Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ajit Kumar Raut

Action Inspirational

4  

Ajit Kumar Raut

Action Inspirational

वीर सैनिकों को सलाम

वीर सैनिकों को सलाम

1 min
267


हे भारत के वीर योद्धाओं करता हूं मैं सलाम तुम्हें,

नमन तुम्हें मैं करता हूँ मैं करता हूं सलाम तुम्हें।।

भारत मां का तू लाल करता नित त्याग है हजारों 

हथियार लिए सीमाओं पर करते हो पहरेदारियों।।


सर्दी, गर्मी, बारिश तूफान में डटे रहते नित्य तुम,

लडते तुम दुश्मन वीरों से पीडा सहते हो तुम।।

सोता है भारत निश्चिंत होकर तुम्हारे ही कारण,

रक्षक हो तुम देश के निश्चिंत रहते जनगण।।


अर्पित है जीवन तुम्हारी इस मातृभूमि के लिए,

वन्दनीय है वीरता तुम्हारे हर भारतीयों के लिए।।

देश के आन् वान् शान् हो असीम वीरता के बल में,

करते हो दमन शत्रुओं को अपने ही पराक्रम में।।


गुंज रहा वीर गाथा तुम्हारी हर हिन्दुस्तानियों मे,

मंत्रमुग्ध जनजन आज सैनिकों के वीर गाथा में।।

सीमा सुरक्षित है आज तुम्हारी त्याग बलिदान से,

डर रहे हैं देश शत्रु आत्मनिर्भर योगदान शक्ति से।


नया हिन्दुस्तान है आत्मनिर्भर सैनिक बलशाली,

डर नहीं किसी से देश को सैनिक है शक्तिशाली।।

नये भारत के सैनिक से कांपते शत्रु देश हमारी,

सौ शत्रु सैनिकों में है भारत के है एक सैनिक भारी।।


पहाड़ हो या बर्फ हो तूफान हो जलप्रलय हो अति

डट कर करते रक्षा देश को है बने मारुती शक्ति।।

हे भारत के वीर योद्धाओं करता हूं मैं सलाम तुम्हें,

नमन तुम्हें मैं करता हूं मैं करता हूं सलाम तुम्हें।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action