Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Babu Dhakar

Others

4  

Babu Dhakar

Others

समय की बात

समय की बात

1 min
348



समय की बात है समय पर होती हर बात है

समय नहीं पास फिर भी हम व्यर्थ मे इसे करते समाप्त हैं ‌।

  

समय की चाल है समय पर ही होता हर काम

समय की चाल में बदल जाता है हरेक इंसान ।


समय की मांग है सदा समय पर ही देना अपना साथ 

समय को सब याद है समय ही पकड़ता सबका हाथ ।


समय बड़ा बलवान है इसको ना करना बेकार में बर्बाद 

समय चलता दिन रात है हम चलें संग तो बड़ी है बात ।


समय ही तो दिन रात है ला सकता है यह बहार

समय पर पकड़ पा लें जो वह रहे आगे हर बार ।


समय पर पुष्प खिलता है समय पर फल लगता है

पुष्प खिलते ही फल लग जाना ये तो असंभव बात है ।


समय का राज है समय है महाराज 

समय का स्वराज्य सदैव होता है सुराज ।


समय की देवी कालरात्रि महागौरी कहलाती है

समय के चक्र को निरंतर आगे बढ़ाती है


समय के देव महाकाल महादेव कहलाते हैं

समय का सदैव संतुलन बनाए रखते हैं ।


समय काल में कभी अकाल होता है

समय अकाल में सबका विनाश होता है ।


समय समय पर पनपती अनेक प्रकार की किसानों की साख है 

समय समय पर आपत्तियां अनेक आकर साख को करती खाक है ।


समय की बात है समय पर होती हर बात है

समय नहीं पास फिर भी हम व्यर्थ मे इसे करते समाप्त है ‌।



Rate this content
Log in