Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

PRADYUMNA AROTHIYA

Abstract Classics

4.5  

PRADYUMNA AROTHIYA

Abstract Classics

यादों का महल

यादों का महल

1 min
320


जिंदगी के उन बीते लम्हों को

यादों की मिट्टी में

एक साथ मिलाया है,

कुछ अपनी कुछ तुम्हारी यादों की ईंटों से

हमने यादों का महल बनाया है।


जिंदगी गुजर गई तन्हा

और वक़्त की तहों में

हमने खुद को पल पल छुपाया है,

अंधेरे रस्तों में सफर के लिए

यादों के महल को ही

हमने अपना ठहराव बनाया है।


बनाकर इसे मधुर प्रेम का रिश्ता

जिंदगी की खुशी के लिए

हमने हर पल सम्बन्धों को निभाया है,

दुनियाँ दौड़ती रही बहुत आगे

पर सम्बन्धों की खातिर

यादों के महल ने भी

हमें अपना मेहमान बनाया है।


कहानियाँ बदलती रहीं पर्दों पर

हमने अपने बजूद के लिए

एक ही किरदार निभाया है,

हर मौसम में

बुनियाद जिसकी मजबूत रहीं

हमने वो यादों का महल बनाया है।


जो रिश्ते वक़्त की तेज आंधी में

उड़ गए

उन्हें बाँध यादों की डोरी से

सम्बन्धों के अहसास को निभाया है,

बदलते दौर में

कल को आज भी जीने के लिए

हमने यादों का महल बनाया है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract