Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

sanjay kumar shukla

Abstract

3.8  

sanjay kumar shukla

Abstract

सुराही में छेद

सुराही में छेद

1 min
197


मेरे गांव में एक कुम्हार,

जिसकी सुंदर सुराही बिक रही थी

और हम जान रहे हैं यार ।

मानो स्वयं ईश्वर ने रचा हो उसका मुख,

पतली गला; शमशीर सा नैनो की धार ।।

मधुशाला की प्याला सी,

सुराही का पानी लगे ।

चढ़ गई जिसको एक बार,

वे घर के चक्कर काटने लगे ।।

प्रेम का प्याला रुपयों में बिक रही थी,

चुपके-चुपके ना जाने क्यूं ?

समृद्धि संपन्न थी पर बिन पिता के,

उसकी मां भी शामिल थी ना जाने क्यूं ? 

मैंने सुना था उनकी प्रशंसा,

औरों के मुख से ।

नई नई कारीगरी थी,

मैंने भी औरों के नैनों से 

देखी कारीगरी कुछ नुक्से ।।

चल रहा था पता,

सब को उनका भेद ।

ईश्वर की सुंदर सुराही में

पड़ चुका था छेद ।। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract