Dinesh Dubey

Drama Crime

4  

Dinesh Dubey

Drama Crime

हफ्ता वसूली भाग 12

हफ्ता वसूली भाग 12

5 mins
782


कमल की मीना 

जमील और कमल शाम से ही वसूली पर लग गए हैं,आज धंधा भी जोर में है, कुछ नए धंधे वाले भी बैठ गए हैं दो नए लोगो को तो कल ने जमील को बोल कर बिठा दिया, एक फेरी वाले की जगह मार मोहिते ने पैसे लेकर अपना एक आदमी बिठा दिया है, जिसको लेकर वह आदमी जिसका जगह थी हंगामा मचाए हुए हैं,

वह आदमी मोहिते को फोन करता है, 10 मिनट में मोहिते आता है, उसने उस आदमी से 50 हजार रूपए ले लिए थे, पहले वाला आदमी कहता है " साहब यहां में पिछले दस साल से धंधा कर रहा हूं, आप लोग जब भी जो भी बोले हैं मैने दिया भी है, फिर मेरे ऊपर अत्याचार क्यों कर रहे हैं, "!!

मोहिते बोलता है, " तेरे बाप की जगह है, तेरे नाम पे है क्या, तेरे पास पेपर है क्या, ये फूट पाथ है, जिसमे दम होगा लगाएगा धंधा, ये अपुन का आदमी है, ज्यादा श्यानपत्ति मत दिखा, वह आदमी रोने लगता है,और कहता है " साहब इसको दूसरी जगह दे दो मैं गरीब आदमी कहां जाऊंगा, " !! वह हाथ जोड़कर उसके पैर पड़ने लगता है, जमील भी कहता है " साहब तुम्हारे आदमी को दूसरी जगह सेट कर देता हूं, इसका पुराना धंधा है, जाने दीजिए मैं सेट कर देता हूं, !!

मोहिते बोलता है" ठीक है, ये जमील देख लेगा सबकुछ करा दे भाई इसका दूसरा बंदोबस्त, "!! 

वह जाता है, जमील उस आदमी को उठाकर कमल के साथ भेजते हुए कमल से कहता है, " जो कल जगह सेट किया है ना वहा डाल दे भाई को।! 

कमल उसको लेकर जाता है, पुराना वाला आदमी जमील को बहुत दुआएं देता है और कहता है" जमील भाई 50 रुपए मेरे से एक्स्ट्रा ले लिया करो, इस कुत्ते मोहिते को सम्हाले रखना बहुत हरामी है, 50 हजार ले लिया है बेचारे से,पर मैं भी क्या करूं, अपनी जगह नही छोड़ सकता हूं, कुछ ही दिनो में जमील और कमल को सभी जानने लगे थे, और कई मामले में उनकी इज्जत भी करने लगे थे, कई बार इसी तरह के मैटर से बचाया था इनलोगो को, कमल उसको सेट करके आगया "!!

वह जमील से बोलता है, *" भाई दो लड़के रख कर आपन अपना धंधा भी लगवाते हैं, कुछ कमाई हो जायेगी, "!! जमील उसकी तरफ देखता है, और पूछता है, आइडिया मस्त हैं पर लड़के कहां से लायेंगे, "!! कमल कहता है " वह भी हो जायेगा तुम खाली हां बोलो जगह भीएने देख रखा है और अपने को रोकेगा कौन, "!!  

जमील कहता है जो करना है कर भाई, तेरे को कौन रोक रेला है।!

आज शाम को उनके हिस्से करीब 3800 आते है, और मनोज आया था तो कमल उसको एक हफ्ते कि सब्जी भी दे देता है और कहता है रात को आ जाया करो, भाजी पाला फ्री ले जाया करो, रात को धंधा बंद करने के टाइम अधिकतर भाजी वाले खराब होने अली सब्जी या तो सस्ते में दे देते है या फिर परिचित लोगो में बात देते हैं, "!!

रात दोनो बार में जाते हैं,बार में कमल की नजर से सारी अप्सराएं नाच रही थी कुछ अपने कस्टमर के साथ थोड़ी मस्ती कर रही थी तो कुछ एक कोने में खड़ी होकर जगह खाली होने का इंतजार कर रही थी सभी लड़कियां एक दो गाने पर डांस करती है और फिर थोड़ी देर रेस्ट करती हैं, या किसी का परिचित ग्राहक है तो वह उसके लिए लागतार भी नाचती हैं, वैसे अधिकतर फिक्स कस्टमर ही होते हैं, और कुछ कुछ नए भी आ जाते हैं तो उन्हे सेट करने में वो लड़कियां लग जाती जिनके पास फिक्स कस्टमर नही होते हैं, !!

फिक्स कस्टमर होने से उनकी इनकम भी करीब करीब फिक्स हो जाती है, कमल तो यह देख आश्चर्य चकित होकर रह जाता हैं कि, लोग हजारी रुपए रोज उड़ते हैं तो कमाते कितना होंगे, ये सभी तो जमील होंगे नही जिसके आगे पीछे कोई नहीं है, कमल की नजरे मीना को खोजने लगती है, !!

जमील को वेटर उसके टेबल पर बिठाता है, और चाय का ऑर्डर देता है जमील उसको सौ रुपए देता है तो कमल की तो जैसे जान ही निकल जाती है, बेचारे ने कभी पैसे देखे नही तो खुद उड़ाने कि छोड़ो दूसरे को भी उड़ाते देख तकलीफ होती है, तभी कमल की नजर एक कोने में खड़ी मीना को देख लेती है दोनो की नजरे मिलती है, मीना कमल को देख खुश हो जाती है, !!

जमील की आइटम आज नही आई थी फिर भी वह कमल के लिए बैठा रहा, उसने मीना और कमल की नजरे पहचान ली कि दोनो ही एक दूसरे में घुस रहे थे, जमील बोलता है," सही आइटम है भाई, सही माल पकड़ा है तूने अभी पूरी तरह से कवली है, और सेट भी हो गयेली हैं तेरे से, 

जमील मीना को बुलाता है और उसको हजार रुपए देता है और कहता है "*अपना छोटा भाई है, इसको पूरा एन्जॉय करने का समझी क्या, चल एक पप्पी ले इसका, "!!

वह तो उसको चाहने लगी थी तुरंत उसके गाल पर एक जोरदार पप्पी लेती है तो कमल एकदम से बौखला जाता है, सभी कस्टमर और लड़कियां उसकी इस हरकत पर हसने लगते हैं, !!

एक कहता है, " यार तू लकी है, अपुन कि तो आज तक किस नही कि "!! यह सुन उसकी वाली भी किस ले लेती है, बार का माहौल ही एकदम से बदल जाता है सभी हंसी मजाक करने लगते हैं।!

क्रमशः


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama