Shailaja Bhattad

Abstract

4  

Shailaja Bhattad

Abstract

अपराधी कौन

अपराधी कौन

2 mins
433



" यह क्या बच्चों का खेल चल रहा है, कौन रात में दस बजे ऐसे थालियों को घुमा-घुमा कर आवाज कर रहा है? कोई सो भी नहीं पा रहा होगा। जरूरत से ज्यादा ध्वनि प्रदूषण हो रहा है। तुरंत यह सब बंद करवाइए।

कल इस परिवार के सदस्यों को मीटिंग में आने के लिए कहिए।" मैनेजमेंट के कुछ लोग जब किसी इमरजेंसी के तहत अपार्टमेंट में राउंड पर निकले हुए थे, तब उन्होंने किचन से आ रही असहनीय आवाज को सुनकर कहा।

अगले दिन सुबह मीटिंग में-

" यह क्या हमने तो सिर्फ एक परिवार को ही बुलाया था, यहां पाँच परिवारों के सदस्यों के उपस्थित होने की कोई खास वजह।"

" जी, हम बाकी सब यह बताने आए हैं, कि अगर इनका बर्तनों की आवाज करना आपकी नजरों में अपराध है तो फिर आपका असली अपराधी यह नहीं वरन कोई और ही है, पिछले एक महीने से हम सभी उस एक परिवार की वजह से परेशान हैं। हम सभी ने उन्हें हमारी तकलीफ से अवगत कराया भी लेकिन वे चिकने घड़े बने रहे, सबूत के साथ शिकायतें करने पर भी जब हमारी बात सुनी नहीं गई तो हमें लगा आप लोगों की दृष्टि में वह जो भी कर रहे हैं गलत नहीं है, अतः हम सबने मिलकर उस परिवार के पद चिन्हों पर चलने का निर्णय लिया । आज पुन: हम आपको सबूत के तौर पर लिए गए वो सारे वीडियो दिखा देते हैं। अभी दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।"

 "अभी तक आप लोगों ने जो भी तकलीफ उठाई है उसकी भरपाई जरूर होगी। आप सभी बेफिक्र होकर जा सकते हैं।"

उस परिवार को तुरंत उपस्थित होने का आदेश दिया गया।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract