Rohit Verma

Tragedy Inspirational Others

4.0  

Rohit Verma

Tragedy Inspirational Others

अफेयर पर अफेयर भाग 2

अफेयर पर अफेयर भाग 2

5 mins
209


रेशमा जो दिल्ली की रहने वाली जो अमीर लड़कियों में से एक थी वह अपने पिता के साथ ही रहती थी पैसों की कोई कमी नहीं थी रेशमा के पास लेकिन कोई बॉयफ्रेंड नहीं था उसका। रेशमा अकेले रह रह कर काफी बोर हो गई थी। उसकी जिंदगी में पहले बॉयफ्रेंड था जिसका नाम राहुल था वह किसी ओर लड़की के चक्कर में उसको छोड़ कर चला गया। राहुल रेशमा से भी ज्यादा अमीर लड़का था। एक दिन रेशमा की कार एक स्कूटी वाले लडके से टकरा जाती गरीमत ये थी कि किसी को किसी भी तरह की चोट नहीं आई। जिस स्कूटी से टक्कर हुई वह तो बिल्कल खराब हों गई तो रेशमा उसको अपने साथ उसको अपने घर लेकर चलने के लिए बोली। वह बिना सोचे समझे उसके साथ चल दिया। रेशमा उससे बहुत बार माफी मांगने लगी। रेशमा का घर देख कर लवकुश हैरान का हैरान रह गया ओर बोला - इतना बड़ा घर। रेशमा उसको बोलती - ये लो तीन लाख रूपए ओर नई स्कूटी ले लेना। लवकुश बोला - ओ मैडम स्कूटी तो एक लाख की आ जाती है रेशमा बोलती - तुम रख लो ज्यादा सवाल जवाब मत करो। रेशमा पूछती - तुम काम क्या करते हो। लवकुश बोलता - अभी तो कुछ नहीं करता वह काम की तलाश में निकला था और तुम से टक्कर हो गई। रेशमा ने पुछा - तुम किसके साथ रहते हो 


लवकुश बोला - मैं अपने माता पिता के साथ ही रहता हूं।


यूं ही लम्बी बात चलती रही रेशमा का लवकुश के घर आना जाना लगा रहता ओर लवकुश का भी रेशमा के घर आना जाना लगा रहता था। लेकिन रेशमा का लवकुश के घर आना आस पास के पड़ोसियों को अच्छा नहीं लगता था।


कुछ महीनो बाद रेशमा लवकुश से बोलती हम अब शादी कर लेते है लेकिन लवकुश बोलता - मैं तो किसी भी तरह की नौकरी नहीं करता। रेशमा बोलती- तुम चिंता क्यो करते हो जब मेरे पिता का बहुत बड़ा बिजनेस हैं मेरे पापा घर बैठे बैठे कमा लेते है ओर शादी के बाद तुम मेरे घर पर ही रहोगे अपने माता - पिता को वहीं बुला लेना। कुछ दिनों बाद रेशमा ओर लवकुश की शादी हो जाती रेशमा के पिता की भी रजामंदी हो जाती रेशमा के पिता मॉल के मालिक ओर बहुत बड़ी बड़ी कंपनी रेंट पर देते थे रेशमा के अकाउंट कुछ पैसे आते थे एक दिन रेशमा को किसी काम से दिल्ली से बाहर जाना था ओर रेशमा बोलती- लवकुश तुम मेरे साथ नहीं जाओगे मैं अकेले जाना चाहती हूं कुछ महीनों तक रेशमा न ही मोबाइल कॉल उठाती न किसी भी तरह का जवाब देती। 

लवकुश काफी परेशान हो जाता ओर रेशमा के पिताजी बोलते - बेटा तुम देख कर आओ रेशमा कहा गई। लवकुश मुंबई की ओर रवाना हो जाता ढूंढते ढूंढते रेशमा का पता चल जाता वह एक होटल में मिलती जहां एक अनजान आदमी मिलता वह उसके साथ लेटी हुई थी वह कोई ओर नहीं रेशमा का पूर्व प्रेमी था ये देख कर लवकुश गुस्से से आग बगुला हो जाता। ओर बोलता - जब तुमको इससे इतना लगाव था तो मेरे से शादी को की। रेशमा बोलती -


 राहुल को मैं दिल से निकाल नहीं पा रही और तुमसे दिल के तार नहीं जुड़ रहे मैं क्या करूँ? वह रेशमा के पिताजी को वही बुला लेता ओर बोलता- पापा ये क्या लफड़ा है शादी मेरे से करती है हम बिस्तर किसी और के साथ होती हैं ये सब देख कर राहुल वहां से गायब हो जाता। काफी समझाने के बाद रेशमा लवकुश के साथ घर चलती उसके बाद वह काफी दिनों तक वह रेशमा के साथ शारीरिक संबंध बनाता जिससे वह उसको भूल सके । रेशमा राहुल को भूल तो चुकी थी लेकिन उसी बीच रेशमा का एक लड़के के साथ अफेयर ओर चल जाता। ये बात किसी तरह लवकुश को पता चल जाती। वह ओर पागल हो जाता ओर रेशमा के पिता से बोलता - आपकी बेटी छोटी बच्ची हैं क्या ? रेशमा के पिता बोलते बेटा तुम दोनों की जिंदगी हैं तुम ही जानो मुझको तो इस लफड़े से दूर ही रखो। रेशमा को गुस्से से वह घर लेकर आ जाता। ओर रेशमा बोलती - ये सब ऐशो आराम की जिंदगी मैंने दी है तुमने क्या दिया। लवकुश बोलता - मेरे पास दिल है मैंने दे दिया। लवकुश की भी एक कहानी जुड़ी हुईं थी एक लड़की ने उसके साथ बहुत बड़ा धोखा किया था जिससे यादों को वह रेशमा के जरिए निकाला ये बात जब रेशमा को बताई तो रेशमा काफी भावुक हो गईं। ओर ज्यादा से ज्यादा समय लवकुश के साथ बिताने लगती। एक दिन रेशमा के पिता की तबीयत खराब हो जाती रेशमा ओर लवकुश भागते भागते हॉस्पिटल लेकर जाते। रेशमा ये सब देख काफी भावुक हो जाती ओर बोलती - तुम नहीं होते तो मेरा क्या होता। लवकुश बोलता- तुमने कितने लड़कों से अफेयर चलाया उनमें से कोई ये कर पाता। माना कि मेरे पास खूब धन दौलत आई लेकिन मैंने उसको कभी अपने दिमाग में हावी होने नहीं दिया। रेशमा बोलती - अब पुरानी बातों को भूल जाओ अब नई कहानी शुरू करते हैं। कुछ देर बाद रेशमा के पिता को होश आया ओर रेशमा से बोले - बेटा इस मतलब की दुनिया में तुमको एक अच्छा जीवन साथी मिला वही बड़ी बात है। धीरे धीरे रेशमा के अंदर लवकुश के गुण आने लगे।


वह सबके साथ अच्छे से व्यवहार करने लगी। लेकिन कुछ सालों बाद लवकुश की पूर्व प्रेमिका को लवकुश से मिलने रेशमा के घर आ जाती ओर बोलती - वा बेटा यहां तुम शादी के लड्डू खा रहे हो मुझको छोड़ कर। मैं यहां परेशान हो रही थी रेशमा झट से बाहर निकल कर आई ओर लवकुश की पूर्व प्रेमिका को चाटा मारा ओर बोली यूं ही छोड़ कर चली गई थी अब इतने दिनों बाद लवकुश के पास आ रही हों रेशमा और जिया (लवकुश की पूर्व प्रेमिका) की लंबी लड़ाई हो जाती। तो लवकुश बोलता - जिया तुमने मेरी जिंदगी खराब की है । मुझको रेशमा ने संभाला था तुम तो छोड़ कर चली गईं थी। जिया उसके आगे गिड़गिड़ाती ओर बोलती - तुम रेशमा को तलाक दे दो ओर मेरे पास आ जाओ। लवकुश ने पुछा- तुम छोड़ कर गई को थी अब इतने दिनों बाद आना कैसे हुआ। जिया बोली - मैं जिस लड़के के साथ रह रही थी वह लड़का मुझको छोड़ कर चला गया अब मैं बिल्कुल अकेली हों गई हूं लवकुश बोलता - मुझको कुछ नहीं सुनना तुम चली जाओ यहां से। जिया रोती रोती वहां से चली जाती।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy