Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

अंजु लता सिंह

Inspirational

3  

अंजु लता सिंह

Inspirational

स्वरचित-"तन मन से बातें "

स्वरचित-"तन मन से बातें "

1 min
321



तन को मन समझाता फिरता-

चलो रात-दिन मस्ती में,

स्वस्थ, सजग, बेखौफ रहो-

दृढ़ता लाओ हस्ती में


पास रखो आत्मविश्वास-

कर्मठता की अनबुझ प्यास,

हित-हेतु धड़के स्पंदन-

बन पाओगे सबके खास


खुशी का घर भी दूर नहीं-

आसपास ही रहती है,

श्रम-रत रहकर अगर मिलोगे -

अभिनंदन वो करती है


जिंदादिल और पुलकित चेहरा-

अद्भुत तेजस, उन्नत भाल,

अनुशासित हो जीवन सारा-

कर देता है त्वरित कमाल


चंचल मन के भावों का-

आओ! अब कर लें परिहास,

थिरक रहा तन, बहको तुम भी-

जीवन में छाया उल्लास


निशदिन गतिक्रम के बल पर ही-

सूर्य करे जग में उजियारा,

धूप, शीत, बौछार सहे -

वसुधा ने अपना रूप संवारा


जोखिम-सेवा की भट्टी में-

खुद को झोंक दिया जिसने,

निखरा स्वर्ण बना वह बंधु!

सबसे अलग लगा दिखने


 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational