Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

3  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

अपराध का मामला

अपराध का मामला

16 mins
353


नोट: यह एक पूर्ण काल्पनिक कृति है, जो तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में वास्तविक जीवन की घटनाओं के गुणकों से प्रेरित है।


कोयंबटूर जिला:

कलापट्टी:

 31 दिसंबर 2017- 01 जनवरी 2018:


 गांव कालापट्टी में नववर्ष की पूर्व संध्या पर दलित समुदाय ने 31 दिसंबर 2017 की मध्यरात्रि को नववर्ष के उत्सव की योजना बनाई थी. दूध में उबालकर, पोंगल त्योहार से जुड़ी एक तमिल परंपरा। उन्होंने केक काटकर नए साल का जश्न भी मनाया। एक नृत्य कार्यक्रम के लिए जिसमें कॉलोनी के बच्चों ने भाग लिया, एक साउंड सिस्टम स्थापित किया गया था। हर साल, कॉलोनी के युवा कॉलोनी के निवासियों से पैसे जुटाकर इस उत्सव का आयोजन करते हैं।


 कुछ दलित ग्रामीणों ने 1 जनवरी 2018 को लगभग 12.30 बजे प्रमुख जाति कल्लर समूह के युवाओं के एक समूह को अपनी कॉलोनी के प्रवेश द्वार के पास खड़े देखा। ये लोग लगभग 3 किमी दूर एक बस्ती से गाँव के उत्तरी क्षेत्र में थे। दलित ग्रामीणों ने दावा किया कि पुरुषों ने उस मेहराब को क्षतिग्रस्त कर दिया जिसे उन्होंने उत्सव के लिए बनाया था। इससे दो समूहों के बीच हाथापाई हो गई, जिससे एक दलित व्यक्ति घायल हो गया। हाथापाई जल्दी टूट गई थी।


 एक घंटे बाद:


 एक घंटे के बाद, कल्लार जाति के लगभग 80 प्रमुख जाति के सदस्यों का एक समूह चाकू, रॉड और अन्य हथियारों से लैस होकर कुडीकाडु में दलित कॉलोनी में पहुंचा। वे कथित तौर पर एक वैन में हथियार भी लाए थे। प्रमुख जाति के सदस्यों ने कथित तौर पर उत्सव के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ध्वनि प्रणाली को लेकर झगड़ा छेड़ दिया। फिर उन्होंने तोड़फोड़ की, संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया और दलित घरों में तोड़फोड़ की। उन्होंने कथित तौर पर अपने हमलों से पहले दलित कॉलोनी में बिजली की आपूर्ति काट दी। प्रमुख जाति के सदस्य कथित तौर पर चिल्लाए, "आपको पैंट और शर्ट क्यों पहननी है?" और आपको नया साल मनाने की ज़रूरत क्यों है, निचली जाति के कुत्ते? उनके हमलों के दौरान।


 दलित पुरुषों ने हमलावरों से अपने परिवारों को बख्शने की भीख मांगी, जबकि महिलाओं ने दहशत में खुद को अपने घरों में बंद कर लिया क्योंकि भीड़ ने हमला किया। दलितों को "सबक" सिखाने के लिए हमलावरों के जाने से पहले हमले तीस मिनट तक चले। कुछ दलितों ने उन्हें अपने घरों के अंदर बंद कर लिया, जबकि अन्य पास के खेतों में भाग गए।


 ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि हिंसा बहुत कम हताहतों के साथ समाप्त हुई क्योंकि दलित पुरुषों ने वापस लड़ने से परहेज किया।


 हिंसा के उस समय के दौरान, दो दलित लड़कियों को स्कूल बस में कुछ आदमियों ने जगह से तीन किलोमीटर दूर फंसा दिया।


 गांव में हुए हमलों ने गांव को बड़ा झटका दिया है. 15 मोटर बाइक और दलितों के 15 घर क्षतिग्रस्त हो गए। बर्तन, फर्नीचर, पानी के पाइप और टीवी सहित घरेलू सामान भी नष्ट कर दिया गया। साउंड सिस्टम को भी कथित तौर पर नष्ट कर दिया गया था।


 हमलों में 8 दलित गंभीर रूप से घायल हो गए थे और 4 लोग अस्पताल में भर्ती थे।


 तीन दिन बाद:


 04 जनवरी 2018:


 तीन दिन बाद, अखिल शक्तिवेल को इरोड जिले से एएसपी (अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक) के रूप में कलापट्टी को सौंपा गया है। जिले के लिए ट्रेन में यात्रा करते समय, वह कभी-कभी अपनी आँखें बंद कर लेता है और पीएसजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में एक कॉलेज के छात्र के रूप में अपने निजी जीवन को याद करता है।


 पीएसजीसीएएस, 2016:


 अखिल कॉलेज के अंतिम वर्ष का छात्र था। वह शिक्षाविदों और एनसीसी (नेशनल कैडेट कोर) में शानदार थे। हालांकि वह कोंगु वेल्लालर के उच्च जाति परिवार से हैं, लेकिन वह भारतीय कानून के अनुसार सभी का सम्मान करते हैं और अपने दोस्तों को अपने चचेरे भाई और बहनों के रूप में मानते हैं। इसके बाद से उनकी इच्छा आईपीएस ऑफिसर बनने की थी।


 अंतिम वर्ष के दौरान, वह एक समृद्ध ब्राह्मण समुदाय की एक लड़की, निविशा नाम की लड़की से प्यार करता था। दोनों एक दूसरे को कॉलेज के सेकेंड ईयर से ही प्यार करते हैं।


 कॉलेज के बाद, अखिल यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी करता है और परीक्षाओं और शारीरिक परीक्षणों के बाद आईपीएस प्रशिक्षण के लिए चयनित हो जाता है। इस अवधि के दौरान, उनके परिवार को उनके प्यार के बारे में जानना चाहिए और शुरू में इसके खिलाफ थे।


 चूंकि दोनों अलग-अलग जाति से हैं। हालांकि, वे अंत में हार मान लेते हैं और ठंडा होने के बाद शादी के लिए बातचीत करते हैं। IPS प्रशिक्षण समाप्त करने के बाद, अखिल एक वर्ष की एक और अवधि लेता है, कुछ IPS अधिकारियों की सहायता करता है और यह सीखता है कि अपराध के मामलों और अपराध के दृश्यों को कैसे संभालना है।


 इसी दौरान निविशा का एक कार एक्सीडेंट हो जाता है और उसकी तुरंत मौत हो जाती है। खबर सुनकर पहले तो वह टूट गया। लेकिन, जिंदगी की अहमियत सीखकर अखिल आगे बढ़ता है।


 अपने माता-पिता की चिंताओं के अनुसार और उनकी समस्याओं को महसूस करते हुए, अखिल लागत लेखाकार स्नातक दीप्ति नाम की अपनी पसंद की लड़की से शादी करने के लिए सहमत हो जाता है, जो कि पीएसजीसीएएस में पढ़ती है, अखिल के सहपाठी के रूप में और उससे एक वर्ष जूनियर है।


 शुरुआत में, वह उससे बात करने में झिझक रहा था और उनके रिश्ते में खटास आ गई थी। लेकिन, वह आगे बढ़ता है और उसके करीब हो जाता है। लेकिन फिर भी उनके पूर्व प्रेमी की मृत्यु का आघात एक अविस्मरणीय घटना के रूप में उनके हृदय में बना रहता है।


 वर्तमान:


 वर्तमान में, अखिल कोयंबटूर जंक्शन पहुंचता है, जहां उसकी मुलाकात एक अज्ञात व्यक्ति से होती है जिसने उससे पूछा: "सर। क्या आप एएसपी अखिल शक्तिवेल सर हैं?"


 "हाँ सर। आप कौन हैं?" अखिल शक्तिवेल से पूछा।


 "सर। मैं आपका ड्राइवर मणिकंदन लॉरेंस हूं।" वह अपने साथ स्कॉर्पियो जीप में गोपालपुरम (रेलवे स्टेशन के पास) के एसपी कार्यालय जाता है, जहाँ इंस्पेक्टर ररिन्दर और सब-इंस्पेक्टर अनिल कुमार द्वारा उसका गर्मजोशी से स्वागत किया जाता है।


 "सर। हमें अपराध के मामलों की जांच के लिए आपकी सहायता करने के लिए नियुक्त किया गया है," दोनों ने कहा, जिस पर उसने अपना सिर हिलाया। कुछ घंटे बाद वह अपनी पत्नी दीप्ति के साथ गणपति पुलिस मुख्यालय में मकान बना लेता है।


 दीप्ति ने उससे पूछा, "अखिल। क्या आप अपने कार्यालय में होने वाली घटनाओं से ठीक हैं?"


 "हाँ दीप्ति। यह ठीक है। सभी ने मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया है!" अखिल ने कहा। वह उससे कहती है, "अखिल। हालाँकि मैं इन तबादलों से चिंतित हूँ दा। जैसा कि मैं गर्भवती हूँ, आपको मामलों को संभालते समय सावधान रहना होगा।"


 अखिल उसे पकड़ता है और कहता है, "अरे। तुम चिंता क्यों कर रहे हो? मुझे और हमारे अजन्मे बच्चे को कुछ नहीं होगा। साहसी बनो।"


 10 जनवरी 2018:


 10 जनवरी 2018 को, कालापट्टी के स्थानीय ग्रामीण अखिल के कार्यालय में आते हैं, जहां एसआई रविंदर और इंस्पेक्टर अनिल उन्हें अखिल से मिलने के लिए अंदर जाने से रोकने की कोशिश करते हैं।


 लेकिन, आखिर में उन्हें अंदर जाने दिया गया और अखिल ने उनसे पूछा: "मैडम आप कौन हैं? आप यहां क्यों आए हैं? क्या बात है?"


 "सर, मेरी दो बेटियां नंदिनी और हर्षिनी नए साल की पूर्व संध्या पर लापता हो गईं।" यह सुनते ही अखिल अपनी कुर्सी से उठ खड़ा होता है और उनसे पूछता है, ''कब इनका अपहरण हुआ?''


 "नए साल की पूर्व संध्या पर सर। उसके अपहरण के बाद, हमें अगले दिन सुबह 8:30 बजे किसी का फोन आया। उस आदमी ने बताया कि हमारी बेटियां उनकी हिरासत में हैं।"


 "आपको इस मामले में किसी पर शक है?" अनिल से पूछा गया, तो नंदिनी के एक रिश्तेदार ने कहा: "मुझे इस मामले में हिंदू मुन्नानी नेता मणिकंदन के शामिल होने पर काफी संदेह है, सर।"


 इंस्पेक्टर रविंदर ने मणिकंदन को बुलाया, लेकिन उन्होंने किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार कर दिया और उन्होंने उसे जाने दिया।


 नंदिनी और हर्षिनी के परिवार ने अपहरण की शिकायत दर्ज की, उसकी मां ने शिकायत की कि "हिंदू मुन्नानी से संबंधित मणिकंदन ने उसकी बेटी का अपहरण कर लिया" लेकिन रवींद्र ने इसके बजाय शिकायत की कि "उसकी बेटी गायब थी"। पुलिस ने "लापता" शिकायत दर्ज की। यह भारतीय दंड संहिता की धारा ३६१ का उल्लंघन है, जो स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करता है कि यदि किसी नाबालिग को उसके अभिभावक की उचित अनुमति के बिना ले जाया जाता है, तो बच्चे का अपहरण माना जाता है।


 पांच दिन बाद:


 पांच दिन बाद, रविंदर ने प्राथमिकी दर्ज की और जांच शुरू की। अखिल और रविंदर नंदिनी और उसकी चचेरी बहन हर्षिनी के करीबी दोस्तों में से एक देवी से मिलते हैं।


 "देवी। मैंने सुना है कि नंदिनी और उसके चचेरे भाई के करीब आप ही थे। क्या आप उस समय मौजूद थे जब उसका अपहरण किया गया था?"


 शुरू में हिचकिचाते हुए, देवी बाद में उनके जीवन के बारे में बताना शुरू कर देती है, ऐसा करने के लिए रवींद्र द्वारा मजबूर किया जाता है।


 देवी, हर्षिनी और नंदिनी का जीवन:


 देवी, नंदिनी और हर्षिनी बचपन से ही कलापट्टी में पले-बढ़े करीबी दोस्त हैं। 17 साल की ये लड़कियां दलित-समुदाय की थीं. परिवार कालापट्टी की एक कॉलोनी में रहता है। तमिलनाडु के गांवों में जाति आधारित अलगाव आम है। आम के प्रतीक वाले पीले झंडे, उच्च जाति-प्रभुत्व वाली अन्नाद्रमुक के लिए एकजुटता का संकेत देते हुए, गाँव के गौंडर किनारे पर घरों को सजाते हैं, जिसमें लगभग ३००० घर हैं। जबकि 300 दलित परिवार सरकार द्वारा प्रायोजित घरों या सूखे नारियल के पत्तों से बनी झोपड़ियों में रहते हैं, दलितों का समर्थन द्रविड़ मुनेत्र कड़गम और विदुथलाई चिरुथईगल काची में फैला हुआ है।


 नंदिनी, देवी और हर्षिनी ने आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की, अपने परिवार को निर्माण कार्य में मदद की, मुख्य रूप से कंक्रीट बिछाने के काम में, प्रतिदिन ५० से १०० रुपये घर ले जाने में। अपने आर्थिक और जाति-विशेषाधिकार प्राप्त दोस्तों से एक मोबाइल उधार लेकर, उसने मणिकंदन से बात करने में लंबा समय बिताया, एक साल के लंबे रिश्ते में आगे बढ़ी। मणिकंदन, 26 वर्ष, प्रमुख जाति चेट्टियार समुदाय के थे, वह एक हिंदू मुन्नानी केंद्रीय सचिव भी थे, जिन्होंने 10 वीं कक्षा तक अध्ययन किया और हिंदू मुन्नानी के स्थानीय नेता के निर्देशन में कंक्रीट बिछाने का काम किया, जो कि एक फ्रिंज समूह का गठन किया गया था। 1980. जैसे ही उन्होंने एक साथ काम किया, वे एक रिश्ते में चले गए। मणिकंदन के पड़ोसी ने दावा किया कि वह देर रात में काम करने के बाद उसे घर छोड़ देता था और वह भी दलित शौचालय के बाहर उससे बात करने के लिए इंतजार करती थी। मणिकंदन एक आपराधिक रिकॉर्ड वाला व्यक्ति भी है, जिसमें कई मुकदमे उसे निशाना बनाते हैं, जिसमें 2 चर्चों को तोड़ना और जनता के लिए उपद्रव करना शामिल है।


 वर्तमान:


 "घटनाओं के बाद के बारे में क्या?" अखिल से पूछा।


 देवी ने उत्तर दिया: "सर। जैसे ही वे दोनों एक दिन घनिष्ठ हो गए, नंदिनी मणिकंदन के बच्चे के साथ गर्भवती हो गई।"


 "अब तुम जा सकते हो" अखिल और रविंदर ने कहा, जिसके बाद वह ऑफिस से छुट्टी ले लेती है। मणिकंदन से पूछताछ करने के लिए अखिल उसे थाने आने के लिए कहता है। लेकिन कई घंटे बाद उसके गांव के दो सदस्यों ने उसकी ओर से गवाह पर हस्ताक्षर किए और उसे जाने दिया गया। परिवार ने हिंदू मुन्नानी जिला आयोजक पर अपने राजनीतिक रसूख का इस्तेमाल करके पुलिस को मणिकंदन को घर जाने देने का आरोप लगाया।


 नृशंस परिणाम से क्रोधित, अखिल अगले दिन नशे में धुत हो जाता है और अपने घर चला जाता है, जहाँ दीप्ति उसे इस अवस्था में देखकर चौंक जाती है। उसे दिलासा देते हुए वह उसे घर के अंदर ले जाती है और वह तरोताजा हो जाता है।


 उसने उससे पूछा, "यह क्या नई आदत है अखिल? क्या आप ऐसे पीएंगे?"


 "मैंने दीप्ति से क्या पूछा? एक मामले की जांच के लिए भी, राजनेता हस्तक्षेप करते हैं। मुझे अपराध के मामले को सुलझाने की स्वतंत्रता नहीं दी जाती है। आप जानते हैं, मैं कितना निराश हूं?" जैसा कि वह बता रहे हैं कि, इस अपराध के मामले को संभालने के लिए कोई उपाय नहीं बचा है, दीप्ति उस अनुच्छेद 15 की याद दिलाती है, जो उसने कॉलेज के दिनों में लिखा था।


 वह बताती हैं: "अखिल। मेरे पास इसका एक उपाय है। हम इस मामले को आसानी से सुलझा सकते हैं।"


 उसने उससे पूछा, "वह उपाय क्या है?"


 दीप्ति ने कहा, "हम इस मामले में शामिल नैतिक भ्रष्टाचार और राजनीति को बताते हुए भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 की एक प्रति प्रस्तुत कर सकते हैं," जिस पर अखिल ने उससे पूछा: "इसमें क्या फायदा है?"


 "अनुच्छेद 15 नस्ल, लिंग, धर्म, जाति या जन्मस्थान के आधार पर भेदभाव को प्रतिबंधित करता है। इसलिए, यदि यह दायर किया जाता है, तो मामला अपने आप हल हो जाएगा।" दीप्ति ने कहा, जिसके बाद वह उसे गले लगा लेता है। वह अनुच्छेद 15 की एक प्रति और पुलिस बुलेटिन बोर्ड पर पोस्ट करता है।


 हालांकि अगले दिन मणिकंदन कालापट्टी से फरार हो जाता है। अखिल ने अपनी टीम को 24 घंटे के भीतर उसे पकड़ने का आदेश दिया।


 तीन दिन बाद:


 अदालत से बचने और सजा पाने से बचने के लिए, मणिकंदन अपने कुछ गुर्गे को दीप्ति पर हमला करने के लिए भेजता है, ताकि अखिल डर जाए।


 हालांकि, रविंदर उसका बचाव करता है और इस प्रक्रिया में, वह मणिकंदन के दो गुर्गे को मार देता है। इसके बाद, मणिकंदन मेट्टुपालयम के करमदई आरक्षित वानिकी में शिफ्ट हो जाता है, जहां काजू के जंगल में जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास करता है।


 पास के पुलिस स्टेशन ने कुछ स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उसे जंगलों से बचाया, जिन्होंने उसे देखा और उसे एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।


 करमदई शाखा के निरीक्षक ने उससे पूछा, "दा को बताओ। तुम उस जंगल में क्यों गए थे?"


 मणिकंदन ने कहा, "मुझे नंदिनी और हर्षिनी की हत्या का पता चला था। इसलिए, मैंने आत्महत्या करने का प्रयास किया।"


 "हत्या एक अपराध है। और आत्महत्या करना एक बड़ा अपराध है। इसके लिए आपको आजीवन कारावास हो सकता है," एक कांस्टेबल ने कहा, जिसने अपने कबूलनामे को नोट किया।


 दो दिन पश्चात:


 दो दिन बाद, करमदई इंस्पेक्टर ने मणिकंदन और उसके आत्महत्या के प्रयास के बारे में एएसपी अखिल को सूचित किया, जो मणि को उकसाने के लिए इंस्पेक्टर रविंदर और अनिल के साथ अस्पतालों में आता है।


 "बताओ दा। आपने नंदिनी और हर्षिनी को कैसे मारा? नए साल की पूर्व संध्या पर आप उसे कहाँ ले गए?" अनिल ने पूछा।


 अपराधबोध से ग्रस्त मणिकंदन ने कहा, "मैं गाँव के सामने अपने अपराधों को कबूल करना चाहता था, जिसके लिए वे सहमत हुए और उसे गाँव ले गए, जहाँ वीएओ (ग्राम प्रशासनिक अधिकारी) बालमुरुगन बैठते हैं।


 वहां, मणिकंदन बताता है: "नए साल की पूर्व संध्या के तीन दिन बाद, मैंने अपने तीन दोस्तों के साथ नंदिनी और हर्षिनी को मार डाला।"


 04 जनवरी 2018:


 नंदिनी और हर्षिनी का मणिकंदन और उनके तीन दोस्तों: गौतम, भास्कर और लोगनाथन ने अपहरण कर लिया था। वे उन्हें सिंगनल्लूर-इरुगुर सड़कों की ओर ले गए। सुलूर पहुंचकर उन्होंने एक सुनसान वन क्षेत्र में कार रोक दी।


 नंदिनी ने मणिकंदन से पूछा, "तुमने मुझसे सच्चे दिल से प्यार किया। तुम मेरे साथ घनिष्ठ हो गए। क्या ये बातें झूठी हैं?"


 "मैं सिर्फ तुम्हारे साथ यौन संबंध बनाकर अपनी वासना और इच्छा को संतुष्ट करना चाहता था। थार के अलावा, मुझे तुमसे शादी करने की कोई इच्छा नहीं है। चूंकि, आप परैयार जाति के हैं। सबसे कम समूह। जबकि, मैं संबंधित हूं उच्च जाति।"


 नंदिनी ने कहा, "अरे, मैं आपके बच्चे के साथ गर्भवती हूं, जिस पर मणिकंदन ने कहा: "आजकल, तकनीक बड़ी हो गई है। इसलिए, आप डॉक्टर से आसानी से गर्भपात करवा सकती हैं। अपने बच्चे का गर्भपात कराएं।"


 "तुमने ऐसा कहने की हिम्मत कैसे की! अकेले सेक्स करने के लिए, आपके लिए ऐसी महिलाओं की जरूरत है आह? फिर जाओ और अपनी बहन दा को चोदो। तुम बेवकूफ हो।" क्रोधित हर्षिनी ने उसे डांटा और चिल्लाया।


 क्रोध और क्रोध से भरकर मणिकंदन और उसके दोस्तों ने हर्षिनी को थप्पड़ मार दिया। वही बात याद दिलाते हुए चारों ने दोनों को एक कुर्सी पर बांध दिया और तीन दिन तक लगातार प्रताड़ित किया। इसमें बार-बार थप्पड़ मारना और गला घोंटना शामिल था।


 फिर, एक नग्न मणिकंदन ने हर्षिनी को नग्न करके क्रूरता से बलात्कार किया, बिना दया दिखाए और अपनी बहन के खिलाफ उसकी अपमानजनक भाषा की याद दिलाते हुए, उसने बेरहमी से उसका गला काट दिया। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण जीवन-मौत के संघर्ष के बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


 बाद में, उसने और उसके दोस्तों ने नंदिनी के साथ बलात्कार किया, बिना किसी तरह की दया दिखाए कि, वह गर्भवती थी। उसके साथ बलात्कार करने के बाद, पुरुषों में से एक ने उसके जननांग को ब्लेड से काट दिया और उसके गर्भ से भ्रूण को बाहर निकाल लिया। ज्यादा खून बहने से नंदिनी की मौके पर ही मौत हो गई।


 वर्तमान:


 "फिर, हमने उसके हाथ बांध दिए, फिर उसके शरीर को एक पत्थर से बांध दिया और पास के एक कुएं में फेंक दिया। आगे संदेह से बचने के लिए, मैंने एक कुत्ते को मार डाला और उसके शरीर को उसी कुएं में डाल दिया।" मणिकंदन ने कहा, जिसके बाद रविंदर कूड़ेदान के पास उल्टी कर देता है, लोगों की क्रूरता को पचा नहीं पाता।


 अखिल उग्र हो जाता है और मणिकंदन को मारने के लिए अपनी बंदूक पकड़ लेता है। लेकिन, रविंदर ने उसे यह कहते हुए रोक दिया, "सर। कृपया अपने आप को नियंत्रित करें। अगर हम उसे मारते हैं, तो जनता और मीडिया हम पर आरोप लगाएंगे।"


 "रविन्दर को छोड़ो। उसे सजा दिलाने का क्या फायदा? उसने उस लड़की का जीनटीलिया हटा दिया! वह भी एक माँ के गर्भ से ही निकला था। कोई इंसान इस तरह की क्रूर हरकत करेगा? क्या ऐसा हुआ तो आप सब चुप रहेंगे तुम्हारी एक लड़की को?" अखिल ने सभी से पूछा। हालाँकि वह बाद में शांत हो जाता है, और तीनों को अदालत में पेश करता है। क्योंकि, उन्हें दीप्ति की बात याद आ गई।


 पुलिस टीम को अगले दिन कालापट्टी के सूखे गांव में नंदिनी और हर्षिनी का आंशिक रूप से क्षत-विक्षत शव मिला। दोनों लड़कियों के हाथ उनकी पीठ पर बंधे हुए पाए गए और उनके कपड़े और आभूषण उतार दिए गए।


 उनके शवों को बचाए जाने के साथ, कोयंबटूर के सरकारी अस्पताल (ईएसआई) में लड़कियों का पोस्टमार्टम किया गया। ऑटोस्पाई के परिणामों से पता चला कि नंदिनी के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।


 बाहर मीडिया ने राजनेताओं से सवाल किया: "सर। पोस्टमार्टम परीक्षा का परिणाम क्या है?"


 "पोस्टमॉर्टम परीक्षा के आधार पर, जो शरीर के क्षय के स्तर का वर्णन करता है, पुलिस ने कहा कि उसकी मृत्यु लाश की खोज से दो सप्ताह पहले हुई थी और उसे गैरकानूनी हिरासत में नहीं रखा गया था। हमें इसके द्वारा राजी नहीं किया गया था। रिपोर्ट।" राजनेता के इतना कहते ही अखिल उग्र हो जाता है. चूंकि, उन्होंने इस मामले की जांच के लिए कड़ी मेहनत की है और उन्होंने पुलिस विभाग की प्रतिष्ठा को इतनी आसानी से खराब कर दिया है।


 कोयंबटूर के एक कार्यकर्ता, अधिवक्ता रामकुमार, जिन्होंने एक तथ्य-खोज समिति को इकट्ठा किया था, ने दावा किया कि नंदिनी को 3 जनवरी तक मणिकंदन के साथ देखा गया था। परिवार ने दावा किया कि पुलिस पीड़ित का पता लगाने में असमर्थता को छिपाने के लिए मौत की तारीख 5 जनवरी तय करने का प्रयास कर रही थी।


 इन विरोधों के कारण, अखिल "सामूहिक बलात्कार के खिलाफ राजनीतिक खेल शुरू हो गया है" इस तथ्य को महसूस करने के बाद, परिवार और कार्यकर्ताओं की मांग को पूरा करने के लिए सहमत है, और वह चल रहे मुद्दों को रोक नहीं सका।


 मणिकंदन और उसके तीन दोस्तों को गुंडा अधिनियम पर गिरफ्तार किया गया और अखिल और रविंदर द्वारा त्रिची सेंट्रल जेल में जेल में डाल दिया गया। उन्हें उनके अक्षम्य अपराधों के लिए आजीवन कारावास दिया जाता है, जो उन्होंने किया है।


 अपने घर वापस लौटने पर, अखिल ने सुना कि उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई है और वह अस्पतालों में उससे मिलने जाता है। उसे एक अच्छी खबर मिलती है कि, उसे एक बच्ची का आशीर्वाद मिला है। जैसे ही वह अंदर जाता है, वह नंदिनी और हर्षिनी के साथ, अपने पूर्व प्रेमी निविशा का प्रतिबिंब देखता है, जो उसे देखकर मुस्कुराता है।


 उपसंहार:


 सोशल मीडिया पर हैशटैग #Justice4Nandhini को हजारों लोगों ने ट्रेंड किया।


 बहुजन समाज पार्टी के जिला सचिव, चिन्नादुरई ने कहा कि "इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसके पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और हिंदू मुन्नानी हैं"।


 तमिलनाडु अस्पृश्यता उन्मूलन मोर्चा ने कहा कि "इस घटना ने पूरे तमिलनाडु में बड़ी उथल-पुथल मचा दी। लेकिन अब, पुलिस और भारतीय जनता पार्टी मामले को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है।"


 अभिनेता कमल हासन ने सामूहिक बलात्कार और हत्या के लिए न्याय की गुहार लगाई और देर से अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए माफी भी मांगी।


 संगीत निर्देशक जी वी प्रकाश कुमार ने भी पीड़ितों के लिए न्याय और अपराधियों के लिए सोशल मीडिया में उचित सजा का आग्रह किया।


 डीएमके के अध्यक्ष एम के स्टालिन गांव आए और कहा कि उनकी पार्टी सीबी-सीआईडी ​​जांच के लिए प्रचार करेगी।


 मनिथानेय मक्कल काची ने अपराधियों के लिए कड़ी सजा की मांग की।


 श्री कृष्ण ने कहा कि नारी पानी के समान होती है, जिससे मिलती है उसी में विलीन हो जाती है। भगवान श्री कृष्ण ने कहा कि महिलाएं नमक की तरह अपने अस्तित्व को मिटा देती हैं और परिवार को भी अपने प्यार और प्यार और सम्मान से बांधती हैं। वह कभी भी अपने पति को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करने देती और परिवार को हमेशा खुश रखती है। तो आइए महिलाओं और उनकी भावनाओं का सम्मान करें।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime