Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anita Sharma

Others

4.2  

Anita Sharma

Others

सनद_रहे

सनद_रहे

1 min
305



जानते हो तुम,घुटते क्यों हो

ये जो होता है न,तुम्हारे अंदर,

उश्रृंखल मन में उठे झंझावत

जब...हर बात के बाद…..!

एक गहरी लम्बी साँस लेते हो;

और अक्सर अटक जाना तुम्हारे,

हलक में वायु के सूक्ष्म कणों का;

ग्रीवा की छोटी सी परिधि में,

जो स्वयं स्वास नहीं भर पाते हैं;

असलियत में...समझो तो

वो भाव खोजते है वहाँ

कोई शुद्ध सात्विक मार्ग;

कि धाराप्रवाह...बह सकें

उकेर देने...मन के सच्चे भाव

कि चेहरे का...छुपा छल कहीं

मार ना दे अंतरिम अभिव्यक्ति को

और रह जाएँ...हज़ारों सच दबकर

शातिर बंधनो के...बुने जाल में ;

और कहीं खुद में घुटते तुम…!

बेबस करते रहते हो पश्चाताप,

खड़े होकर... स्वेच्छिक निर्मित,

उस...छल के कठघरे में;

छुपाकर...उस हँसी के पीछे!

चिपचिपे...झूठ के सबूत..!

क्यूंकि ये तो जानते हो न तुम

कितनी मिठास होती…!

उस झूठे...गुड़ जैसे छल में;

शायद चस्पा है ये सनद!

तुम्हारे अंदर छुपे सत्य में…!

#चुप्पी


Rate this content
Log in