Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Himanshu Sharma

Abstract Others

4  

Himanshu Sharma

Abstract Others

समाचारपत्रों में...

समाचारपत्रों में...

1 min
654


भारत के, समाचारपत्रों में,

या कहिये अनाचारपत्रों में!

ख़बर के अलावा सब छपे,

या ढूँढ़िये, ख़बर कब छपे?


राजनैतिक कुत्ते की शादी,

कि कुत्ते की स्वामी, खादी!

जेल में बंद सितारे का बेटा,

था कल ठंडी पट्टी पर लेटा!


फलाँ दल से माहौल गंदा है,

कारण विपक्ष प्रदत्त चंदा है!

अभिनेत्री का, चौथा तलाक़,

पति ने पाए, सुखद हालात!


सेना, और समाज की ख़बरें,

दहक़ाँ-ओ-अनाज की ख़बरें!

ख़बरें, एका और सुधार की,

खबरें, मज़हबी-एतबार की!


लिखी जाए कम अल्फ़ाज़ों में,

छप के सरके ये दरवाज़ों से!

आँख गड़ा के इन्हें पढ़ा करें, 

'चिड़ियाघर' में जा लड़ा करें!


ये ख़बरें बेचेंगे और दिखायेंगे, 

मगर आप लड़ेंगे, मर जायेंगे!

अन्ततोगत्वा आप ख़बर बनेंगे,

टी. वी. या अख़बार में दिखेंगे!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract