Adhithya Sakthivel

Action Romance Others Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Action Romance Others Thriller

भागो: पीछा की शुरुआत

भागो: पीछा की शुरुआत

11 mins
606


"कभी-कभी जीवन एक कठोर सबक देता है। ऐसी सभी बाधाओं से लड़ना मुश्किल है। लेकिन, सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ, जो अपने करियर में पीछा करते हुए सफल होता है, वह महान इंसान माना जाता है ..."


 इन दो लोगों के मामले में भी: साईं अखिल और अर्जुन। ये लोग टीम के साथी हैं और कोयंबटूर जिले के एएसपी हैं। बाद वाला, अर्जुन अब अखिल की आत्म-विनाशकारी आदतों के कारण एक व्यक्तिगत पुलिस अधिकारी के रूप में काम कर रहा है, जो अब अपने सहयोगियों के बीच एक शराबी और सबसे भयभीत पुलिस अधिकारी है ...


 वर्तमान में, अखिल की मोटी दाढ़ी और चमकीले चेहरे के साथ मूंछें हैं और वह ठंडक बनाए रखने के लिए एक मोटी स्वेटर और नीली शर्ट पहनता है ... जबकि अर्जुन एक पुलिस वर्दी और हेलमेट पहनता है जिसमें दूसरी तरफ बंदूक होती है ...


 एक दिन, अखिल को बहुत अधिक शराब पीते हुए देखने के बाद, अर्जुन उससे पूछता है, "अखिल। मैं तुम्हें इस तरह नहीं देख सकता ... कृपया ... इन आत्म-विनाशकारी आदतों को बंद करो"


 "मैं खुद चिंतित हूं, अर्जुन ... लेकिन, मैं अपने जीवन में कठोर अतीत को भूल नहीं पा रहा हूं ..." अखिल ने कहा ...


 "अखिल...तुम्हें याद है? तुम मुझसे कहते थे कि, हमें अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ना चाहिए, चाहे कुछ भी हो जाए, और जो भी हमसे दूर हो जाए" अर्जुन ने अखिल के उद्धरणों को याद करते हुए कहा ...


 "अर्जुन ... मुझे अपने बचपन के जीवन को याद करने का मन करता है ... क्या आपको याद है? हम कैसे खुश रहते थे और पुलिस में हमारे जीवन के बाद" अखिल ने पूछा ...


 "मुझे दा को बहुत अच्छी तरह याद है। आपके भाई, भाभी और उनकी बेटी सहित, जिनसे आप अभी दूर आए हैं ... हम सभी आपके मृत प्रेम रुचि इशिका के साथ बहुत खुशी से रहते थे ... इन सबके अलावा, हमें याद रखना होगा हमारा आईपीएस करियर... क्या आपको वह याद आया?" अर्जुन से पूछा...


 अखिल चुप रहता है और अपने मन में कहता है, "यह सब भाग्य का अचानक परिवर्तन है...हमारी जिंदगी ने एक बहुत बड़ा मोड़ ले लिया"


 (यह अब, अखिल द्वारा पाठकों को सुनाई गई कथा शैली में जाता है…)


 पांच साल पहले, मैं और अर्जुन खुश और सफल पुलिस अधिकारी थे। जब मैं चार साल का था तब मेरे पिता का निधन हो गया था, यह मेरे भाई अश्विन थे जिन्होंने मुझे बहुत प्यार और स्नेह से पाला… भाभी लोकी मेरी माँ की तरह हैं…


 वे मेरे गुरु भी हैं क्योंकि, मेरे भाई ने मुझे अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए प्रशिक्षित किया है और मुझे महाभारत और रामायण (द इंडियन एपिक बुक्स) के विषय भी सिखाए हैं, जहां उन्होंने कहा, "जो कुछ भी हो, जीवन चलते रहना चाहिए" और "न्याय अंत में एक लंबी बाधा के बाद विजय प्राप्त होती है" (भगवान कृष्ण के वचन)


 संक्षेप में, अर्जुन और मेरे दोस्त भगवान राम और लक्ष्मण की तरह हैं, जो हमेशा अविभाज्य हैं ... मेरा भाई न केवल एक सफल वकील और वकील है, बल्कि वह एक मार्शल आर्ट ट्रेनर और युवा उम्मीदवारों के लिए प्रेरक वक्ता भी है ...


 उन्होंने मुझे कराटे, सिलंबम और आदिमुराई कौशल में वलारी और कलारी के साथ प्रशिक्षित किया, साथ ही आईपीएस बल में जाने की मेरी महत्वाकांक्षा सीखने के बाद …


 उसने मुझसे कहा, "हमेशा मजबूत और शक्तिशाली बनो ... किसी भी समय अपने आप को नीचे मत डालो" यह उस समय एक उपयोगी शब्द था ... लेकिन, मैं कितना अकेला नहीं जानता था ... हम कितने देशभक्त थे ...


 अर्जुन की कहानी में, वह मेरे जैसा एक अनाथ लड़का है और उसका पालन-पोषण उसके चाचा डॉक्टर राधाकृष्णन ने किया था, जो कोयंबटूर में एक सम्मानित और सफल सर्जन थे ...


 उनका एक बहुत बड़ा परिवार है जिसमें उनकी पत्नी, गायत्री, बड़ी बेटी निवेधा, पहली छोटी बेटी कीर्ति और दूसरी छोटी बेटी कमली शामिल हैं।बड़ी बेटी, निवेधा अपने पिता के अस्पताल में एक सफल न्यूरोलॉजिस्ट है, जबकि कीर्ति अपने कार्डियोलॉजी में पोस्ट-ग्रेजुएशन कर रही है और उसे अपने पिता के अस्पतालों में जल्द ही शामिल होना है ... कमली अब स्त्री रोग में स्नातक की पढ़ाई कर रही है ...


 अर्जुन और मेरे भाई का परिवार मेरे और अर्जुन की दोस्ती के करीबी बंधन के बाद करीबी रिश्तेदार बन गए ... अर्जुन ने भी मेरे भाई के मार्गदर्शन में मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लिया ...


 कुछ समय बाद, मैंने और अर्जुन ने अपना शारीरिक परीक्षण और आईपीएस परीक्षा पूरी की और देहरादून में प्रशिक्षण के लिए भेजा गया। दो साल बाद, मैं और अर्जुन दो साल के लिए अपराध शाखा के तहत बैंगलोर में तैनात थे और हम क्रूर और निर्दयी पुलिस अधिकारी थे …


 दो महीने की अवधि में शामिल होने के बाद, हमने बैंगलोर में 12 मुठभेड़ किए थे ... इस वजह से, हमें कोयंबटूर जिले में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां मैं पहली बार इशिका से मिला ...


 वह एक अनाथ है जिसने एक अनाथालय से पढ़ाई की है और एक संयुक्त परिवार के लिए एक प्यारा जीवन जीने के लिए तरस रही है ... सबसे पहले, मेरे और इशिका के बीच अच्छे संबंध नहीं हैं क्योंकि हमारे बीच की शुरुआती मुलाकात एक दुर्घटना थी जब मैंने मुठभेड़ का प्रयास किया था। एक अपराधी…


 उसने मेरे पेशे को समझने में तीन दिन का समय लिया और मेरे लिए एक करीबी दोस्त बन गया… इन दिनों के बीच, अर्जुन ने अनिच्छा से आरके की बड़ी बेटी से शादी कर ली और बाद में उसने बताया कि निवेदा अपने पेशे के कारण मुझसे शादी नहीं करना चाहती…


 इशिका के जन्मदिन के समय, अखिल इशिका के लिए अपने प्यार का प्रस्ताव रखता है और वह मान जाती है। उसे उसके और अर्जुन के परिवार के सदस्यों से मिलवाया जाता है ... आखिरकार, वह परिवार से जुड़ जाती है ...


 उस समय, मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बाधा आई ... कुछ लोग हैं जो अपनी यौन इच्छाओं के लिए लड़कियों को तरसते हैं और उनमें से एक है आरती का छोटा भाई, अजय ... दोनों कोयंबटूर जिले के खतरनाक गैंगस्टर हैं, जिनके पाकिस्तान के साथ नापाक संबंध हैं। , दुबई और ईरान के आतंकवादी (हमारे लिए अज्ञात) और कोयंबटूर के पास खतरनाक गतिविधियों में लिप्त हैं ...


 वास्तव में मैंने और अर्जुन ने उन्हें चुनौती दी है कि, हम उनकी गतिविधियों को बंद कर देंगे और उन्हें सड़कों पर लाएंगे ... जैसा कि योजना बनाई गई थी, मैंने और अर्जुन ने आरती और उसकी गतिविधियों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई करना शुरू कर दिया और लोगों को बोल्ड होने के लिए भी प्रेरित किया ...


 उन्हें खतरा महसूस हुआ और वे इस दुविधा में थे कि हमारे सख्त नियमों से कैसे बचा जाए ... इस समय, आरती ने कोयंबटूर में एक बम विस्फोट करने और पुलिस विभाग को मोड़ने का फैसला किया क्योंकि पाकिस्तान और ईरान के आतंकवादियों के साथ उसके सभी संबंध कम हो जाएंगे जब हम दोनों खुदाई करेंगे। उनके विवरण नीचे…


 आरती ने अजय से अखिल और अर्जुन की कमजोरियों पर नजर रखने के लिए कहा और वह सहमत हो गया। अजय भी इशिका के प्रति आकर्षित था और उसे किसी भी कीमत पर पाने का फैसला करता है, इसके अलावा, वह मेरी प्रेमी थी ...


 आरती की योजना के अनुसार, उसने 14 नवंबर 2020 को बम विस्फोटों की योजना बनाई है और कुछ स्लीपर आतंकवादियों को क्षेत्र में लाया है ... मेरे एक मुखबिर और जासूस, इरफान ने मुझे इस खबर के बारे में सूचित किया और हम इसे उस विशेष पर रोकने का प्रबंधन करते हैं। तारीख और बम फैलाना ...


 (पाठकों और दर्शकों के लिए अखिल का कथन यहीं तक रुक जाता है)


 अर्जुन अब अखिल से कहता है, "उसके बाद इशिका हमारे सामने मर गई और हम बेबस खड़े हो गए"


 अपने आँसुओं को नियंत्रित करने में असमर्थ, अखिल टूट जाता है और अर्जुन से कहता है, "हमें उस समय सतर्क रहना चाहिए था"


 यह जानते हुए कि, अखिल और अर्जुन कुशल मार्शल आर्ट ट्रेनर हैं, आरती का ब्रेनवॉश हो जाता है कि वह चालाकी से उनके सामने आत्मसमर्पण कर देगी ... हालाँकि, अर्जुन को उसके अभिनय पर विश्वास था, अखिल नहीं मानता और सुरक्षा के लिए, वह और अर्जुन उनके साथ बंदूकें ले जाते हैं ...


 आरती अपनी गलतियों के लिए रोने का नाटक करती है, लेकिन वास्तव में, वह अखिल को चाकू मार देती है जबकि अजय इशिका को अखिल के घर से अपहरण कर लेता है और उसे अपनी बहन के घर ले जाता है ...


 इशिका को छोड़ने की अखिल की कृपा के बावजूद, अजय ने अखिल से कहा, "हैप्पी जर्नी" और उसका गला काट दिया ...


 अखिल की बाहों में इशिका की मौत हो गई और अर्जुन किसी तरह अपने घर भाग गया...


 इशिका के खोने का दर्द नहीं सह पाया अखिल ने पीना शुरू कर दिया...


 अब, अर्जुन अखिल के भाई के इतने सारे शब्दों को याद करते हुए इन आदतों को रोकने के लिए अखिल से विनती करता है और यह भी कहता है कि अगर वह इशिका से सच्चा प्यार करता है तो वह शराब पीना बंद कर दे ...


 अखिल सहमत हो जाता है और कुछ दिनों बाद, वह शराब पीना छोड़ देता है और पुलिस विभाग में भी शामिल हो जाता है ... अखिल और अर्जुन आयुक्त की मदद से इशिका की हत्या के मामले को खोलते हैं और आरती के अपराध सिंडिकेट को पूरी तरह से "ऑपरेशन ए" के रूप में नामित करने का फैसला करते हैं। जिसके अनुसार, कोयंबटूर, पाकिस्तान, ईरान से जुड़े आरती के पूरे अपराध साम्राज्य को ठोस सबूतों के साथ पूरी तरह से नीचे लाया जाएगा…


 अखिल एक फ़्लोचार्ट तैयार करता है जिसके अनुसार, कोयंबटूर शाखा उसके और अर्जुन के नियंत्रण में होगी, जबकि पाकिस्तान और ईरान को भारतीय सेना के 4 लोग (एक टीम के रूप में) पाकिस्तान और ईरान में देखेंगे... अखिल की योजना पर केंद्र सरकार की सहमति है। और तमिलनाडु सरकार...


 चार महीने के पीछा के बाद, पाकिस्तान और ईरान में आरती के अपराध नेटवर्क को भारतीय सेना द्वारा वीडियो सबूत के रूप में नीचे लाया जाता है और अंततः उसे मौत की सजा दी जाती है और दोषी पाए जाने के बाद उसे फांसी दे दी जाती है ...



 अब, अखिल की अगली बारी अजय पर है और बाद वाला खुद इतना तामसिक है और उसने पूरी शराब पी ली है… आरके के परिवार के साथ भी उनके द्वारा..."


 इन समयों में, अखिल अपने भाई के परिवार के साथ सुलह कर लेता है, जो बहुत खुश महसूस करता था कि अखिल अपने पुराने तरीकों पर लौट आया है ... वे बहुत खुश हैं ... इस बीच, कीर्ति को बचपन से अखिल को चुपके से प्यार करने के लिए कहा जाता है ...


 उसके कंप्यूटर में अखिल की तस्वीर है और वह याद करती है, कैसे वह अखिल से मिली और उससे प्यार करने लगी…


 अब, कीर्ति के पिता अखिल से पूछते हैं कि क्या वह अपनी बेटी से शादी करेगा, अखिल ने यह बताने से इनकार कर दिया कि, इशिका की मौत को एक साल भी नहीं हुआ था ...


 कीर्ति का दिल टूट जाता है और वह अपने पिता से निवेदा के साथ अखिल के भाई के साथ एक और सह-उदाहरण के बारे में कहती है … जितना हो सके उसे बदलो...


 अर्जुन ने भी अखिल के लिए ऐसा ही करने की कोशिश की, जब दोनों ने उसे डांटा और बाद में, यह सफल रहा ... आखिरकार, अखिल ने कीर्ति के प्यार को स्वीकार कर लिया और उनके लिए सगाई तय हो गई ...


 कुछ दिनों के बाद, अजय को अखिल के एकत्रित साक्ष्य के साथ इशिका की हत्या के लिए अदालत में ले जाया जाता है, और सबूत देखकर और अजय के अपराध की पुष्टि करते हुए, न्यायाधीश अजय के लिए आजीवन कारावास की घोषणा करता है ...


 हालाँकि, अखिल सजा से संतुष्ट नहीं है और अर्जुन उससे कहता है, "यह इस लड़के के लिए पर्याप्त नहीं है, अखिल। स्पष्ट रूप से, उसे अपनी बड़ी बहन की तरह अपने अपराधों के लिए मौत की सजा मिलनी चाहिए थी ..."


 "अरे, एसीपी। आपने मेरी बहन और मुझे भी जेल में मार डाला। लेकिन, देखिए, 15 दिनों के भीतर, मैं जेल से बाहर आऊंगा और आप सभी को मार डालूंगा" अजय ने कहा ...


 अखिल के बड़े भाई ने कहा, "क्या आपने यह अखिल सुना? इंसानों को बदलने के लिए सजा दी जाती है ... लेकिन, ये जानवर कभी खुद को नहीं बदलेंगे।"


 निवेधा, कीर्ति और आरके ने कहा, "इसे छोड़ दो, पा... वह जीवन भर जेल में रहेगा।"


 जब वे बोल रहे होते हैं, अजय कांस्टेबल को डायवर्ट करता है और वह उस पर जानलेवा हमला करता है जिसके बाद वह भागने लगता है...


 "अर्जुन ... आपने जो पूछा वह सही था! उनके जैसे लोगों को कभी बख्शा नहीं जाना चाहिए ..." अखिल ने कहा ...


 वह अपनी बंदूक निकाल लेता है और यह देखकर अखिल का भाई कहता है कि ऐसा मत करो...


 "अजय..." अखिल ने पुकारा...


 यह याद करने पर कि उसने इशिका को कैसे मारा, उसने अजय को अपनी दाहिनी बाहों में गोली मार दी, जिससे उसने इशिका को पकड़ लिया और फिर उसके पेट और छाती में क्रमशः दो बार गोली मार दी ...


 अजय की मौके पर ही मौत हो जाती है और अर्जुन के साथ अखिल का परिवार इसे दहशत से देखता है...


 "यार ... यह क्या है? तुमने ऐसा किया है" अर्जुन ने चिंता के साथ कहा ...


 अखिल ने कहा, "आखिरकार न्याय की जीत हुई, दा। प्यार हर समय जीतता है ... मेरी चिंता मत करो ... वे महीनों तक निलंबित रहेंगे ... हल करें ... अब, हम हमेशा के लिए खुशी से रह सकते हैं"


 "हालांकि अखिल ने आत्मरक्षा के लिए ऐसा किया है, उसने जो किया वह एक अपराध है ... इसलिए, अखिल को दो महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है, एक चेतावनी के साथ" मानवाधिकार आयोग घोषित करता है ...


 दो महीने बाद, अखिल और उसका परिवार अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी रह रहे हैं और वे अब अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार हैं। इससे पहले, अखिल और अर्जुन ने अपनी पत्नियों, कीर्ति और निवेधा को मुस्कुराते हुए देखा और वे अपना पीछा शुरू करने के लिए बाहर निकल गए ...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action