ANJALI GODARA

Tragedy

4.0  

ANJALI GODARA

Tragedy

अनदेखा

अनदेखा

2 mins
236


मैं जब भी रितू के पास जाती रितू मुझे देख कर अनदेखा कर देती। मैंने एक दिन उससे पूछा क्या हुआ है तुम मुझे देख कर अनदेखा क्यों करती हो। 

तभी रितु की मम्मी आती है और कहती है कुछ नहीं बेटी इसकी तबियत ठीक नहीं है। इस लिए ऐसा कर रही है।

मैंने कहा क्या हुआ है इसने पहले ऐसे नहीं किया कभी। तभी रितूू के पापा आते हैं और कहते हैं कि कुछ नहीं बेटी ऐसे ही यह ठीक हो जाएगी। तुम कल आना।

 मैं घर पर आ जाती हु मैैैरी मम्मी पूूूछती है कि क्या बात है आज उदास क्यों हो। मैं  कहती हूं कि रितु बीमार है और कुछ बदल भी गयी है। मम्मी कहती हैं कि उसकी शादी होने वाली है ना। 

"?शादी आप क्या बोल रही हो। मुझे कुछ समझ नहीं आता। रितू सिर्फ तेरह साल की है और उसकी शादी?"

तब मुझे लगा कि वो दिखावा कर रही है बिमार होने का, वो शादी नहीं करना चाहती

मैं यह सब पूरी रात सोचती हूं। मुझे नींद नहीं आती। पता नहीं रात को कब आंख लग गई। और सुबह आंख खुलते ही मम्मी कहती हैं "उठ तुझे पता है कि क्या हुआ है। रितू ने अपनी जान दे दी।" मैं सब सुन कर हैरान हो गई और रोने लगी । मुझे कुछ समझ नहीं आता कि क्या हुआ। ऐसा क्या हुआ। और मैं आज उसे नहीं भूल पाांई । मुझे नहीं पता चला कि उसने मुझे अनदेखा क्यों किया। क्या बाात थी जो वो मुझे चाह कर भी नहीं कह सकी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Tragedy