Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

हरि शंकर गोयल

Inspirational

4  

हरि शंकर गोयल

Inspirational

विजय दशमी पर दोहे

विजय दशमी पर दोहे

1 min
383



क्रोध लोभ मद मोह सुन इनसे महाविनाश । 

काम, वासना, ईर्ष्या, द्वेष करते सत्यानाश ।। 


नवां दोष आलस्य है सब दोषों की खान । 

घृणा जो करते हैं कभी सुखी ना रहते जान ।। 


दस दोषों के इस रावण का कर लो तुम संहार । 

जिसने ऐसा कर लिया हुआ भवसागर से पार ।। 


प्रेम अमर फल है सदा जीवन से भरपूर । 

जहां प्रेम है वहां सदा खुशियां रहें जरूर ।।


सत्य प्रत्यंचा पर चढे मेहनत का जब तीर । 

मंज़िल पर जाके रुके हर लेता सब पीर ।। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational