Sidhartha Mishra

Inspirational

3.6  

Sidhartha Mishra

Inspirational

एक अनूठी कहानी

एक अनूठी कहानी

2 mins
355


1984 में, सुश्री मारिया डोलोरेस को पता चला कि वह अपने चौथे बच्चे के साथ गर्भवती थीं।उसने गर्भवती होने की योजना नहीं बनाई थी इसलिए वह एक अस्पताल चली गई और डॉक्टरों से गर्भावस्था को समाप्त करने में मदद करने के लिए कहा।


 डॉक्टर ने सुश्री डोलोरेस को बताया कि उस समय बच्चे का गर्भपात कराना बहुत जोखिम भरा था और उसे रखने की सलाह दी। वह बहुत परेशान थी और बिना चिकित्सकीय सहायता के बच्चे का गर्भपात करने के बारे में एक और योजना बनाने के लिए घर चली गई।


 उसने उन सभी घरेलू उपचारों को आजमाया जो वह जानती थीं। मारिया का कहना है कि उसने बहुत गर्म बीयर पी थी, उसने बहुत कठिन श्रम किया, और एक प्राकृतिक गर्भपात को ट्रिगर करने और गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए और भी बहुत कुछ किया, लेकिन फिर भी वे अपने बच्चे को नहीं गिरा पायी |


 सुश्री डोलोरेस ने एक साक्षात्कार में कहा कि वह एक और बच्चे का बोझ नहीं चाहती थीं क्योंकि उनके पहले से ही 3 बच्चे ओर उनकी देखभाल करने मैं उनका सारा समय जारहा था । बाद में उसने हार मान ली और गर्भधारण करने का फैसला किया। उन्होंने 1985 में एक उछलते हुए बच्चे को जन्म दिया। वह लड़का है क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जो यकीनन हमारी पीढ़ी का सबसे सफल फुटबॉलर है।


 क्रिस्टियानो को 2012 में इस कहानी के बारे में पता चला जिसने उन्हें मनोवैज्ञानिक रूप से प्रभावित किया। उनकी मां ने दुनिया और उनके बेटे से माफी मांगी। रोनाल्डो का कहना है कि वह अब भी भगवान से एक बेहतर मां के लिए नहीं कहेंगे क्योंकि उनके जन्म से पहले जो कुछ हुआ था, उसके बावजूद उनकी माँ ने उनकी पूरी देखभाल की।


 क्रिस्टियानो वर्तमान में सभी समय के सबसे अमीर एथलेटों में से एक है और उसने अक्सर अपनी मां को महंगे उपहारों, यात्राओं और घरों से आश्चर्यचकित किया है.इस कहानी से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

आज आप जिस भी व्यक्ति को देखते हैं उसके पास बताने के लिए एक अनूठी कहानी है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational