, जिसके कारण शिवलिंगम ने उसे घर से छात्रावास में निकाल दिया। अपने कॉलेज के दिनों में, गीतारानी अभिमानी और दुष्ट हो गई और उसने शिवलिंगम को प्रताड़ित किया। उसने झूठी कहानियां बनाकर अपनी बेटी का ब्रेनवॉश किया ताकि वह उनके खिलाफ हो जाए।


 वास्तव में, यह वह थी जिसने पूरे पैसे लेकर अपनी ही छोटी बहन को धोखा दिया, जो वास्तव में उसके पति के लिए जाना चाहिए। यह गीतारानी के छोटे भाई कुमार को दिया गया था। परिवार से दूर रहने के लिए अधित्या बाहर के हॉस्टल में चली गई। इस डर से कि वे उसे खो सकते हैं, गीतारानी अचानक भगवद गीता, भगवान के नारे पढ़कर भगवान से डरने वाली महिला बन जाती है और उन्हें सुनाती है। इसने उसे थोड़ा बदल दिया। हालाँकि, वह उसके असली रंग को तब देखता है जब उसे चुनाव के लिए पैसा मिला और जब उसने आरएसएस के लिए रैली करने में उसका विरोध किया।


 अधित्या की छोटी बहन उसका मज़ाक उड़ाती रही और उससे नफरत करती रही। इससे उनका गुस्सा और भी बढ़ गया।


 आर.एस.पुरम की अपनी ब्राह्मण प्रेमिका, दर्शिनी के साथ कुछ शांति पाने का एकमात्र तरीका था। यह जानने के बाद कि वह एक मातृहीन बच्ची है, उसे धीरे-धीरे उससे प्यार हो जाता है। उनके साथ चीजें ठीक थीं और अधित्या ने अपने भावनात्मक और संवेदनशील स्वभाव के कारण उनके साथ गुणात्मक समय बिताया।


 एक दिन, जब उसका परिवार नहीं था, तो अधित्या अपनी माँ के साथ झगड़ा करने के बाद अचानक अपने घर चला गया। वहां वह उसके होठों को चूमने लगा।


"अरे आदि। नहीं।" लेकिन, वह उसके होठों में और अधिक जोश से चूमता रहा। वह डर गई और उसे रुकने के लिए कहा। लेकिन, अधित्या ने मना कर दिया और कहा, "मैं तुमसे प्यार करता हूँ जैसे एक मोटा बच्चा चॉकलेट केक प्यार करता है, दर्शी।" उसकी साड़ी और उसकी पोशाक को हटाकर, वह उसके साथ बिस्तर पर यौन संबंध रखता है और वे दोनों कंबल में सो जाते हैं।


 दर्शिनी के साथ यौन संबंध बनाने के बाद अधित्या संतुष्ट और राहत महसूस करती है। उसके अंदर का तनाव और जानवर दूर हो जाता है क्योंकि वह बिस्तर में दर्शिनी के पास है। उसने उसे गले लगाया और वे दोनों एक साथ बिस्तर पर सो गए।


 कुछ महीने बाद, अधित्या के पिता की रहस्यमय तरीके से मृत्यु हो गई। जल्द ही, अधित्या को पुलिस ने तमिल एक्टर्स एसोसिएशन और भ्रष्ट राजनेताओं के खिलाफ बोलने के लिए गिरफ्तार कर लिया। उसे क्रूर यातनाओं का शिकार होना पड़ा।


 अधित्या की मां गीतारानी और उनकी छोटी बहन अपने परिवार के सदस्यों के साथ जेल आती हैं। वहां, उनके चचेरे भाइयों ने उनके दुख के लिए उनका मजाक उड़ाया और कहा कि उनके जीवन का ख्याल रखना। गीतारानी को डर है कि वह बहुत खतरनाक है और अपने कुछ आदमियों को उसे जेल के अंदर तुरंत और हमेशा के लिए मारने के लिए तैयार करता है।

 जेल में सोते समय अधित्या एक कैदी का गाना सुनता है और जाग जाता है।


 कैदी ने उसकी ओर देखा और पूछा: "तुम यहाँ क्यों हो?"


 "विश्वासघात के कारण।" उन्होंने अपने जीवन में घटी सभी घटनाओं के बारे में बताया। जोर से हंसते हुए कैदी ने कहा: “अच्छे लोगों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बुरे लोग बहुत खुशी से बाहर अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। मैं जेल के अंदर हूं, क्योंकि मैंने उन लोगों के खिलाफ अपना विरोध जताया, जिन्होंने हमारे हिंदुओं और देवताओं को नीचा दिखाया। कैदी ने उसे अधित्या को जान से मारने की धमकी के बारे में बताया।


 उसने गीतारानी के गुर्गों से खुद को बचाया। जेल से बाहर आने के बाद, उन्हें यूपीएससी की परीक्षा लिखने और कॉलेज की पढ़ाई में शामिल होने की अनुमति नहीं है। चूंकि, वह एक अपराधी है। उसके कॉलेज के दोस्त: भरत, हरिकुमार, दिनकर और हरनीश उससे मिलने आते हैं।


 "कैसी हो दा?" भरत ने अधित्या की भुजाओं को छूते हुए पूछा।


 "मैं ठीक हूँ दा।" उसने भरत से उसे दर्शिनी के घर छोड़ने के लिए कहा। लेकिन, हरिकुमार और हरनीश ने दुखी होकर उस पर झपटा। जैसे ही अधित्या ने कारण पूछा, भरत ने कहा कि, "वह एक सप्ताह से पहले मर चुकी है।"


 हैरान, अधित्या अपने घर जाती है, जहां दर्शिनी के पिता और उसकी बड़ी बहन ने उसे मना किया। बाद में, वह उन्हें उसकी मौत के बारे में बताता है और दर्शिनी का फोन पकड़ लेता है। फोन में, अधित्या अपने फोन नंबर पर एक अनसेंड ऑडियो देखती है। उसने कहा कि: "उसके एक चचेरे भाई और उसके अपने एक दोस्त ने उसे नशीला पदार्थ दिया और उसके साथ बलात्कार किया। जैसा कि वीडियो-टैप किया गया था, उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया था।"

 अधित्या को हरनीश से पता चलता है कि, "यह हरिकुमार थे, जो आखिरकार दर्शिनी से मिले।" वह गुस्से में उससे मिलता है, जब उसकी प्रेमिका गायत्री उसके आसपास थी।


 हरिकुमार का सामना करते हुए, उन्होंने कहा: "आपने राजनेताओं के कई सच उजागर किए। दूसरी ओर, आपके चचेरे भाई राजेश मेरे करीबी दोस्त हैं। उन्होंने दर्शिनी के साथ यौन संबंध बनाने की इच्छा व्यक्त की। इसलिए, मैं पैसे लेकर उसे अपने साथ ले गया। नशा करना। उसके, हम दोनों ने उसके साथ बलात्कार किया और उसका वीडियो टेप किया।"


 "अरे। गायत्री को कमरे दा के अंदर ले जाओ।" अधित्या ने गुस्से में भरत से कहा। उसकी मिन्नतों के बावजूद, अधित्या ने हरिकुमार को बांधकर बेरहमी से प्रताड़ित किया।


 "अब, एक लड़की का लाइव वीडियो देखें, जिसे हरि ने गला घोंट दिया और बलात्कार किया," अधित्या ने उससे कहा, जो डर गया है। वह उससे गायत्री की जान बख्शने की याचना करता है। हालांकि, भरत ने उसे थप्पड़ मारा और चुप रहने को कहा।


 "नहीं - नहीं।" गायत्री अधित्या से उसे बख्शने की भीख मांगती है।


 "यह लो दा।" दिनकर ने अधित्या को दवा का इंजेक्शन दिया। उसने गायत्री के बाएं हाथ में दवा का इंजेक्शन लगाया। अपनी पोशाक और गायत्री की पोशाकों को हटाकर, अधित्या ने दर्शिनी के साथ अपने कुछ यादगार पलों को याद दिलाया। बहुत क्रोधित होकर, उसने उसके साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार किया और दिनाकर को भी उसके चीखने और रोने की स्थिति में उसके साथ बलात्कार करने की अनुमति दी।


"सफलतापूर्वक किया दा दोस्त।" दिनकर ने अधित्या से कहा। वहीं, हरिकुमार जोर-जोर से रोने लगा। अब, अधित्या ने उन्हें वीडियो दिखाया और कहा: "मैं इस तरह का एक वीडियो भी ले सकता हूं। अब, मैं इस वीडियो को लाइव करने जा रहा हूं।"


 "तुम खूनी जानवर।" हरि ने गुस्से में कहा। हालांकि आदित्य जोर से हंस पड़े। बहस करते हुए, भरत एक नग्न गायत्री को होश में आने के बाद आत्महत्या करते हुए देखता है। उन्होंने उसे पास में ही दफना दिया और अधित्या ने हरिकुमार को कई बार चाकू मारा। उसने बचने के लिए उनके परिवार और गायत्री के परिवार को जिंदा जला दिया।


 अपने जानने वाले कुछ लोगों से अपने पिता की मौत के बारे में पूछताछ के दौरान, अधित्या को पता चलता है कि उसकी माँ ने जहर मिलाकर उसकी हत्या कर दी है। यह वह थी जिसने अपने प्रभाव का उपयोग करके दर्शिनी के मामले को रोक दिया और उसे गलत तरीके से फंसाया।


 कुछ सप्ताह बाद


 कुछ हफ्तों के लिए, अधित्या और उसके दोस्तों ने गुस्से में गीतारानी और उसके परिवार के सदस्यों को देखा। सही समय की तलाश में, वे एक दिन गीता के घर के अंदर घुस गए। वहां दिनकर ने गीतारानी और उनके सह-परिवार के सदस्यों को बांध दिया। क्रोध में, अधित्या ने अपनी माँ और चचेरे भाई: सौम्यिया और अनुमिता के संबंधों को हटा दिया।


 "अरे कमीने। मैंने तुमसे बार-बार सही कहा। तुम्हारी आँखों के सामने, मैं तुम्हारे पूरे परिवार के सदस्यों को मार डालूँगा। अब, देखो। यह होने वाला है।" अधित्या ने अपनी मां से कहा और अवैध बंदूक से उसके पैर और बाहों में गोली मार दी, जिसे उसने खरीदा था।


 अधित्या और दिनकर ने अनु और सौम्या के साथ बेरहमी से बलात्कार किया, बावजूद इसके कि उनकी गुहार लगाई गई थी। उन्हें रोते-बिलखते देख गीतारानी जोर-जोर से रोने लगी। इसके बाद युवकों ने लड़कियों के सिर काट दिए। दिनाकर ने अनु की मां की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी। घर में बिना किसी को छोड़े अधित्या ने अपने चचेरे भाई राजेश, दो चचेरी बहनें, चाचा कुमार, मामा और मामा समेत पूरे परिवार को निशाना बनाकर हत्या करना जारी रखा।


 गीतारानी ने अपने परिवार को खून से लथपथ देखा। अब, अधित्या ने उसे प्रताड़ित किया और उसकी हत्या के लिए अपनी छोटी बहन के स्थान का खुलासा करने के लिए मजबूर किया। लेकिन, उसने उसे कई बार गोली मारने से मना कर दिया। वह जोर से चिल्लाया और दिनाकर से कहा: "दिनकर। सभी सबूत साफ करो। इस घर को जला दो।"


 उसकी बात मानकर दिनाकर ने घर पर धावा बोल दिया। वे तुरंत पलक्कड़ भाग गए और अधित्या की छोटी बहन की तलाश की। बीच-बीच में युवकों ने महिलाओं का अपहरण कर अपनी हिंसक गतिविधियां जारी रखीं। उन्होंने जालसाजी को लुभाने के लिए फर्जी खातों का इस्तेमाल किया और उन महिलाओं के साथ यौन संबंध बनाए, जो किशोर और 20 साल की हैं।


 वर्तमान


 फिलहाल संजय और अर्जुन उनकी ये बात सुनकर हैरान हैं. अरविंथ ने उससे सवाल किया: "उसने निकिता दा को क्यों मारा?"


 दिनाकर ने बेंच थपथपाई और हंस पड़े। उनकी ओर देखते हुए, उन्होंने कहा: “धोखा दिए जाने के दर्द के कारण। चुनाव प्रचार के समय एक राजनेता सैकड़ों वादे करता है। क्या उसने उन्हें पूरा किया? अपने किए वादों को पूरा करने के बजाय, वह संसाधनों को लूटता है, रेत खनन करता है और बिजली के बिलों में वृद्धि करता है। अपने अत्याचारों को छिपाने के लिए वे हमारे हिंदू को नीचा दिखाते हैं

 भगवान और आतंकवादियों को उनके अपने फायदे के लिए प्रेरित करते हैं, खासकर अल्पसंख्यकों के वोट हासिल करने के लिए।”


 उन्होंने आगे कहा: "कैसे अधित्या को बहुत दर्द हुआ क्योंकि वह अच्छे थे और सभी का सम्मान करते थे। लोगों ने उनकी प्रतिभा के साथ बुरा व्यवहार किया और उनका अपमान किया।"


कुछ देर रुकते हुए दिनाकर ने आगे कहा: “इसलिए, हम उन लड़कियों का बलात्कार और हत्या करना चाहते थे, जो प्यार और स्नेह के नाम पर मासूम लड़कों को धोखा देती हैं। इसमें गलत क्या है?"


 तब तक दिनाकर रुक जाते हैं। जब अरविंथ ने उससे सवाल किया तो उसने अधित्या और उसके अगले लक्ष्य के स्थान को साझा करने से इनकार कर दिया। हालांकि संजय ने पिछले चार साल में हुई कुछ लोगों की हत्याओं की फाइलों को देखा. अतीत में, अधित्या ने न केवल लड़कियों को मार डाला, बल्कि अपने कुछ दोस्तों (जो लड़के हैं) को भी मार डाला, जिन्होंने उनका अपमान किया और उनके व्यक्तित्व को बदनाम कर दिया।


 उन पीड़ितों में निकिता भी शामिल हैं। जेल के कमरे के अंदर दिनकर ने निकिता की मौत के बारे में विस्तार से बताया। उसे सिरुवानी के आरक्षित वन क्षेत्रों में ले जाने के बाद, अधित्या ने उसके साथ अजीब व्यवहार किया। जबरदस्ती उसे पास के रिसॉर्ट में ले जाकर नशीला पदार्थ पिलाया। उसे बिस्तर पर लिटाकर उसने उसके कपड़े उतार दिए और उसके साथ यौन संबंध बनाने लगे। उसे मारने से पहले वह कहता है: "जो भी लड़कों को धोखा देने की कोशिश करेगा, मैं सेक्स करने के बाद उन्हें मार डालूंगा।" उसने उसे मौत के घाट उतार दिया। यह कहकर दिनाकड़ ने एक बुरी मुस्कान छोड़ दी।


 रात्रि के 9:30 बजे


 इस बीच संजय अपने घर लौट आया। उसे पता चलता है कि, "निरंजना भयभीत और परेशान है।" वी.वी ने उसे सांत्वना दी और उसने उसे कभी-कभी उसके साथ रहने के लिए कहा, जिसके लिए संजय सहमत हो गया। रहते हुए, संजय ने उसके हाथ झुके और उसके होंठों को धीरे से चूमा। उसने जोश से उसे किस किया और कहा, "आप इस साड़ी लुक में कितनी प्यारी और खूबसूरत हैं, बेबी।" उसने उसकी साड़ी उतार दी, जैसे मूर्ति को हटाना और वे दोनों बिस्तर में सेक्स करते हैं। वे पूरी रात कंबल के सहारे एक साथ बिताते हैं। जब वह संजय के साथ अपना समय बिताती है तो निरंजना शांति और राहत महसूस करती है।


 अगले दिन


 06:30 शाम का समय


 अगले दिन, अदित्य, संजय, हरजीत और अर्जुन को खोजने की योजनाओं के बारे में चर्चा करने के लिए अरविंद से मिलने के बाद, शाम लगभग 6:30 बजे वापस अपने घर लौट आए। हालांकि, उसे पता चलता है कि, "निरंजना गायब है।"


 उसे अपने कमरे के अंदर जोर से बुलाते हुए, हरजीत उसकी कुछ छिपी हुई तस्वीरें खुद से लेता है और बुरी तरह चौंक जाता है।


 "क्या हुआ दा?" अर्जुन ने बहुत परेशान होकर हरजीत से पूछा। उन्होंने उसे उस फोटो को देखने के लिए कहा, जिसमें निरंजना के साथ आदित्य हैं। पुलिस विभाग द्वारा भेजे गए सुरक्षा गार्ड मर चुके हैं। यह इशारा करते हुए कि अधित्या घर में आ गई है।


 अर्जुन और संजय को निरंजना के व्यक्तिगत नोट से पता चलता है कि, "वह अधित्या की छोटी बहन है। वह वही थी, जो घर से भाग गई थी।" अपनी जीर्ण-शीर्ण डायरी में उसने उल्लेख किया: “वह अपने भाई के रूप में अधित्या से कितना प्यार करती थी। वह उसका बहुत ख्याल रखती थी। जब राजेश ने दर्शिनी के साथ बलात्कार किया, तो उसे अपनी माँ की क्रूरता और उसकी दिमागी चाल के बारे में पता चला। आज उसे ऐसा बनाने के लिए उसे गहरा पछतावा हुआ और उसने खुद को दोषी महसूस किया। लेकिन, पहले से नाराज अधित्या ने उन सभी को मार डाला और उसे छोड़कर एक जानवर में बदल गया। चूंकि, उसकी मां ने परेशानी को भांपते हुए उसे सुरक्षित विदा कर दिया।"


 संजय निरंजना की व्यापक खोज करता है। उसी समय, दिनाकर ने अब अरविंथ को सूचित किया कि: "निकिता की हत्या के बाद, दोनों ने पुलिस को बताने के लिए एक कहानी बनाई ताकि वे आसानी से हत्या के आरोप से बच सकें।" आत्मरक्षा के लिए अपनी बंदूक लेकर संजय और अर्जुन सिरुवानी के उसी आरक्षित वन क्षेत्र में पहुंचे, जहां उन्होंने निरंजना की चीख सुनी।


आदित्य ने उसे बुरी तरह पीटा। वह उससे कहता है: "मैंने तुम्हारी देखभाल करने की कितनी योजना बनाई? लेकिन, तुमने उन वेश्याओं और भिखारियों से हाथ मिलाया। बकवास! तुम्हारे कारण ही मेरे पिता की मृत्यु हुई। मैं तुम्हें नहीं छोड़ूंगा।" वह बेल्ट की मदद से उसकी पिटाई करता रहा।


 "भाई। मुझे मारो। जितना हो सके मुझे मारो।" अपने आंसू पोछते हुए उसने कहा: "लेकिन, मैं आपको कुछ बता दूं। फिर, आप तय करें कि आप मुझे मारना चाहते हैं या मेरी जान बचाना चाहते हैं।" उसका व्यवहार और बोलना उसकी माँ से मिलता-जुलता था, जो बचने के लिए भी इस तरह की दुष्ट गतिविधियाँ करती है। उन्होंने अपनी माँ के अंतिम शब्दों को याद किया कि: "वह अपने व्यक्तिगत नुकसान का बदला लेने के लिए अपना पुनर्जन्म लेंगी।" उसका चेहरा देखते हुए, वह अपनी माँ गीतारानी के आपराधिक चेहरे की याद दिलाता है।


 ज़ोर से हँसते हुए, अधित्या ने कहा: "हमारी माँ ने एक ही तरह के नाटक किए। लेकिन, आप उस नाटक को करने में अव्वल हैं। सलाम!" वह उसे मारना और प्रताड़ित करना जारी रखता था। लेकिन, चूंकि वह उसकी बहन है, इसलिए वह उसके साथ बलात्कार करने के बजाय उसे मारने का फैसला करता है। इस बीच, अर्जुन और हरजीत निकिता की मौत का बदला लेने के लिए निकले हैं। वे निरंजना को आदि के चंगुल से बचाने की कोशिश करते हैं।


 लेकिन, योजना विफल हो जाती है। अधित्या उनके साथ एक क्रूर लड़ाई उठाता है और इस प्रक्रिया में, उसने अर्जुन से एक मिनी-चाकू पकड़ा। उस चाकू की मदद से उस पर कई बार वार किया। चोटों के कारण अर्जुन ने दम तोड़ दिया। जब हरजीत ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, तो आखिरकार उसकी क्रूर मौत हो गई। संजय, जो सफलतापूर्वक जगह पर पहुंचा, निरंजना को अपने जोखिम पर बचाने का फैसला करता है।


 अपने लाभ के लिए मार्शल आर्ट कौशल और भारतीय सेना के प्रशिक्षण का उपयोग करते हुए, वह अधित्या के साथ लड़ने में कामयाब रहे। आदि शुरू में बाहर गिर जाता है। हालांकि, वह सत्ता हासिल करता है और संजय को जमीन पर पटक देता है। कुछ प्रेरणा और उग्रता के साथ, भारी रूप से घायल संजय लगातार जागता है और अधित्या पर हावी हो जाता है। वह जमीन पर गिर जाता है। अब, संजय ने मिनी चाकू से अधित्या को कई बार चाकू मारा।


 भले ही उसके मुंह से खून बह रहा था, अधित्या ने संजय की ओर देखा और हंस पड़ा।


 संजय ने व्यंग्य करते हुए कहा: "इस दुनिया में हर कोई बुरा नहीं है, आदि। जब वे पैदा होते हैं, तो वे अच्छे होते हैं। दुष्ट समाज में अपनी परिस्थितियों के कारण ही मनुष्य पशु बन गया। वह लड़की, जो आपके अलावा खड़ी है, मेरे दुख का एकमात्र कारण है दा।"


 आदित्य को उसकी बातों से ऐतराज नहीं है। इसके बजाय, उसने उल्लेख किया कि वह अपनी बहन की कितनी देखभाल करना चाहता है और कैसे उसने बेरहमी से उसका अपमान किया और उसे धोखा दिया। निरंजना ने रोते हुए कहा: "वह दोषी महसूस करती है और अपनी मां के बुरे स्वभाव के बारे में जानने के बाद अपने पापपूर्ण अपराधों का पश्चाताप करती है।" वह दर्शिनी के दुख के लिए खेद महसूस करती है।


 यह सुनकर, अधिष्ठा आंसू बहाती है और अपने जघन्य अपराधों के लिए खुद को दोषी महसूस करती है। संजय ने कहा: "इस दुनिया में हर कोई पूर्ण अधित्या नहीं है। आप सहित। अगर आपने उसे समझाने का एक मौका दिया होता, तो आप अब तक जीवित होते।"


 “मुझे खेद है निरंजना। मैंने तुम्हें बहुत मारा।" अधित्या ने कहा और वह कुछ देर उसकी गोद में लेटा रहा। वह भगवान शिव के नारे लगाता है और अपने पिता को मुस्कुराते हुए देखता है। उसकी नब्ज बंद हो गई और उसने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी क्योंकि निरंजना ने अधित्या का नाम पुकारा। यह उसकी मृत्यु का संकेत देता है, जिससे वह और संजय तबाह हो गए।


 8 घंटे बाद


 आठ घंटे बाद, कुछ मीडिया वालों ने संजय से पूछा: “सर। इस मामले में आपका क्या नजरिया है?"


“अधिथिया के मामले के साथ, हम महसूस करते हैं कि कैसे लोग अपने परिवेश और सह-परिवार के सदस्यों के कारण एक जानवर के रूप में बदल गए। अपमान, अवसाद, पीड़ा, कष्ट और दुर्व्यवहार के कारण वह एक सामाजिक बुराई में बदल गया। केवल अधित्या ही नहीं, हम सब ऐसे ही हैं। विकलांगों के साथ बुरा व्यवहार करना, विकलांगों को नीचा दिखाना और मूक-बधिरों को अपमानित करना। केवल वही गतिविधियाँ जिनमें हम ईमानदारी से संलग्न होते हैं, वे हैं लैपटॉप और मोबाइल फ़ोन। माता-पिता को चाहिए कि वे बच्चों को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के बजाय उनके साथ गुणात्मक समय बिताएं। हिंसा हर चीज का एकमात्र समाधान नहीं है। परिवार के सदस्यों को अपने बच्चों के सामने नहीं लड़ना चाहिए। उन्हें उन्हें अच्छी नैतिकता और दर्शन सिखाना चाहिए। वरना आने वाले समय में हमें अधित्या जैसे और भी जानवर देखने को मिलेंगे। आपको धन्यवाद।" घायल निरंजना को लेकर संजय जंगल से भाग गया।


 जबकि, अदालत दिनकर को अधित्या के साथ उसके क्रूर अपराधों के लिए आजीवन कारावास की सजा देती है। जेल के अंदर, वह अपने पापों का पश्चाताप करता है और इस समाज में एक पशु होने के लिए दोषी महसूस करता है।


 कुछ दिनों बाद


 पोलाची


 कुछ दिनों बाद, संजय और निरंजना, जो खुशी-खुशी शादी कर चुके हैं, पोलाची से सेतुमदई में कालीअम्मन मंदिर जाने के लिए जाते हैं। चूंकि, वह गर्भवती है। जाते समय, अरविंथ ने संजय को फोन करके बताया कि: "वह एसीपी बन गया है क्योंकि उसकी मदद से अधित्या के मामले को सफलतापूर्वक हल किया गया है।" संजय ने बधाई दी।


 दूसरी ओर, अरविंथ नीलांबुर में अपना अगला मामला सुलझाने के लिए आगे बढ़ता है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy